सूर्य देव की कृपा से ये मेष, मिथुन, तुला और कुंभ के चमकेंगे भाग्य जानिए अपना राशिफल ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश सेमवाल से


रिपोर्ट रुड़की हब
मेष राशि (Aries)
आज आपकी राशि में चंद्र राहु की युति आज आपको मानसिक रूप से परेशान कर सकती है। साथ ही क्रोध भी हावी हो सकता है। आज के दिन आपका विकास संभव है जो भविष्य में आपको अच्छे परिणाम देगा। आप में से कुछ को अपनी पसंद की जगह पर स्थानांतरित किया जा सकता है। स्थानांतरण का अच्छा समय है। छात्र अपना ध्यान उचित प्रयासों में लगाए। आर्थिक रूप से आप समृद्धि रहेंगे और नवीन सौदे भी हो सकते हैं।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- पीला

वृषभ राशि (Taurus)
क्रोध करना दिन के कुछ काम बिगाड़ सकता है। आज आपका दिन उत्तम रहेगा। आपको बिजनेस के क्षेत्र में कुछ लोगों से मदद मिलेगी। दांपत्य जीवन में आपसी समझ और प्यार से संबंधों को और भी बेहतर बनायेंगे। आपका सामाजिक जीवन भी आज हर तरह से बेहतर बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको काम के लिए वाहवाही मिलेगी। पार्टनरशिप करना आज ठीक नहीं रहेगा।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा

मिथुन राशि (Gemini)
आज लाभ होगा। कार्य क्षेत्र से मेहनत बढ़ेगा। कार्य क्षेत्र में सफलता के योग कम है। रोजमर्रा के मामलों में दिन बहुत अच्छा हो सकता है। अपने पेशे में पूरी तरह सफल हो सकते हैं। बिजनेस में दोस्तों से मदद मिल सकती हैं। अधूरे काम निपट सकते हैं। पुरानी चीजों में सुधार या बदलाव की संभावना है। संपत्ति के कामों में रुचि लेंगे। क्रय-विक्रय का प्रबल योग।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- आसमानी


कर्क राशि
कार्यस्थल पर अपने साथ काम करने वाले और उच्च अधिकारियों के साथ संभलकर व्यवहार करें। तभी आज आप लोकप्रियता हासिल करेंगे। आज आपको दूसरों के साथ आपका व्यवहार भाग्यशाली बना सकता है। व्यापार से आपकी कमाई बढ़ेगी और आपको अधिकारियों से मदद मिलेगी। आप किसी अन्य वर्ग की महिला से कुछ विशेष लाभों का आनंद ले सकते हैं।
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- गुलाबी

सिंह राशि (Leo)
अपने पिता के साथ किसी भी तरह का कुतर्क न करें। उनका आदर करें। तभी आज आपका दिन सामान्य रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को नया प्रोजेक्ट मिल सकता है। आगे चलकर ये प्रोजेक्ट आपको फायदा दिलायेगा। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। मेहनत के बल पर उन्हें अपने करियर में सफलता हासिल होगी।
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- मेहरून

कन्या राशि (Virgo)
अच्छे नतीजों के लिए जरूरत से ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। नौकरी में बेकार के कामों में आप उलझ सकते हैं। साथ ही आज मन कुछ बुझा हुआ रह सकता है। चांदी धारण करकर रखें। नौकरी बदलने का मूड है तो संभलकर रहें। आज ऐसी कोशिश न करें। छोटी-मोटी बहस से मूड खराब होने के योग हैं। अपने मन की बात किसी से शेयर न करें। नुकसानदायक हो सकता है।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- ब्राउन

तुला राशि (Libra)
आज अपने पार्टनर के साथ उलझने से बचें। विवाद बड़ा रूप ले सकता है। अगर इसे इग्नोर करेंगे तो यह आपके लिए सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है। क्योंकि कार्यक्षेत्र पर किए गए प्रयास आने वाले दिनों में आपकी सफलता और प्रगति में योगदान करेंगे। साथ ही आज किये हुए कार्य भविष्य में सफलता दिलाएंगे।
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- बादामी

वृश्चिक राशि (Scorpio)
थोड़ी-सी मेहनत से ही आपको बड़ा मुनाफा मिल सकता है, इसलिए आज आपका दिन पहले की अपेक्षा बेहतर रहेगा। आप जीवनसाथी के साथ डिनर का प्लान बना सकते हैं। आप दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ेंगी। बच्चे दोस्तों के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर जा सकते हैं। मनोरंजन करेंगे।
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- ग्रे

धनु राशि (Sagittarius)
आज अधिकारी आपकी बातों को महत्व देंगे। दिनभर व्यस्त हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में सम्मान मिलेगा। ज्यादा मेहनत करने से ही सफलता मिल पाएगी, इसलिए धैर्य के साथ काम करें। रुका हुआ पैसा मिल सकता है। बिजनेस अच्छा चलेगा। इनकम बढ़ने के योग हैं। आज महत्वपूर्ण लोगों से कॉन्टैक्ट के योग बन रहे हैं।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- केसरिया

मकर राशि (Capricorn)
आज धन की काफी अछि स्थिति बनी है। व्यावसायिक रूप से चीजें सरल रहेंगी। आपको अच्छी प्रगति प्राप्त होगी। आज आपके सहकर्मी समूह के बीच आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। आपकी आमदनी बढ़ेगी और आपको आर्थिक लाभ प्राप्त करने के नए रास्ते भी मिलेंगे। भाई-बहनों और बड़ों के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण और प्रेमपूर्ण रहेंगे।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- संतरी

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope Today)
व्यापारी लोगों के लिए दिन बहुत अच्छा। मित्रों से थोड़ी दूरी बनाकर रखें। आप खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे। आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। साथ ही आपके परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। आपको आनंद की अनुभूति होगी। आपकी किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। आप किसी खास विषय पर उनसे बातचीत भी कर सकते हैं।
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- पीला

मीन राशि (Pisces Horoscope Today)
तोल मोल के बोलें। वर्ना संबंधों में खराबी हो सकती है। बिजनेस में फायदा कुछ कम होगा। ट्रांसफर की स्थिति बन सकती है। ऐसी कोई खबर भी आपको मिल सकती है। जिसमें परिवर्तन की संभावना होगी। नौकरी और कारोबार में पैसों का मामला उलझ सकता है। सोच समझकर फैसला लें।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- आसमानी

Leave a Reply

Your email address will not be published.