12 अक्टूबर: आज तरक्की का दिन, सफलता लंबे समय तक बनी रहेगी जानिए मेष से लेकर मीन तक का हाल ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश सेमवाल से


रिपोर्ट रुड़की हब
मेष- आप अपना आत्मविश्वास फिर से हासिल करेंगे और पूरे समर्पण के साथ काम में लगे रहेंगे जिससे सकारात्मक विकास होगा. आप एक से अधिक प्रोजेक्ट में शामिल होंगे और समय की कमी भी महसूस कर सकते हैं। वित्तीय स्थिति में सुधार होना निश्चित है और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है।


वृष राशिफल- आज का दिन कार्यक्षेत्र में तरक्की के लिए रहेगा. माता-पिता के साथ आपके संबंध सुधरेंगे। किसी भी कोर्ट केस में फैसला आपके पक्ष में होगा। इससे मन में भी प्रसन्नता बनी रहेगी। आज धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। कोई सोचा हुआ काम पूरा होगा। किसी करीबी को आज आपसे कुछ उम्मीदें होंगी।

मिथुन- आज आपको कुछ अकेलापन महसूस हो सकता है, जिससे आप दुखी भी रहेंगे. कुछ छोटी-छोटी असफलताओं के बावजूद आप अच्छी प्रगति करेंगे। व्यापार में आपको उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त होंगे। प्रेम की कमी हो सकती है। पैसों की चिंता भी आपको थोड़ी परेशान कर सकती है।

कर्क राशिफल- आज का दिन उत्तम है। जो लोग परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश कर रहे हैं या जो अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं उन्हें अधिक प्रयास करना चाहिए। आने वाले समय में सफलता आपके साथ रहेगी। व्यापार विस्तार की योजना संभव है।

सिंह- आज आपको परिवार वालों के साथ अधिक से अधिक समय बिताने का मौका मिलेगा. इस राशि के पुस्तक विक्रेता के लिए आज का दिन लाभकारी हो सकता है। राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों की समाज में बेहतर छवि बन सकती है। इसका लाभ आपको आने वाले समय में अवश्य मिलेगा।


कन्या – आज आप अपने जीवन में व्यापार और नौकरी के क्षेत्र में बड़ी सफलता अर्जित करके समाज में अपनी पहचान बनाएंगे. बदलाव या नौकरी की तलाश करने वालों को निराशा होगी। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा और आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी उत्पन्न हो सकता है।

तुला- व्यावसायिक उपक्रम लाभ ला सकते हैं। व्यापार में आपको बड़ी सफलता मिलेगी। अभिनव सौदे लाभदायक होंगे और मददगार लोग किसी भी मुश्किल पैच के माध्यम से आपकी मदद करेंगे। मातृ संबंध मौद्रिक लाभ के साधन के रूप में कार्य कर सकते हैं।

वृश्चिक- आज ऑफिस में बड़े अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. आमदनी में वृद्धि होने की संभावना है। आप दिन भर तरोताजा महसूस करेंगे। इस राशि के राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आज विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। परिवार का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा।

धनु- आज आपके संपर्कों का दायरा बढ़ेगा. आप एक दूसरे की भावनाओं को अच्छे से समझ पाएंगे। व्यवसायियों को अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। सावधान रहें, नहीं तो आप बाद में ठगा हुआ महसूस करेंगे।

मकर राशि – आज आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपनी जोखिम लेने की क्षमता पर अंकुश लगाएं, लेकिन जो भी जोखिम आपने पहले ही उठा लिए हैं, उनका उचित प्रतिफल मिलेगा. सोच-समझकर निवेश करें, नहीं तो नुकसान हो सकता है।

कुंभ- आज कार्यक्षेत्र में पुरानी पहचान का लाभ मिलेगा. सभी रुके हुए काम आसानी से पूरे होंगे। यदि आप अपने बड़े भाई-बहनों की मदद से कोई काम शुरू करते हैं तो उसमें आपको निश्चित तौर पर तरक्की मिलेगी। आज आपका मन अध्यात्म की ओर अधिक रहेगा।

मीन- आज आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. आर्थिक क्षेत्र में प्रयास आपको लाभ दिलाएंगे। पुराना कर्ज चुकाना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आपको मानसिक चिंता, तनाव की शिकायत हो सकती है। नवोन्मेषी व्यवसायी खुद को स्थापित कर सकेंगे। किसी भी नए रास्ते पर चलने से पहले एक बार फिर से सोचना जरूरी होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.