एटीएम क्लोन बनाकर ठगी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश,तीन गिरफ्तार-कार्ड,कार व लैपटॉप आदि बरामद

संदीप तोमर

पिरान कलियर। कलियर पुलिस ने एटीएम बदलकर ठगी करने वाले गिरोह को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से अलग-अलग बैंकों के 11 एटीएम, लैपटॉप कार और बैंकों की पासबुक बरामद हुई है। पकड़ा गया गिरोह एटीएम मशीन को हैक करके ठगी की घटना को अंजाम देता था।
रुड़की सिविल लाइन कोतवाली में घटना का खुलासा करते हुए एसएसपी जन्मेजय खण्डूड़ी ने बताया कि 21 दिसंबर 2018 को सद्दाम हुसैन ने कलियर स्थित एसबीआई के एटीएम से दस हजार रुपए निकाले थे उसके बाद कुछ दिनों बाद वह फिर से पैसे निकालने गया तो पता लगा कि उसके खाते से 69000 रुपए गायब हो गए हैं। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। तहरीर के आधार पर घटना के खुलासे में जुटी पुलिस टीम को जानकारी मिली की सद्दाम से घटना को अंजाम देने वाले आरोपी फिर से कलियर में कोई घटना को अंजाम देने की फिराक में मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कलियर में मन्नत गेस्ट हाउस के पास एक शिफ्ट डिजार कार में सवार 3 लोगों को हिरासत में लिया। आरोपियों के पास से अलग-अलग बैंकों के 11 एटीएम एक मोबाइल बरामद हुआ।आरोपियों ने बताया कि वह रुड़की के कृष्णा नगर में एक घर मे किराये पर रहते है पुलिस टीम ने वहां तलाशी की तो वहां से चार सफेद रंग के एटीएम कार्ड क्लोन बरामद हुए। आरोपियों ने बताया कि वह एटीएम को हैक करके चुपके से किसी का एटीएम अपने एटीएम से बदल लेते थे और फिर उसकी स्किनिंग करके क्लोन एटीएम कार्ड बनाकर पैसे निकालते थे। आरोपी इसी प्रकार से मध्य प्रदेश राजस्थान समेत अन्य राज्यों में भी घटना को अंजाम देते थे। आरोपियों ने अपने नाम पिंटू पुत्र राजकुमार निवासी ग्राम आलमगीरपुर दूधली थाना चरथावल जनपद मुजफ्फरनगर, संदीप कुमार उर्फ संदीप पवार पुत्र जालम सिंह निवासी आलमगीरपुर हाल निवासी कृष्णा नगर रुड़की वाह चिंकू कुमार पुत्र ब्रहम पाल निवासी फेरूपुर राणा पत्री जनपद हरिद्वार बताया। आरोपियों के पास से एक लैपटॉप चार एटीएम क्लोन 11 एटीएम और बैंक की पासबुक वकार बरामद की गई है। एसएसपी ने बताया कि घटना के खुलासे में हेड कांस्टेबल एहसान अली का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

यह रहे टीम में शामिल..

घटना का खुलासा करने वाली टीम में थानाध्यक्ष देवेंद्र सिंह रावत, उप निरीक्षक प्रशांत बहुगुणा, नीरज मेहरा, हेड कांस्टेबल हसन अली, गुमान सिंह तोमर, कांस्टेबल रविंद्र खत्री, अकबर अली,भूपेंद्र रावत, धर्मेंद्र सिंह, महेंद्र सिंह, अरुण गैरोला, अरविंद, देवीप्रसाद, सोफिया अंसारी आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.