रुड़की के प्रतिष्ठित कॉलेज के मालिक ओर भाजपा नेता के ठिकानों से आयकर टीम को मिले 70 लाख कैश और 3 किलो सोना, लॉकर देख हैरानी में पड़े

नितिन कुमार

भाजपा नेता अनिल गोयल के प्रतिष्ठानों से आयकर विभाग की टीम ने 70 लाख रुपये कैश बरामद किया है। इसके अलावा तीन किलो सोना, सात लॉकर भी मिले हैं, जिनमें सोना बताया जा रहा है। आयकर विभाग 300 से ज्यादा जमीनों की रजिस्ट्री देखकर हैरान है। अब इसकी पड़ताल की जा रही है।
आयकर विभाग की इनवेस्टिगेशन से जुड़ी 13 टीमें शुक्रवार से लगातार भाजपा नेता अनिल गोयल और कई बिजनेस में उनके पार्टनर यमुनानगर के गर्ग परिवार के प्रतिष्ठानों पर रेड कर रही हैं। आयकर सूत्रों के मुताबिक, दो दिन की छानबीन में कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं।

अनिल गोयल के आवास से आयकर विभाग ने करीब 32 लाख रुपये बरामद किए हैं। उनके सभी प्रतिष्ठानों से आयकर विभाग ने करीब 70 लाख रुपये बरामद करते हुए सीज कर दिए हैं।

इसके अलावा अनिल के घर से तीन किलो सोने की ज्वैलरी, सात लॉकर का पता चला है। बताया जा रहा है कि इन सभी लॉकर में भी सोने के गहने ही हैं। अब आयकर विभाग की टीम अगले हफ्ते इन लॉकर की जांच करेगी। खबर लिखे जाने तक आयकर विभाग की जांच पड़ताल जारी थी।
300 से ज्यादा जमीनों की रजिस्ट्री

अनिल गोयल के परिवार के नाम पर जमीन खरीद के भी चौंकाने वाले त्य सामने आए हैं। सूत्रों के मुताबिक, जमीनों की खरीद की 300 से ज्यादा रजिस्ट्री के कागज पकड़ में आए हैं। अब इनमें यह देखा जा रहा है कि कुल कितनी जमीन खरीदी गई है। जमीन खरीद के लिए पैसा कहां से खर्च किया गया है।

सहारनपुर रोड पर खरीदी विवि की जमीन

गोयल परिवार पहले से ही क्वांटम यूनिवर्सिटी का संचालन कर रहा है। अब वह देहरादून में भी एक यूनिवर्सिटी बनाने की तैयारी में थे। इसके लिए सहारनपुर रोड पर करीब 40 एकड़ जमीन सामने आई है। आयकर विभाग की टीम अब इस जमीन का मूल्यांकन करने जा रही है। इसमें खर्च की गई रकम का भी लेखा जोखा तलाशा जा रहा है।

गोयल परिवार की 40 कंपनियां सामने आई हैं। इसमें उमंग साड़ी, क्वांटम यूनिवर्सिटी के एमएमडी एजुकेशन एंड रिसर्च फाउंडेशन के अलावा महिंद्रा फाइनेंस लिमिटेड, क्वालिटी मार्ट प्राइवेट लिमिटेड,  एलेक्सिया पैनल्स के नाम प्रमुख हैं। इसके अलावा उनके पार्टनर गर्ग परिवार के भी यमुनानगर में पंजाब प्लाइवुड, पंजाब प्लाई इंडस्ट्री, पंजाब पीनियर्स लिमिटेड के नाम से कंपनियां सामने आई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.