मेष, तुला, धनु वालों को होगी परेशानी,जानें अपना आज का राशिफल ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश सेमवाल से


रिपोर्ट रुड़की हब
मेष राशि- बढ़ते वजन का ध्यान रखें. व्यायाम जरूर करें. जीवन के हर पहलू में भाग्यशाली रहेंगे. नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से मदद मिल सकती है. काम की तारीफ होगी. दिन आपके लिए सुखद और आनंददायक रहेगा. किसी की याद आएगी. आनंद की तलाश घर के बाहर नहीं, अंतर्मन में करें. बिजनेस में नई योजनाएं बनने के योग हैं. नए स्टाफ की नियुक्तियां कर सकते है. बुधादित्य, लक्ष्मीनारा
सौभाग्य और सुनफा योग के बनने से अचानक कोई बड़ा सौदा भी हो सकता है. काम धंधे पर क्षणिक रूप से उलटा असर हो सकता है. आप अपने जीवन साथी द्वारा दी गई सलाह के आधार पर लाभ कमा सकते हैं. विद्यार्थियों हर खबर आपके लिए नहीं है, अतः कान को विराम दें. और अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें.

वृषभ राशि- स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन न ठीक होने का अहसास होगा. वर्कस्पेस पर आपको कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं. यह उन लोगों के लिए एक उत्कृष्ट दिन होगा जो ऑनलाइन नौकरी में हैं. बिजनेस में समय का पहिया अनुकूल दृष्टिगोचर हो रहा है. आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा. पैसे से पैसा कमाने में आप सफल होंगे. इस दिन आपकी कुछ परेशानियां खत्म हो सकती है. आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है. आपको अपने क्रोध को नियंत्रित करना चाहिए और शांत रहना चाहिए. दिन आपको आध्यात्मिक बनाएगा. पूरा परिवार आपके आस पास होगा. संतान की बुद्धिमता से मन शांत होगा. विद्यार्थियों की पुराने मित्रों से बात-चीत हो सकती है.

मिथुन राशि- ऑनलाइन बिजनेस करने वालों की बाधाएं और मुश्किलें कुछ हद तक दूर होने लगेंगी. सोचने की बजाय अपने काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करें और स्थितियां धीरे-धीरे आपके पक्ष में हो जाएंगी. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. दिन कुछ मानसिक उलझन प्रदान करने वाला है. बेमतलब के विचार मन में आएंगे. इधर का उधर न करें. निरर्थक भयभीत होने से भय का विस्तार ही होगा, उन्मूलन नहीं, इस तथ्य को समझें. आपका जीवनसाथी बीमार पड़ सकता है. आपके पारिवारिक जीवन में कुछ शांति बनी रहेगी. विद्यार्थियों ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान नेट की समस्या के चलते अपनी पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे पाएंगे. मन को शांत रखने से, देह को आराम मिलेगा.

कर्क राशि- किसी गलत संगत के चलते विद्यार्थियों का ध्यान पढ़ाई से भटक सकता है. बिजनेस में आपके लिए दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. शारीरिक और भावनात्मक दुर्बलता और अशांति का सामना करना पड़ेगा. किसी बात को लेकर मनमुटाव होगा. ग्रहण दोष के बनने से आपके पारिवारिक जीवन में समस्याएँ आएंगी. आप अनैतिक कार्यों के प्रति आकर्षित रह सकते हैं. अपने जीवन साथी के साथ प्यार और सद्भाव बनाए रखें. कार्यक्षेत्र से जुड़ी कुछ समस्याओं में उलझने की संभावना है. कुछ खराब संभावना की कल्पना आपका तनाव बढ़ा सकती है. आपकी सेहत बिगड़ सकती है, बीमार होने के योग हैं. सावधानी बरतें.

सिंह राशि- सुनफा योग, वासी योग व सौभाग्य योग के बनने से बिजनेस में नई योजना पर काम हो पाएगा. लेकिन सांझेदारी के बिजनेस में आपको संभलकर रहना होगा. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. उच्च अधिकारी या पिता का सहयोग मिलेगा. किसी महत्वपूर्ण परियोजना में आपके योगदान के लिए आपकी सराहना की जाएगी. नौकरी में आपके कुछ कार्य बिगड़ सकते है. दोपहर बाद वह उन कार्यों के बनने के योग बन रहे हैं. कामकाज समय पर पूरे हो पाएंगे और काम में मन लगेगा. काम करने के लिए एक सकारात्मक दिन बीतने की संभावना है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. भावुकता में नियंत्रण रखें. गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी. शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा. सेहत के मामले में भी समय अच्छा रहेगा.

कन्या राशि- वासी योग व बुधादित्य योग के बनने से खिलाड़ियों का ट्रेक पर जोश और उत्साह बढा हुआ रहेगा. वर्कस्पेस पर आप अपनी पेशेवर गतिविधि का विस्तार करने के लिए नई रणनीति बना सकते हैं. सकारात्मक और आसान दिन बिताएंगे. समय ठीक है. आत्मचिंतन से लाभ होगा. संतान के प्रति चिंता बढ़ेगी. व्यवसाय अच्छी तरह से आगे बढ़ेगा लेकिन निर्णय लेते समय भावुक न हो. वित्तीय लाभ के संकेत हैं. बड़ी खरीददारी की योजना बन सकती है. परिजनों के साथ मनोविनोद से आनंद प्राप्त होगा. दाम्पत्य जीवन के प्रति उत्साह बढ़ेगा. आपको भावनात्मक और शारीरिक सहायता का विस्तार करना चाहिए, किसी की मदद करनी चाहिए. सेहत को लेकर देह को आराम और दिमाग को काम मिलेगा.

तुला राशि- वर्कस्पेस पर आपको कुछ गलत काम करने के लिए किसी के द्वारा लालच देने की संभावना है. सावधानी जरूरी है. समय और दिन मिलाजुला रहेगा. व्यवसायी लोगों को सामान्य से अधिक लाभ कमाने की संभावना है. साझेदारों के बीच समझ बढ़ेगी. कुछ सकारात्मक सुनेंगे. परिवार में अनावश्यक वाद-विवाद से दूर रहें. किसी प्रियजन को कष्ट हो सकता. अनावश्यक मानसिक चिंता हो सकती है. किसी अपने की याद आएगी. इधर का उधर करने से बचें. परिवार में प्रेम और तालमेल बना रहेगा. पैसों की आमद होगी. प्रतियोगी विद्यार्थियों अपने क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने में सफल होंगे. आपके स्वास्थ्य सितारे बढ़िया हैं.

वृश्चिक राशि- विद्यार्थियों पढ़ाई को लेकर तनाव में आ सकते है. एक स्वास्थ्य विकार विकसित हो सकता है. आपके नियमित सुख में गिरावट आएगी. ऑनलाइन बिजनेस करने वाले बिजनेसमैन का बिजनेस के कार्यों में मन नहीं लगेगा. ग्रहण दोष के बनने से आपका वैवाहिक जीवन सामान्य बना रहेगा. आप कुछ पैसे बर्बाद कर सकते हैं. वर्कस्पेस पर आपको नियमित गतिविधियों में अतिरिक्त प्रयास करना होगा. मानसिक तनाव रहेगा. ऑफिस में किसी से झड़प हो सकती है, इसलिए सावधानी बरतें. आप उग्र स्वभाव वाले और चिड़चिड़े रहेंगे. इसे नियंत्रित करने का प्रयास करें. किसी का अपमान न करें, वरना आपका भी अपमान हो सकता है.

धनु राशि- सितारे आपके पक्ष में होने से बिजनेस में तरक्की हो सकती है. नौकरीपेशा लोगों को आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं. कामकाज में आ रही रुकावटें इस दिन दूर हो सकती है. कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है. बड़ों की देखभाल करेंगे और सभी दायित्वों को पूरा करेंगे. परिवार में माता-पिता की आशा और विश्वास से आत्मविश्वास बढ़ेगा. धैर्य से काम लेना होगा. कोई अच्छी खबर मन को गुदगुदाएगी. जीवनसाथी से बहस न करें. किसी अच्छी खबर से मन प्रसन्न होगा. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. दूसरों की मोटिवेशनल स्टोरी और वीडियो को देखकर विद्यार्थियों का पढ़ाई की तरफ ध्यान आकृर्षित होगा. मांसपेशियों में खिंचाव और तनाव हो सकता है.

मकर राशि- वर्कस्पेस पर आप कार्य में आ रही ढिलाई को बेहतर प्रदर्शन में परिवर्तन करने के प्रयास में लगे रहेंगे. आपके व्यक्तित्व में अनुशासन की वृद्धि होगी और आप आसानी से लोगों को प्रभावित कर पाएंगे. पदोन्नति होने के योग हैं. सुनफा, लक्ष्मीनारायण, बुधादित्य, सौभाग्य योग के बनने से बिजनेस में आपकी महत्वाकांक्षाएं नई सफलता की ओर बढ़ेंगी. आप वित्तीय योजनाओं में पैसा लगाने का सोचेंगे पर फिलहाल विचार टालें. धर्म-कर्म और पूजा-पाठ में रुचि रहेगी. कुछ नई जानकारी मिल सकती है. परिवार के साथ आनंद आएगा. ध्यान और योग में मन लगाएं. मन से भय दूर होगा. विद्यार्थियों घर में अच्छी पढ़ाई कर सकेंगे. मानसिक और शारीरिक पीड़ा का अनुभव होने की संभावना है. अपनी सेहत का ख्याल रखें.

कुंभ राशि- किसी जटिल समस्या के समाधान में पिता का सहयोग उपयोगी साबित होगा. मिश्रित परिणाम वाला दिन लग रहा है. मन बेचैन रहेगा. किसी पुराने मित्र के संपर्क से मन आनंदित होगा. अनावश्यक चिंतन से मन व्यथित रहेगा. पुराने मित्रों से फोन पर बातें करने से आनंद में इजाफा होगा साथ ही आपका मन हल्का होगा. किसी डील को आगे बढ़ सकती है, साथ ही आप किसी नए प्रोजेक्ट पर जोर-शोर से जुट जाएंगे. बिजनेस में सितारों का साथ मिल सकता है. आर्थिक स्थिति में भी सुधार होने की संभावना है. कहीं से धन प्राप्त होने की संभावना है. विद्यार्थियों को अपने फील्ड पर ध्यान देना होगा. आपके स्वास्थ्य के सितारे किसी समस्या का संकेत नहीं दे रहे हैं.

मीन राशि- हेल्थ को लेकर सतर्क हो जाएं. ग्रहण दोष के बनने से यूट्यूबर के लिए दिन कुछ खास नहीं रहेगा. कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. आपको अपने परिवार के सदस्यों के साथ प्यार और सद्भाव बनाए रखना चाहिए. संघर्ष की संभावना रहेगी. आप आध्यात्मिकता की ओर झुकाव हो सकता है. आप अपने बच्चे के कार्यों के कारण परेशान हो सकते हैं. वर्कस्पेस पर काम के सिलसिले में आपको मिले-जुले नतीजे हासिल होंगे. स्वयं के द्वारा पूर्व में किए गए किसी कार्य को लेकर किसी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. विद्यार्थियों अपनी पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे पाएंगे ऑनलाइन क्लास छुट जाने से स्वयं को पढ़ाई में पिछडा पाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.