मिथुन और सिंह की धन-प्रतिष्ठा में होगी वृद्धि, जानिए मेष से लेकर मीन तक का हाल ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश सेमवाल से


रिपोर्ट रुड़की हब
मेष
व्यावहारिक ज्ञान एवं साहसिक कार्य से अपना कार्य निकालें. तर्क वाला वातावरण बनने पर वाकयुद्ध में सफल होंगे. कूटनीतिज्ञ और चतुर व्यक्ति से बचें. मनोरंजन आदि में समय व्यतीत होगा. दूसरों को समझने और उनको समझाने से विशेष सम्मान का योग है.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग – हरा
उपाय – गाय को रोटी खिलायें.

वृष
विविध कार्य पर व्यय होगा. मित्रों से प्रसन्नता मिलेगी. दुखी प्राणी की सहायता करने से लाभ होगा. व्यवहार कुशल रहेंगे, लेकिन जल्दबाजी रहेगी. महिलाएं शृंगार तथा कलात्मक विषयों में व्यस्त रहेंगी. रोष में अत्यंत कटु होने से हानि होगी. स्वार्थ की भावना से दूर रहें.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग – सफेद
उपाय – शिवलिंग पर दूध अर्पित करें.


मिथुन
धन, पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. रिश्तेदार के कारण तनाव मिलेगा. कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें. धन लाभ होगा. आय के नए स्त्रोत बनेंगे. पारिवारिक जनों के मध्य सुखद समय गुजरेगा. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे.
शुभ अंक- 9
शुभ रंग – लाल
उपाय – शिव जी का दही से अभिषेक करें.

कर्क
आय व व्यय में संतुलन बनाकर रखें. शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा. व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. व्यावसायिक क्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा.
शुभ अंक- 1
शुभ रंग – नारंगी
उपाय – ॐ नमः शिवाय का जाप करें.

सिंह
व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी. सम्मान का लाभ मिलेगा. किया गया परिश्रम सार्थक होगा. ससुराल पक्ष से लाभ होगा. पिता व उच्चाधिकारी का सहयोग मिलेगा. दांपत्य जीवन सुखमय होगा. धन, पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. ईश्वर के प्रति आस्था बढ़ेगी.
शुभ अंक- 3
शुभ रंग – केसरिया
उपाय – शिव पार्वती की पूजा करें.

कन्या
आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. वाणी की सौम्यता बनाकर रखना आवश्यक है. शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा. व्यर्थ की भागदौड़ होगी. संतान के संबंध में सुखद समाचार मिलेगा. रुका हुआ कार्य संपन्न होगा. रुपये-पैसे के लेन-देन में सावधानी रखें.
शुभ अंक- 8
शुभ रंग – सिल्वर
उपाय – ओम सोमाय नमः का उच्चारण करें.

तुला
पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. खान-पान में संयम रखें. किसी रिश्तेदार के कारण तनाव मिलेगा. किसी अभिन्न मित्र से मिलाप होगा, जिससे मिलकर मन प्रसन्न होगा. अपने सामान के प्रति सचेत रहें. वाणी में सौम्यता से व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा.
शुभ अंक- 4
शुभ रंग – श्वेत
उपाय – मिश्रित अनाज का दान करना आपके लिए शुभ रहेगा

वृश्चिक
अधीनस्थ कर्मचारी से तनाव मिलेगा. संतान के संबंध में सुखद समाचार मिलेगा. व्यर्थ की भागदौड़ होगी. जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य मिलेगा. संपत्ति की दिशा में किया गया प्रयास सफल होगा. विरोधियों का पराभव होगा. प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता का योग है.
शुभ अंक- 6
शुभ रंग – गुलाबी
उपाय – शिवाष्टक का पाठ करें.

धनु
रुकावट के बाद कार्यों में गतिशीलता आएगी. लोगों का पूरा सहयोग न मिलने पर भी काम बनेगा. जल्दबाजी से आपके बनते कार्यों में परेशानियां पैदा हो सकती हैं.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग – सिल्वर
उपाय – सफेद चंदन का तिलक लगाना शुभ रहेगा.

मकर
पारिवारिक परिस्थितियों में खिंचाव से चिंता रहेगी. लोगों के साथ मिल कर समाधान निकालें. बुद्धिजीवियों के लिए आज का दिन अच्छा है. योजनाओं को क्रियान्वित कर सकते हैं.
शुभ अंक- 4
शुभ रंग – सलेटी
उपाय – सफेद वस्त्र का दान करें.

कुंभ
लंबे समय से रुके कार्यों के बनने का योग है. नई सुविधा और सहयोग का जुगाड़ बन जाएगा. सामाजिक और राजनीतिक गुटबाजी के कारण आपके महत्वपूर्ण कार्यों में रुकावटें रहेंगी.
शुभ अंक- 3
शुभ रंग – पीला
उपाय – किसी मंदिर में फल का दान करना शुभ रहेगा.

मीन
आज व्यवसाय में विस्तार के प्रस्तावों पर चर्चा होगी. आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव रह सकते हैं. लोगों के साथ संबंधों में घनिष्ठता आएगी, लेकिन उनके निजी जीवन में हस्तक्षेप से बचना चाहिए. सामजिक और व्यावसायिक कार्यों में प्रगति होगी.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग – फिरोजी
उपाय – शिव को बिल्व पत्र अर्पित करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.