बिगड़ती कानून व्यवस्था पर राज्य की भाजपा सरकार को घेरा

हरिद्वार जिले में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति के लिए राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए वरिष्ठ काँग्रेस नेता विशाल शर्मा ने आरोप लगाया कि जिले में अपराधी बेखौफ अपराध कर रहे हैं और कानून व्यवस्था की स्थिति दिन-प्रतिदिन बद से बदतर होती जा रही है। शर्मा का कहना है कि चाहे मुख्यमंत्री हों, सांसद हों, या विधायक हों जो भाजपा से ताल्लुक रखते हैं, वे इसकी जवाबदेही सुनिश्चित करें। लिहाजा वह पार्टी से राज्य की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर जवाब चाहते है।
महानगर काँग्रेस कमेटी रुड़की के महामंत्री विशाल शर्मा द्वारा जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि ज़िले में पिछले कुछ दिनों में दोहरे सामुहिक दुष्कर्म काँड की घटना और एक के बाद एक 2 हत्याएँ हो चुकी हैं और सरकार इस पर चुप्पी साधे हुए है। पिछले काफी समय से देखा जा रहा है कि प्रदेश और ज़िले में सुरक्षा व्यवस्था, कानून व्यवस्था दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है।

विशाल शर्मा ने कहा कि उत्तराखंड प्रदेश को हमेशा से बहुत ही सुरक्षित प्रदेश के तौर पर जाना जाता है। परंतु वर्तमान में यहां रहने वाली महिलाएं रात को आठ बजे के बाद घर से बाहर निकलने में डर महसूस करती हैं। ऐसे में आज सूबे की जनता के सामने सुरक्षा का मसला सबसे ज्यादा अहम हो गया है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की जनता अपने घर में भी सुरक्षित नहीं है। उन्होंने सरकार से जानना चाहा कि आखिर इस बिगड़ती हुई कानून व्यवस्था के लिए कौन जिम्मेदार है? इसका सीधा जवाब है कि इस बदतर हालत के लिए सिर्फ और सिर्फ भाजपा जिम्मेदार है।
शर्मा ने कहा कि हम भाजपा की राज्य सरकार से जानना चाहते हैं कि वह प्रदेश की जनता की सुरक्षा के लिए सरकार क्या नीतियां बना रही है? उन्होंने कहा कि भाजपा को बताना पड़ेगा कि वह प्रदेश की जनता की सुरक्षा किस प्रकार से सुनिश्चित करेगी? क्योंकि आज उत्तराखंड की जनता, सड़कों पर ही नहीं, अपने घर के भीतर भी खुद को असुरक्षित महसूस कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.