*बिग ब्रेकिंग-विधायक उमेश कुमार की बड़ी पहल । सदन में उठाया बिजली कनेक्शन कटने का मुद्दा। धामी बोले-नहीं कटेंगे कनेक्शन।*


रिपोर्ट रुड़की हब
उत्तराखण्ड
। एक बड़ी खबर आपको बता दें कि विधानसभा सत्र के दूसरे दिन ख़ानपुर विधायक उमेश कुमार ने ख़ानपुर क्षेत्र में गरीब जनता के थोड़े से अवशेष भुगतान पर बिजली कनेक्शन काटने का मुद्दा उठाया जिसपर सीएम धामी ने कहा कि गरीब जनता का ख्याल रखा जाएगा औऱ उनके कनेक्शन नही कटेंगे।
आपको बता दें कि पत्रकार वार्ता के दौरान उमेश कुमार ने कहा कि एक तरफ हम खुद को ऊर्जा प्रदेश कहते हैं वहीं गरीब जनता का यदि कभी हजार ,दो हजार बिल अवशेष भी रह जाता है तो बिजली विभाग द्वारा सीधे उसका कनेक्शन काट दिया जाता है । वही वर्तमान में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं ऐसे में गरीब परिवारों के बिजली कनेक्शन काटने से पढ़ने वाले बच्चो को भी असुविधा हो रही है।
आपको बता दें कि ख़ानपुर क्षेत्र के अधिकांश इलाको में गरीब जनता के बिजली कनेक्शन महज दो हजार रुपये अवशेष होने पर ही काट दिए जाते थे क्योंकि यहाँ क़ई परिवार ऐसे हैं जिनकी आर्थिक स्थित ठीक नही है । ऐसे में विधायक उमेश कुमार ने जनता से जुड़ा ये महत्वपूर्ण मुद्दा सदन के अंदर उठाया जिसपर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वादा किया कि गरीब जनता के कनेक्शन नही कटेंगे।
बता दें कि पत्रकारिता के दौर से ही उमेश कुमार लगातार जनहित के मुद्दे उठाते रहे हैं वहीं अब सदन के अंदर भी गरीब जनता की लगातार आवाज उठा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.