क्या कहते हैं आज आपकी किस्मत के सितारे जानिए ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश से माल से


रिपोर्ट रुड़की हब
मेष
– मेष राशि के लोग कार्यक्षेत्र से संबंधित निर्णय लेने से पहले उसके सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद निर्णय लेंगे तो यह उनके करियर के लिए अच्छा होगा. आज का दिन व्यापारी वर्ग के लिए शुभ संकेत लेकर आया है. दुकान पर अचानक से ग्राहकों की आवाजाही बढ़ जाएगी, जिससे आज उन्हें बड़ा मुनाफा होगा. युवाओं को पुरानी की गई गलतियों के कारण सबके सामने शर्मिंदा होना पड़ सकता है, जिस कारण आप मन पर बोझ महसूस कर सकते हैं. काम के साथ-साथ घर के प्रति जिम्मेदारी समझते हुए उन्हें भी कुछ समय दीजिए, बच्चों के साथ समय बिताएं, जिससे उन्हें भी अच्छा लगेगा. चिंता चिता समान है, इसलिए व्यर्थ की बातों को लेकर तनाव करने से बचें, अन्यथा आप हृदय संबंधित रोग से परेशान हो सकते हैं.

वृष- इस राशि के लोग अपने काम पर फोकस करें, इधर-उधर की बातों के चक्कर में न पड़कर गलती करने से बचें. काम के प्रति लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है. व्यापारियों को व्यापारिक गतिविधियों पर नजर रखनी होगी, क्योंकि नुकसान होने की आशंका है, जिसके लिए आपको पहले से अलर्ट रहना चाहिए. युवाओं के लिए ज्ञान को बटोरने का सही समय है, इसलिए वह हमेशा ज्ञान लेने के लिए तत्पर रहें, ज्ञान अर्जन करने का आया कोई भी अवसर हाथ से जाने न दें. घर निर्माण में अधिक धन खर्च हो सकता है, इसलिए हाथ समेटकर चलना होगा. पेट रोग को लेकर परेशान हो सकते हैं, दिक्कत होने पर डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें और दवा के साथ-साथ परहेज भी जरूर करें.

मिथुन- मिथुन राशि के लोग काम अधिक होने पर सहकर्मी पर भरोसा कर काम की जिम्मेदारी दे सकते हैं, जिसे वह बखूबी उन्हें निभा भी लेंगे. कपड़ों की बिक्री बढ़ने से आज कपड़ा व्यापारी अपेक्षित लाभ कमा सकेंगे, जिस कारण आज वह प्रसन्न होकर ग्राहकों से बात करेंगे. युवा किसी भी काम को जल्दबाजी में न करें, अन्यथा गलती हो सकती है, जिस कारण आपको भविष्य में शर्मिंदा होना पड़ सकता है. अपनी समझदारी का परिचय देते हुए दांपत्य जीवन के तनाव को जीवनसाथी के साथ बातचीत करके कम करने की कोशिश करें. सीजनल फलों का सेवन अधिक करना होगा. आंवला और संतरे में ‘विटामिन सी’ की मात्रा अधिक होती है, ऐसे फलों का सेवन करना उत्तम रहेगा.

कर्क- इस राशि के लोगों को ऑफिस के सौंपे हुए काम को पूरा करने के बाद उन्हें आगे की प्लानिंग की ओर ध्यान देना चाहिए. व्यापारी यदि कारोबार के विस्तार के लिए सोच रहे है तो उन्हें निवेशकों से सहायता मिल सकती है, जिससे वह व्यापार का विस्तार ढंग से कर पाएंगे. युवाओं की दोस्तों से तनातनी की आशंका है, ऐसे में आपको अपने क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए. परिवार में पिता की बातों का पालन करें, उनकी कही हुई बातों को अनदेखा न करें, वह जो भी कहेंगे उसमें निश्चित ही आपकी भलाई ही छिपी है. ठंड के मौसम में संभलकर चलना होगा, वरना ठंड लगने पर आप अधिक बीमार पड़ सकते हैं.

सिंह- सिंह राशि के लोगों को बॉस के साथ मीटिंग करनी पड़ सकती है, जिसकी पूर्व ही तैयारी लें. अपने सुझावों को बॉस के समक्ष रखें. संभावना हैं कि वह आपके सुझाव से प्रसन्न होंगे. व्यापारियों के लिए निवेश करने का उत्तम समय है, इसलिए यदि वह चाहे तो बड़ी मात्रा में माल डंप कर सकते हैं. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर युवाओं को सफलता मिल सकती है, इसलिए मेहनत में किसी तरह की कोई कमी न रखें. लंबे समय के बाद परिवार के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा, जिससे घर का माहौल खुशनुमा हो जाएगा. चलते-फिरते वक्त सजग रहें, क्योंकि पैर में चोट लगने की आशंका है.

कन्या- इस राशि के लोगों पर अपने काम के साथ अन्य लोगों के काम को पूरा करने की जिम्मेदारी बढ़ सकती है. व्यापारी पैसे के लेन-देन को साफ-सुथरा रखें, अन्यथा बिजनेस पार्टनर के साथ मतभेद हो सकता है. युवा किसी भी तरह के हाथ में आए अवसर को जाने न दें, यह अवसर उन्हें उनके लक्ष्य तक पहुंचाने में मदद करेंगे. घर में किसी व्यक्ति की मनोकामना पूरी होने पर मांगलिक कार्यक्रम संपन्न हो सकता है. आंखों में चल रही है समस्याओं में आराम मिलने की संभावना है.

तुला- तुला राशि के नौकरी कर रहे लोगों को चतुराई के साथ कार्य करना सीखना होगा, जिससे आपके काम आसानी से पूरे हो सकें. थोक व्यापारी को कम मुनाफा प्राप्त होगा, जिस कारण आज सारा दिन मूड ऑफ रहेगा. युवा गुरु व गुरुतुल्य के मार्गदर्शन में रहें, यही उनके लिए हितकारी साबित होगा. घरेलू उलझनों से खुद को दूर रखकर मन को शांत रखने की कोशिश करें, जिसके लिए आप योग और ध्यान भी कर सकते हैं. बैठकर काम करने वालों को कमर दर्द की समस्या से जूझना पड़ सकता है, समस्या बढ़ने पर आपको डॉक्टर से परामर्श कर लेना चाहिए.

वृश्चिक- इस राशि के लोग सहकर्मी पर अधिक तंज न कसें, ऐसा करना आपके संबंधों को खराब कर सकता है. ट्रांसपोर्ट व्यापारियों को बड़ा ऑर्डर मिलने के कारण अपेक्षित लाभ होने की संभावना है. किसी बात को लेकर आपका बहन के साथ विवाद होने की आशंका है, ऐसे में आपको अपनी वाणी पर क्रोध करना चाहिए, जिससे बात आगे न बढ़े. दोस्ती-यारी के साथ अपनों को भी समय दें, यदि संभव हो तो समय निकालकर उनके साथ कहीं घूमने जाएं. डिहाइड्रेशन की दिक्कत हो सकती है, ऐसे में अधिक पानी पीने की कोशिश करें.

धनु- धनु राशि के नौकरी तलाश कर रहे लोगों को नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है, यदि ऑफर अच्छा हो तो स्वीकार करने पर विचार जरूर करना चाहिए. पार्टनरशिप में व्यापार करने वाले कारोबारियों को लाभ मिलेगा, जिस कारण आप अपने व्यापार की शाखा अन्य शहरों में भी खोल सकते हैं. युवाओं से घर में यदि कोई बड़ा कुछ कहता है, उनकी बातों को अनसुना न करें, अपनी मनमानी करना भविष्य के लिए ठीक नहीं है. घर में लंबे समय के बाद रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है. उनकी आवभगत में आपका सारा समय घर पर व्यतीत होगा. अपने बढ़ते वजन पर रोक लगाएं, जिसके लिए आपको खानपान पर खासा कंट्रोल करना होगा, आपका बढ़ता वजन कई रोगों को न्योता दे सकता है.

मकर- इस राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में उच्चाधिकारी कार्य सम्पादन की टिप्स दे सकते हैं, यह टिप्स आपके लिए कारगार साबित हो सकती है. इलेक्ट्रॉनिक सामान के व्यापारियों को ग्राहकों की संख्या को बढ़ाने के लिए उन्हें ऑफर देने के लिए सोचना होगा, जिससे उन्हें मनचाहा लाभ हो. युवा अकादमी पढ़ाई के साथ-साथ कुछ क्रिएटिव कार्य करने पर भी फोकस करें तो उनके करियर के लिए अच्छा होगा. घर में यदि कन्या विवाह योग्य है तो उसका विवाह तय हो सकता है, जिससे घर में प्रेम और खुशी का माहौल छाया रहेगा. शुगर के मरीज खाने-पीने में किसी भी तरह की लापरवाही से बचें, साथ ही बीच-बीच में अपना चेकअप भी कराते रहें.

कुंभ- कुंभ राशि के लोग किसी भी कार्य को पेंडिंग में न डालें, जितना संभव हो समय पर सारे काम निपटाने का प्रयत्न करें. खुदरा व्यापारियों के कारोबार में आज मंदी रहेगी, जिस कारण वह निराश रहेंगे. युवा अपनी काबिलियत के दम पर अपने कुल का नाम रोशन करेंगे. घर में माता जी की तबीयत नरम होने से उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं, लेकिन परेशान होने की बजाए उनका पहले से अधिक ध्यान रखें तो अच्छा होगा. गर्भवती महिलाओं को खानपान के साथ-साथ चलते-फिरते भी अलर्ट रहना होगा.

मीन- इस राशि के लोगों को खुद के साथ-साथ अपनी टीम को भी मोटिवेट करना होगा, जिससे वह ऊर्जावान होकर काम करें. व्यापारी यदि लोन लेने के लिए सोच रहें है तो उन्हें अभी कुछ दिन और इंतजार करना होगा, क्योंकि लोन लेने के लिए अभी समय अनुकूल नहीं है. जो लोग लेखन, कला में रुचि रखते है, उन्हें इस समय लिखने पर और जोर देना चाहिए, जिससे उनकी प्रतिभा में निखार हो. परिवार में किसी को आर्थिक सहयोग करना पड़ सकता है, जिस कारण घरेलू खर्च बढ़ सकता है. जिन लोगों को किडनी से संबंधित दिक्कत है, उन्हें अपना खास ध्यान रखना होगा. किसी भी तरह की लापरवाही से बचें, अन्यथा आपकी दिक्कत बढ़ सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.