मेष राशि सहित इन राशियों को हो सकती है हानि, सभी राशियों का जानें हाल ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश सेमवाल से…


रिपोर्ट रुड़की हब
मेष राशि- आपको अपच से निपटने की संभावना है. पौष्टिक भोजन खाएं. शुभ ग्रहों के योग से दिन आपके लिए अच्छा साबित होने वाला है. बिजनेस में आपको बेहतरीन वित्तीय परिणाम मिल सकते है
बिजनेस में रुका पैसा आएगा. महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत के लिए यह अच्छा समय है. सुनफा और वासी योग के बनने से नौकरी खोजने के लिए किए गए प्रयास लाभकारी होंगे. कार्य संबंधी यात्रा हो सकती है यात्रा करते समय आप अपने समान का ध्यान रखें. आपका प्यार शादी में बदल सकता है. सप्ताहांत पर लाइफ पार्टनर के साथ संबंध अच्छे रहेंगे. संतान के सुख की प्राप्ति होगी. विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करने से कोई नहीं रोक सकता.

वृषभ राशि- विद्यार्थियों बेकार की गतिविधियों में अपना समय और ऊर्जा बर्बाद न करें. आप अपने भविष्य को सुधारने में लग जाएं. यह दिन आपके लिए थोड़ा कष्टप्रद साबित हो सकता है. बिजनेस में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. यह समय आपके लिए बहुत अच्छा नहीं है इसलिए वर्कस्पेस पर बॉन्डिंग बनाकर रखें. सहनशक्ति की परिक्षा हो सकती है. आपको माता की सेहत का विशेष ख्याल रखने की जरूरत है. अपने और अपनी परिवार की हेल्थ का ध्यान रखें. वर्कस्पेस पर चुनौतियों और कठिनाइयों के बीच आपको रास्ता खोजने की आवश्यकता होगी. पूर्व में की गई गलती के कारण किसी तरह की जांच से निपटना होगा. वहीं भूमि, वाहन से लाभ मिल सकता है. चुनावी महौल को देखते हुए किसी प्रकार की छिटकासी न करें अन्यथा किसी बड़ी मुसीबत में फंस सकते है.

मिथुन राशि- वर्कस्पेस पर आपको दिमाग से काम लेने की जरूरत है. व्यर्थ के वाद विवाद से बचें. आपके कठोर शब्द किसी को चोट पहुंचा सकते हैं. दिन आपके लिए शुभ संकेत लेकर आया है. आपको अपने खर्चों पर काबू करने की जरूरत है. विद्यार्थियों के स्वास्थ्य के सितारे कमजोर नजर आ रहें है. सेहत को लेकर सतर्क रहें. बिजनेस में लाभ के Chance हैं. पैसे से पैसा कमाने में आप सफल होंगे. आप घर के भोजन और निर्बाध नींद का आनंद लेंगे. आप अच्छे संगीत का आनंद ले सकते हैं. पारिवारिक विरासत में हिस्सा मिलने की संभावना बन रही है. आपके लिए अपनी भावनात्मक और शारीरिक तंदुरुस्ती इस समय महत्वपूर्ण है. चैरिटी या बिना लाभ वाले कार्य भी आपके जीवन और चरित्र को श्रेष्ठ बनाने के उपयोगी तरीके हैं.

कर्क राशि- बिजनेस में धन लाभ के चांस बन रहे है. बिजनेस में अच्छी तरह से सोचा गया निर्णय आपको अच्छा लाभ देगा. वित्तीय निवेश की योजना बनाएंगे. सप्ताहांत पर वर्कस्पेस पर आप लंबित कामों को पूरा करने में सक्षम होंगे. जॉब में अच्छे परिणाम मिलने के योग है. बुधादित्य, लक्ष्मीनारायण, सुनफा और वासी योग के बनने से सामाजिक कार्य या राजनीति से जुड़े लोगों के लिए कुछ विशेष उपलब्धि होगी. दिन आपके लिए सामान्य से कही ज्यादा बेहतर रहेगा. आपके लिए ये समय आध्यात्मिकता के लिए बहुत अच्छा है. ईश्वर भक्ति की ओर ध्यान केंद्रित होगा. खिलाड़ियों को किसी और की समस्या के कारण आपकी अभ्यास प्रभावित हो सकती है. आपके बीमार पड़ने की संभावना है. अपनी सेहत का ध्यान रखें. आपके खर्चे बढ़ेंगे. आप अपने मत का उचित प्रयोग करें.

सिंह राशि- घर में परिवार जनों के साथ धार्मिक प्रार्थना का आयोजन कर सकते हैं. परिवार के सदस्यों के प्यार का आनंद लेंगे. दांपत्य जीवन में कुछ परेशानी आ सकती है. कटु वचन बोलने और फिजूल खर्चों से बचें. बिजनेस में आपकी महत्वाकांक्षाएं नई सफलता की ओर बढ़ेंगी. लक्ष्मीनारायण और बुधादित्य योग के बनने से कुछ पुराने रुके हुए काम पूरे हो सकेंगे, आपकी आर्थिक स्थिति सही रहेगी. पदोन्नति होने के योग हैं. यदि नौकरी की तलाश है तो अपने प्रयास जारी रखें और आप सफल होंगे. वरिष्ठों से आपको सहयोग और प्रशंसा मिलती रहेगी. आर्थिक रूप से आप सुरक्षित होंगे. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना मुश्किल होगा. अपनी हेल्थ को लेकर थोडी सावधानी बरतें.

कन्या राशि- वर्कस्पेस पर आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. घरेलू मोर्चे पर तनाव और कठोरता रहेगी. आप में से कुछ एक कोई अवैध प्रयास कर सकते हैं, ऐसा करने से बचें. जीवनसाथी के साथ व्यवहार करते समय आपको धैर्य रखने की आवश्यकता है. बिजनेस में लाभ होगा लेकिन आप किसी ऐसे प्रोजेक्ट में निवेश न करें जो आपके लिए नया हो, रिसर्च करने के बाद ही निवेश करें. सप्ताहांत पर बिजनेस और जॉब पर वाद विवाद से बचने की जरूरत है, वाणी और पर खर्चों काबू रखें. आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ेगा. साथ ही कुछ अच्छे परिणाम सुनने को मिलेंगे. कोई पुरानी शत्रुता दोस्ती में बदलेगी. परीक्षा को देखते हुए विद्यार्थियों अपने डर और चिंताओं को दूर करने के लिए स्वयं पर पूर्ण विश्वास रखना होगा. अतिउत्साह विद्यार्थियों की नईया ले डुबेगा. समय को देखते हुए हेल्थ का ध्यान रखें. सोशल मीडिया पर आपकी किसी पोस्ट से चुनाव के महौल में गर्मा-गर्मी का महौल बन सकता है.

तुला राशि- विद्यार्थियों कड़ी मेहनत करेंगे और सीखना जारी रखेंगे. वर्कस्पेस पर बाधाएं और मुश्किलें अब दूर होने लगेंगी. सोचने की बजाय अपने काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करें और स्थितियां धीरे-धीरे आपके पक्ष में हो जाएंगी. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. आप राजनीतिक गतिविधियों के प्रति आकर्षित होंगे और आपको कुछ नई जिम्मेदारियां भी दी जा सकती हैं. हेल्थ को लेकर उतार-चढ़ाव रहेंगे लेकिन कोई परेशानी की बात नहीं. व्यवसाय विस्तार के लिए यह समय अच्छा है. लाभ के चांस बन सकते है. वित्तीय स्थिति में सुधार होगा लेकिन अनावश्यक खर्च आपके बजट को बिगाड़ सकते हैं. पेशेवर जीवन के बारे में उत्साहजनक बातें सुनेंगे. एक आश्चर्यजनक वित्तीय लाभ के योग है.

वृश्चिक राशि- बिजनेस में आ रही जटिल समस्या को हल करने में आप सफल होंगे. बिजनेस में कुछ बड़ा बदलाव करने की योजना बन सकती है. आप अपनी माँ और बहन के कारण लाभ प्राप्त करेंगे. काम के मोर्चे पर वास्तव में कुछ उत्साहजनक होगा. घर में प्रेम और सौहार्द रहेगा. रोजगार में कुछ अच्छा करेंगे. लाइफ पार्टनर से मनमुटाव या आर्थिक नुकसान हो सकता है. हो सके तो फिजूल के खर्चे से बचे. ईश्वर की भक्ति के लिए समय निकालें. शांत रहें और ध्यान करें ताकि सभी परिस्थितियों में खुद को संतुलित बनाए रखा जा सके. विद्यार्थियों पढ़ाई को बेहतर ढंग से कर पाएंगे. आप स्वस्थ और उत्साहित महसूस करेंगे.

धनु राशि- आपके स्वास्थ्य सितारे खराब हैं. मुंह के छालों के संकेत हैं. आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी कमजोर दिखाई देता है. दिन व्यापारियों के लिए शुभ है. आप काफी प्रगति करेंगे. व्यवसाय में वृद्धि के लिए अनुकूल स्थिति विकसित होगी. वित्तीय स्थिति में सुधार होगा. कोई पुरानी योजना पूरी हो सकती है. लेकिन जल्दबाजी में लिए गए फैसलों से बचें और अपने आसपास के लोगों से शांति से बात करे. वासी और सुनफा योग के बनने से आपकी मेहनत का फल आपको जरूर मिलेगा. जॉब में स्थायित्व लाएगा. आपकी कामयाबी में वृद्धि होगी. घरेलू मोर्चे पर तनाव और अप्रियता रहेगी. विद्यार्थियों को दूसरों की गलतियों और व्यवहार को ठीक करने पर ध्यान केंद्रित नहीं करना है उन्हें अपने लक्ष्य की तरफ ध्यान देना चाहिए, वो ही आपका भविष्य है.

मकर राशि- बिजनेस में पार्टनर के साथ विचारों को सुलझाने के लिए ध्यान, योग और प्राणायाम के लिए समय निकालें. सप्ताहांत पर आलस्य के कारण डेली नीड्स बिजनेस में हाथ नए मौके हाथ से निकलेंगे. वर्कस्पेस पर वरिष्ठों द्वारा काम पर ले जाया जाएगा. आप अपने गुस्से पर काबू रखें क्योंकि घर में बड़ा झगड़ा हो सकता है. घर के बुजुर्गों के लिए टाइम निकालें. अपने संबंधी से फोन के माध्यम से बात करें. आपके लिए दिन कुछ थोडा परेशानियो वाला हो सकता है. लेकिन परिवार का साथ आपको शांत रख सकता है. विद्यार्थियों आसानी से अपने लक्ष्य की तरफ बढेंगे. हेल्थ के हिसाब से थोड़ा परहेज करे, धन लाभ के लिए ये समय अच्छा है.

कुंभ राशि- रिश्तों में प्रेम और अपनापन बढ़ेगा. परिवार का पूर्ण सहयोग रहेगा. बस आपको अपने व्यवहार में परिवर्तन लाना होगा. आपकी सामाजिक स्थिति में वृद्धि होगी. आप संपत्ति या वाहन खरीद सकते हैं. दिन की शुरुआत आपके लिए अच्छे प्रभाव लेकर आएगा. मार्केट में बिजनेसमैन का व्यक्तित्व दूसरे लोगो को आपकी ओर आकर्षित करेगा. बिजनेस में सफलता मिलने के चांस है. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. बड़ी खरीददारी की योजना बन सकती है. अगर आप किसी जॉब की तलाश में है तो आपकी खोज पूरी होगी. विद्यार्थियों नए और पुराने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से जुड़े रहेंगे. आपको अपच और एसिडिटी से पीड़ित होने की संभावना है.

मीन राशि- बिजनेस में वित्तीय स्थिति को बेहतर बनाने के लिए नए निवेश पर विचार करेंगे. कोर्ट कचहरी के मामलों में अगर फंसे हुए हैं तो फैसला आपके हाथ में आएगा. आप खाली समय का उपयोग करेंगे और सभी काम आसानी से पूरे करेंगे. वर्कस्पेस पर वाद-विवाद से बचें और गलतफहमी को दूर करने की कोशिश करें. परिवार के साथ भोजन और उन विचारों को शेयर करें जो आपके दिमाग में हैं. भावनात्मक उथल-पुथल से गुजरेंगे. व्यक्तिगत विवाद से निपटते हुए किसी का भी पक्ष न लें. लक्ष्मीनारायण, बुधादित्य, सुनफा और वासी योग के बनने से विद्यार्थियों जो विशेष रूप से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे है, उन्हें शुभ समाचार मिल सकते है. बच्चों की हेल्थ के लिए ये समय अधिक देखभाल का है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.