वृषभ,तुला,धनु राशि वाले सावधान, सभी 12 राशियों का जानें हाल ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश सेमवाल से


रिपोर्ट रुड़की हब
मेष राशि: जीवनसाथी से प्रेम और सहयोग प्राप्त होगा. वैवाहिक जीवन में प्रेम और आनंद बढ़ेगा. जो लोग पहले से ही शादीशुदा हैं उन्हें कुछ अनहोनी से जूझना पड़ सकता है. आपकी नियमित दिनचर्या करने में असमर्थता आपके जीवनसाथी को नाराज कर सकती है. सर्वार्थसिद्धि, लक्ष्मीनारायण, बुधादित्य, वृद्धि, सुनफा और वासी योग के बनने से बिजनेस में सोचे हए कार्य पूर्ण होंगे. किसी भी कार्य को करेंगे और सिद्धि प्राप्त होगी. कुल मिलकार शुभ दिन रहेगा. ऑफिस में आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है. नए लोगों से बात करने में समय व्यतीत करेंगे. वे नए दोस्त बना सकते हैं. प्रतियोगी छात्रों के परीक्षा का परिणाम फेवर में आएगा. आपको अपच से निपटने की संभावना है. पौष्टिक भोजन खाएं. आगामी चुनाव को देखते हुए आप अपने मत का उचित प्रयोग करें.

वृषभ राशि: काम को गति देने के लिए ऑफिस में नए लोगों की भर्ती कर सकते है. बिजनेस में ऑनलाइन अपनी स्किल को संवारने के कई मौके बनते नजर आते रहेंगे. आप अपने कामों प्रति अधिक सचेत रहेगे. सकारात्मक सोचेंगे और अपने लंबित कार्यों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे. थकान और बोरियत की एक सामान्य भावना रहेगी. आप अपने काम करने के बारे में बहुत उत्साही महसूस कर सकते हैं. पैसों से जुड़ी कोई समस्या हल हो जाएगी. आप अपने माता-पिता के कारण लाभ कमाएंगे. आपका वैवाहिक और पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा. परिवार के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने की योजना बन सकती है. विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. आपको कुछ सिरदर्द हो सकता है.

मिथुन राशि: विषदोष के बनने से वर्कस्पेस पर आपको अपने डर और चिंताओं को दूर करने के लिए किसी सहकर्मी पर भरोसा करने से बचना होगा, धोखे का सामना करना पड़ेगा. उत्तेजित महसूस करेंगे क्योंकि कुछ भी आपके लिए सही नहीं लग रहा है. आप स्पष्ट रूप से नहीं सोच पाएंगे. घरेलू मोर्चे पर तनाव और कठोरता रहेगी. जीवनसाथी के साथ व्यवहार करते समय आपको धैर्य रखने की आवश्यकता है. बिजनेस के लिए लाभप्रद दिन नहीं है. स्थितियां अभी पूरी तरह अनुकूल भी नहीं है. व्यवसाय में सुधार से भी राहत नहीं मिलेगी और नए क्षेत्रों में विस्तार के अवसर नहीं आएंगे. विद्यार्थियों परीक्षा से पूर्व नोटस और रिवीजन कार्य अधूरा होने से परेशान रहेंगे. आसानी से पढ़ नहीं सकेंगे.


कर्क राशि: वर्कस्पेस पर नकारात्मक विचारों से दूर रहें. आपको दूसरों की गलतियों और व्यवहार को ठीक करने पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहिए. दूसरों को सलाह न दें. घरेलू मोर्चे पर तनाव और अप्रियता रहेगी. भावनात्मक उथल-पुथल की लहर से गुजरेंगे. दिन मिश्रित फलदायी होगा. किसी को उधार न दें, धन व्यय के योग हैं. अपने वित्तीय निवेश की योजना बनाएंगे. वे कुछ नए लाभ अर्जित करेंगे. कारोबार में बेहतरी आएगी. वासी और सुनफा योग के बनने से नए संपर्क बनेंगें और लाभकारी रहेंगे. सरकारी क्षेत्र से लाभ मिलेगा. शुभ अवसर के आयोजन के लिए समय अच्छा नहीं है. खिलाड़ियों का स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है. चुनावी महौल को देखते हुए राजनीति से जुडे़ लोग व्यस्त रहेंगे.

सिंह राशि: नई मशीनें खरीदने की योजना बन सकती है. बिजनेस में सफलता मिलेगी और घर में सुख-सुविधा में वृद्धि होगी. नए संपर्क बनेंगे जो आगे जाकर आपको शुभ फल प्रदान करेंगे. पेशेवर मोर्चे पर अच्छा करेंगे. लोग आपके योगदान की सराहना करेंगे. वर्कस्पेस पर आपको दिमाग से काम लेने की जरूरत है. आपके कठोर शब्द किसी को चोट पहुंचा सकते हैं. फैमली के साथ घर में मौजमस्ती और मनोरंजन की प्रवृत्तियों में समय व्यतीत होगा. सामाजिक क्षेत्र में प्रभाव और सम्मान मिलेगा. जप और ध्यान से शांति अनुभव करेंगे. आपकी माँ आपको कुछ महत्वपूर्ण सलाह देंगी. आपको इसका पालन करना चाहिए. विद्यार्थियों आप घर के भोजन और निर्बाध नींद का आनंद लेंगे. आप अच्छे संगीत का आनंद ले सकते हैं. मुंह के छालों के संकेत हैं.

कन्या राशि: परिवार के सदस्यों के प्यार का आनंद लेंगे. प्यार फैलाने के लिए समय का आनंद लें और संवेदनशील चर्चाओं में न उलझें. सुरक्षित और जिम्मेदार आर्थिक विकल्प खोजें. सर्वार्थसिद्धि, बुधादित्य, लक्ष्मीनारायण, सुनफा और वासी योग के बनने से बिजनेस में पराक्रम में वृद्धि और धन लाभ के योग बनेंगे. बिजनेस में कुछ बड़ा बदलाव करने की योजना बन सकती है. वर्कस्पेस पर कार्य पूर्ण होने के प्रबल आसार हैं. परिवार जनों के साथ किसी धार्मिक स्थल पर या घर पर ही प्रार्थना का आयोजन कर सकते हैं. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना मुश्किल होगा. स्वास्थ्य अच्छा रहने से सुख और आनंद की अनुभूति होगी. स्वादिष्ट भोजन आपके दिन को आनंद पहुंचाएगा.


तुला राशि: विष दोष के बनने से विद्यार्थियों के सितारे खराब रहेंगे जैसे वो चाहेंगे वैसा वो परिणाम नहीं प्राप्त कर पाएंगे. बिजनेस में खर्च की अधिकता रहेगी. किसी न किसी कारण से अनावश्यक खर्च हो सकता है. व्यर्थ की यात्रा भी हो सकती है. पूर्व में किए गए वादों के कारण राजनीति से जुड़े लोगों को राजनीतिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. अपने विचारों को सुलझाने के लिए ध्यान, योग और प्राणायाम के लिए समय निकालें. पूर्व में की गई गलती का प्रायश्चित करना पड़ेगा. फिलहाल सामाजिक संबंधों को मजबूत करने से बचें. आप अपने गुस्से पर काबू रखें क्योंकि घर में बड़ा झगड़ा हो सकता है. आध्यात्मिकता के प्रति रुचि अधिक रहेगी. आप बहुत कमजोर और अस्वस्थ महसूस करेंगे. आपको स्वस्थ भोजन खाने की आवश्यकता है.

वृश्चिक राशि: बिजनेस में आप एक जटिल समस्या को हल करने में सफल रहेंगे जो आपके व्यापार में हर समय समस्यां खड़ी करती थी. रोजगार में कुछ अच्छा करेंगे. काम के मोर्चे पर वास्तव में कुछ उत्साहजनक होगा. आप अपनी माँ और बहन के कारण लाभ प्राप्त करेंगे. घर में प्रेम और सौहार्द रहेगा. चीजें सुखद और हंसमुख रहेंगी. यह समय परिवार को समर्पित करने का है. अपनों से बड़ों और हितेषी की बातों को मानना आपके लिए शुभ फलदायी रहेगा. विद्यार्थियों अच्छा करेंगे वे अपनी कड़ी मेहनत से मिली पहचान से संतुष्ट रहेंगे. आप स्वस्थ और उत्साहित महसूस करेंगे.

धनु राशि: वर्कस्पेस पर आपको सहकर्मियों की सीमाओं को अनदेखा करना चाहिए. किसी और की समस्या के कारण आपका काम प्रभावित हो सकता है. जीवन में अधिक गंभीरता का अनुभव करेंगे. आप चैन से रह सकते हैं और अच्छी नींद ले सकेंगे. आपके खर्चे बढ़ेंगे. समाज सेवा या बिना लाभ वाले कार्य भी आपके जीवन और चरित्र को श्रेष्ठ बनाने के उपयोगी तरीके हैं. आपके लिए अपनी भावनात्मक और शारीरिक तंदुरुस्ती इस समय महत्वपूर्ण है. ग्रहों की चाल बदलने से बिजनेस में आ रही बाधाएं स्वतः दूर होंगी. शुभ समाचार मिलेगा और मनोबल बढ़ेगा एवं सर्वव्यापी लाभ के प्रबल संकेत हैं. कलाकार एवं कारीगरों को उनकी कला का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा और उनकी कदर होगी. चुनाव को देखते हुए राजनीति से जुडे़ लोगों के लिए दिन सकारात्मक बितेगा.

मकर राशि: वर्कस्पेस पर आपकी वाणी से निकले शब्द कल्याणकारी रहेंगे. मार्केटिंग क्षेत्र से जुड़े लोग ऑनलाइन काफी व्यस्त रह सकते हैं. शांत रहें और ध्यान करें ताकि सभी परिस्थितियों में खुद को संतुलित बनाए रखा जा सके. पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा. नए संपर्क बनेंगे जो लाभकारी होंगे. पेशेवर जीवन के बारे में उत्साहजनक बातें सुनेंगे. विद्यार्थियों कड़ी मेहनत करेंगे और सीखना जारी रखेंगे. आप स्वस्थ रहेंगे लेकिन शरीर में दर्द बना रहेगा. बिजनेस में अचानक धन लाभ होगा और कोई नया प्रोजेक्ट या योजना प्रारंभ करना शुभ रहेगा. एक आश्चर्यजनक वित्तीय लाभ के योग है.

कुंभ राशि: बिजनेस में दिन मध्यम फलदायी होगा. विष दोष के बनने से वर्कस्पेस पर किसी और की गलती का खामियाजा आपको भुगतना पड़ सकता है. घर एवं बाहर दोनों जगह वाद-विवाद से बचें, सोच-समझकर कार्य व्यवहार करें. अंजाने में कही गई सही बात भी आपके लिए गलत हो सकती हैं, वाणी पर नियंत्रण रखें. संतान की तबियत खराब होने से आप और आपके जीवनसाथी थोड़े परेशान रह सकते हैं. जीवनसाथी के दृष्टिकोण को समझने की आवश्यकता है. आपका पारिवारिक आचार व्यवहार तनावपूर्ण और अप्रिय होगा. विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर परेशान रहेंगे. अपनी संतान की सेहत का ख्याल रखें.

मीन राशि: बिजनेस में आपको भाग्य का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा अटके हुए टेंडर आपकी झोली में आ सकते है. वित्तीय स्थिति को बेहतर बनाने के लिए नए निवेश पर विचार करेंगे. आप खाली समय का उपयोग करेंगे और सभी काम आसानी से पूरे करेंगे. वेतनभोगी लोग बिना किसी तनाव या प्रतिस्पर्धा के डर के काम करेंगे. धार्मिक स्थल और अपने इष्ट, देवी-देवता के दर्शन से मनोकमाना पूर्ण होगी. मित्रों, सगे-संबंधियों और बुजुर्गों से लाभ प्राप्ति का संकेत है. वासी और सुनफा योग के बनने से सांसारिक जीवन में आनंद का अनुभव करेंगे. परोपकार की भावना आज रहेगी. आमोद-प्रमोद के लिए आपका दिन व्यतीत होगा. घर पर अभ्यास के दौरान विद्यार्थियों के पैरों में चोट लग सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.