क्या कहते हैं आज आपकी किस्मत के सितारे,क्या मिलेगी सफलता या और करना पड़ेगा इंतजार – ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश सेमवाल


रिपोर्ट रुड़की हब
जानिए आपके लिए आज का दिन कैसा होगा
मेष – आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपकी इच्छाएं पूरी होगी,जिसका लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। परिवार के किसी सदस्य को भी विदेश में नौकरी का अवसर प्राप्त हो सकता है। समाज में शुभ व्यय से आपकी कीर्ति बढ़ेगी। आज किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा लेकिन उसमें आपको किसी को तोलमोल कर बोलना बेहतर रहेगा। आपको कार्यक्षेत्र में भी कोई सम्मान प्राप्त हो सकता है,जो आपकी प्रसन्नता का कारण बनेगा। विद्यार्थियों को दूसरों के साथ बैठकर खाली समय व्यतीत करने से अच्छा है कि अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें।

वृष राशि- आज के दिन आपके चारों ओर का वातावरण सुखमय रहेगा। आपको काफी सारी उलझनों के बावजूद आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। आपको किसी देवी स्थान की यात्रा पर जाने से मन को सुकून मिलेगा। आप ध्यान कुछ नई योजनाओं में लगाएंगे और आप अपने शत्रुओं की ओर भी ध्यान नहीं देंगे। कार्यक्षेत्र में आपके लिए अनुकूल वातावरण बनेगा,जिसके कारण आपके साथी आपका सहयोग भी करेंगे। यदि आप स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं,तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगी। माता जी को कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है।

मिथुन राशि –आज का दिन आपके लिए काफी रचनात्मक रहने वाला है। आपको साझेदारी में किसी व्यापार को करने में पार्टनर पर भरोसा सोच विचार कर करना होगा। किसी क्रिएटिव काम को पूरा करने में आप पूरा दिन बिता सकते हैं,जो आपको लाभ दिलाएगा। आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव तो करेंगे और उसका लाभ भी उठाएंगे, लेकिन परिवार में छोटे बच्चे आपसे कुछ फरमाइशें कर सकते हैं। आपके किसी परिजन का कहीं दूर की जगह का पर तबादला मिल सकता है। विद्यार्थियों को किसी  विदेश में हो रही प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा।


कर्क राशि- आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है,क्योंकि परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है और कुछ महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए जा सकते हैं। आप यदि किसी काम को पूरी लगन से करेंगे,तो उसका फल आपको उसी समय मिल जाएगा। नौकरी में कार्यरत लोग ऑफिस में अपने विचारों से माहौल को सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे और आपके साथी आपका पूरा सहयोग देंगे। आप माता पिता को किसी तीर्थ स्थान की यात्रा पर लेकर जा सकते हैं। आपको ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को धन उधार देने से बचना होगा,नहीं तो आपका वाद विवाद हो सकता है।

सिंह राशि- आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आप अपने लिए भी कुछ समय निकालेंगे,जो आपके लिए अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में कुछ वरिष्ठ अधिकारी आपके कार्य में रुकावट डालने की पूरी कोशिश करेंगे। रात्रि के समय आप अपने मित्रों के साथ किसी पार्टी को कर सकते हैं। आप व्यस्तता के कारण जीवनसाथी की बातों को नहीं सुनेंगे, जिसके कारण वह आपसे नाराज हो सकती हैं। संतान द्वारा आपको कोई प्रसन्नतादायक सूचना सुनने को मिल सकती है।

कन्या राशि- आज का दिन आपके निश्चित रूप से फलदायक रहेगा। परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है। आप जीवनसाथी के साथ कुछ शॉपिंग पर भी जा सकते हैं,जिसमें आपको अपनी जेब का ख्याल अवश्य रखना होगा। आपको अपने आसपास के लोगों से टकराव की नौबत ना आए इस बात का खास ध्यान रखना होगा। यदि आपने पहले कभी किसी को धन उधार दिया था,तो वह आज आपको वापस मिल सकता है,जिससे आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी।

तुला राशि- आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा। कार्य व्यवहार से जुड़े आपके सभी विवाद सुलझ सकते हैं। आपको जमीन जायदाद के मामले में अपने परिवार के सदस्यों में किसी आसपास रह रहे परिजन से परेशानी होगी,क्योंकि वह आपके काम को बिगाड़ने की पूरी कोशिश करेंगे। नौकरी में कार्यरत लोगों के ऊपर कार्य का भार बढ़ सकता है,जिसके कारण परेशान तो रहेंगे,लेकिन अपनी मेहनत से उसे समय पर पूरा करके देंगे। आपकी राज्य मान व प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होती है। ससुराल पक्ष से आपको मन मुताबिक लाभ मिलेगा।

वृश्चिक राशि- आज का दिन रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के लिए उत्तम रहेगा। नौकरी या व्यापार में यदि आप कुछ नवीनता ला सके,तो उसका आपको आगे चलकर लाभ होगा व काम में एक नई जान आएगी। छोटे व्यापारियों को मन मुताबिक लाभ मिलेगा। आपको अपने खर्चे सीमित रखने होंगे,नहीं तो आप अपने संचय धन को भी समाप्त कर सकते हैं। परिवार में किसी पूजा,पाठ,भजन,कीर्तन आदि का आयोजन हो सकता है। इसमें परिजनों का आना जाना लगा रहेगा,जिन लोगों को मांस मदिरा की लत लगी हुई है वह उसे छोड़ने पर भी विचार कर सकते हैं।

धनु राशि- आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए सावधानी व सतर्कता बरतने के लिए रहेगा। आपका कोई कानूनी कार्य सिरदर्द बन सकता है,इसलिए आपको उसकी सुध बुध लेनी होगी। व्यवसाय कर रहे लोगों के सामने नए-नए मौके होंगे,लेकिन उन्हें पहचानना होगा। आपको अपने किसी परिजन के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है। आपको किसी व्यक्ति के कहने में आकर किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने से बचना होगा,नहीं तो आपको कोई भारी नुकसान हो सकता है।

मकर राशि- आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है,लेकिन आपके हाथ कई काम एक साथ ही लगेंगे,जिससे आपकी व्याकाग्रता बढ़ सकती है। आपको अपने रोजमर्रा व घर के कामों को भी निपटाने का सुनहरा मौका मिल सकता है,लेकिन आपको संतान के करियर में यदि कोई समस्या आ रही थी,तो उसके लिए किसी परिजन से बातचीत करनी होगी,तभी वह सुलझती दिख रही है। राजनीति की दिशा में जो लोग लंबे समय से प्रयास कर रहे हैं,उन्हें कोई बेहतर अवसर हाथ लग सकता है। भाई व बहनों से चल रही अनबन समाप्त होगी।

कुंभ राशि- आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से कुछ रहेगा,इसलिए आपको अपनी दिनचर्या में सुधार लाना होगा व खानपान में लापरवाही आपकी पेट से संबंधित समस्याओं को जन्म दे सकती हैं। यदि आपने जल्दबाजी में किसी कार्य को किया,तो वह गलत हो सकता है और आपको अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है, जो लोग किसी नए व्यवसाय को शुरू करें,तो उन्हे वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मशवरा करके करना बेहतर रहेगा। संतान आपसे कुछ फरमाइशें कर सकती है,जिसे आपको पूरी अवश्य करना होगा,नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती हैं।

मीन राशि- आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से लाभदायक रहेगा। बिजनेस कर रहे लोग यदि जोखिम उठाएंगे,तो उससे उन्हें मन मुताबिक लाभ मिलेगा,लेकिन आपको कुछ मामलों में अपनी बुद्धि का प्रयोग करके आगे बढ़ना होगा,तभी आप सब कुछ पा सकते हैं,जिसकी आपके पास अभी तक कमी थी। आपको यदि किसी जरुरतमंद व्यक्ति की सहायता करने को मिले,तो वह आपके लिए उत्तम रहेगा। आपको कुछ परेशानियों का सामना करना होगा,जिनमें आपको अपने मधुर व्यवहार से ही सुधार करना बेहतर रहेगा,नहीं तो परिवार के सदस्य आपकी इस आदत से परेशान रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.