हरिद्वार सनत शर्मा :- राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बहादराबाद खंड ने पूर्ण गणवेश में मनाया विजयदशमी उत्सव*

हरिद्वार सनत शर्मा :- *समाज परिवर्तन में स्वयंसेवक की सबसे महत्वपूर्ण भूमिका-चिरंजीव* 
*राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बहादराबाद खंड ने पूर्ण गणवेश में मनाया विजयदशमी उत्सव*
विजयदशमी की पूर्व संध्या पर बोंगला ठाकुर एवं सिंह सरस्वती शिशु मंदिर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बहादराबाद खंड के द्वारा विजयदशमी उत्सव का कार्यक्रम किया गया जिसमें 170 सेवकों ने पूर्ण गणवेश में हिस्सा लिया।।
कार्यक्रम में मुख्य मुख्य वक्ता के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ विभाग के विभाग प्रचारक श्रीमान चिरंजीव उपस्थित रहे कार्यक्रम की अध्यक्षता कुंवरपाल सिंह ने की।। असत्य पर सत्य की जीत के पावन पर्व पर मुख्य वक्ता ने कहा स्वयंसेवक समाज में सकारात्मक परिवर्तन की महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।। और पिछले 96 वर्षों से संघ संघ द्वारा पूरे देश में को संगठित करने एवं समाज को सुदृढ़ बनाने का कार्य किया।। वर्तमान परिप्रेक्ष्य में स्वयंसेवक को सामाजिक समरसता परिवार प्रबोधन एवं पर्यावरण के लिए कार्य करने की आवश्यकता है।। 2025 में संघ संघ के शताब्दी वर्ष पूरे होने पर स्वयंसेवक हर ग्राम में प्रत्यक्ष रुप से कार्य करेगा ऐसी मेरी कामना है।। कार्यक्रम अध्यक्ष ने अपने आशीर्वचन में संगठन को मजबूत करने के लिए स्वयंसेवकों को प्रेरित किया।। कार्यक्रम में मुख्य शिक्षक की भूमिका खंड शारीरिक प्रमुख कुलदीप ने निभाई।। कार्यक्रम की व्यवस्था प्रमुख जिला सेवा प्रमुख वीर प्रताप ने बताया कोविड-19 के बाद पहली बार बहुत समयांतराल बाद संघ का कोई भौतिक रूप से कार्यक्रम हुआ जिसमें स्वयंसेवकों द्वारा बड़े ही उत्साह से भागीदारी की गई।। और अनुसांगिक संगठन से कार्यक्रम में रानीपुर विधायक आदेश चौहान,ज्वालापुर विधायक सुरेश राठौड़, जिला कोषाध्यक्ष विजय चौहान,प्रदेश सहमंत्री ए बी वी पी उपस्थित रहे।।
कार्यक्रम में खंड कार्यवाह आदित्य, गौ सेवा संवर्धन प्रमुख मनीष मंडल कारवां रजनीश जिला विद्यार्थी प्रमुख रोहित, खंड सहसेवा प्रमुख सोनू,अभिषेक,मोहित,अमित आदि स्वयंसेवक उपस्थित रहे।।

Leave a Reply

Your email address will not be published.