जहरीली शराब कांड में बाल्लूपुर व बिंडू खड़क के हलका दरोगा अनिल बिष्ट निलंबित,रुड़की हब ने चलायी थी खबर

संदीप तोमर


रुड़की। जहरीली शराब कांड में हलका(क्षेत्र)दरोगा अनिल बिष्ट को निलंबित कर दिया गया है। अनिल बिष्ट के खिलाफ कार्रवाई न होने के सम्बंध में रुड़की हब ने आज खबर चलायी थी।
दरअसल इस मामले में बाल्लूपुर व बिंडू खड़क हल्का(क्षेत्र)के दरोगा अनिल बिष्ट के खिलाफ किसी भी तरह की विभागीय कार्रवाई न करने को लेकर पुलिस महकमे की बाबत लोगों के मन में सवाल उठ रहे थे।
हलका दरोगा अनिल बिष्ट यहां लगभग एक वर्ष से तैनात थे। पांवटी,फकरेडी व भलस्वगाज के साथ ही बिंडू खड़क व बाल्लूपुर गांव अनिल बिष्ट के हलका अंतर्गत ही आते थे। हलका शब्द को थोड़ा स्पष्ट करें तो इसे अंग्रेजी के बीट और हिंदी के क्षेत्र शब्द के रूप में समझा जा सकता है। खैर इस मामले में घटना वाले दिन त्वरित कार्रवाई करते हुए एसएसपी ने दो बीट सिपाहियों के साथ ही झबरेड़ा थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया था। हालांकि इस कार्रवाई की चपेट में इकबालपुर चौकी के वह इंचार्ज गम्भीर सिंह भी आ गए थे,जिनके क्षेत्र में कोई प्रभावित गांव नही पड़ता था। जबकि हलका दरोगा अनिल बिष्ट के खिलाफ कोई कार्रवाई नही हो पाई थी। आज इस बाबत रुड़की हब ने खबर भी चलायी थी। देर शाम मिली सूचना के अनुसार एसएसपी ने दरोगा अनिल बिष्ट को लापरवाही के दृष्टिगत निलंबित कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.