कन्या राशि के युवाओं को मिल सकता है ऑनलाइन प्लेसमेंट, जानिए अपना राशिफल ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश सेमवाल से


रिपोर्ट रुड़की हब
मेष – इस राशि के लोगों को अपने ऑफिस के विवादों को शांति से निपटाना चाहिए, टीम के साथ बड़े प्रेम और सौहार्द से साथ काम करना चाहिए. व्यापारियों के लिए आज का शुक्रवार का दिन थोड़ा परेशानी भरा रहेगा. परिवार में छोटी-छोटी बातों को तवज्जो न दें और कुछ चीजों को इग्नोर करें. लव लाइफ वालों के संबंधों में कड़वाहट आ सकती है. मां के स्वास्थ्य की चिंता करें, अगर वो पहले से बीमार हैं तो उन्हें डॉक्टर को दिखाएं. आपकी सेहत आज सामान्य ही रहेगी लेकिन अपनी दवाएं समय से लेना न भूलें. सामाजिक छवि खराब होने की स्थिति में श्रीरामचरितमानस का पाठ करें तो सही रास्ता मिल सकता है.

वृष – वृष राशि वालों को अपने कार्यस्थल में वरिष्ठजनों से सहयोग और दिशा निर्देश प्राप्त होगा, जिससे वह अपने काम को सरलता से कर सकेंगे. व्यापारियों को अपने व्यापार को लेकर कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते हैं. युवाओं को बेहतर फाइनेंशियल प्लानिंग करना जरूरी है, बहुत जरूरी होने पर ही पैसा खर्च करें अन्यथा कुछ बचत जरूर करें. पारिवारिक वातावरण को प्रफुल्लित बनाए रखें, अच्छा वातावरण सभी सदस्यों में ऊर्जा का संचार करेगा. पेट संबंधित रोगों के लिए सचेत रहें और खानपान को ठीक रखते हुए दिनचर्या में योग प्राणायाम को भी शामिल करें. मित्रों, परिचितों और पड़ोसियों सभी को साथ लेकर चलें नहीं तो संबंधों में दरार आ सकती है.

मिथुन – इस राशि वालों के करियर की दिक्कतें ठीक होती दिख रही हैं, अब ये जातक ठीक से काम कर सकेंगे. व्यापार में यदि कुछ नया करना चाहते हैं तो यह समय उसके लिए सबसे अच्छा है. विद्यार्थी उच्च शिक्षा पाना चाहते हैं तो तैयारी पर फोकस करें क्योंकि हर जगह एडमिशन के लिए परीक्षा जरूर होती है. भाइयों के बीच यदि किसी तरह का विवाद है तो प्रेम से बातचीत के जरिए उसका निस्तारण करें, यदि विवाद न्यायालय में हो तो समझौता करने का विचार हो सकता है. महिलाओं को हार्मोनल दिक्कत हो सकती है, सेहत को लेकर अलर्ट रहें. संभव हो तो किसी सार्वजनिक स्थान पर प्याऊ अथवा वाटर कूलर लगवा दें ताकि प्यासों को पानी मिल सके.

कर्क – कर्क राशि के लोग कार्यों के लिए अपने सहयोगियों की मदद करें, ऐसा करने से आपकी मदद करने के लिए भी लोग तैयार रहेंगे. व्यापारी पैसों का लेनदेन बहुत ही सोच समझ कर करें नहीं तो दिक्कत भी आ सकती है. युवाओं को मन अशांत है और मूड बदलना चाहते हैं तो कोई बुक पढ़नी चाहिए इससे उनके ज्ञान में वृद्धि होगी. अगर बड़े भाई हैं तो उनसे संबंधों में मिठास लाने का प्रयास करें और प्रेम बढ़ाएं. सिर के पीछे दर्द की आशंका है, पीठ और कमर में भी दर्द हो सकता है इसलिए सचेत रहें और बहुत अधिक परिश्रम न करें. ईमानदारी और कर्मठता जीवन में बहुत आवश्यक है, इसे जीवन का सूत्र बनाएं.

सिंह – इस राशि के लोगों के पास काम अधिक है तो पहले उनकी लिस्ट बना लें फिर काम की शुरुआत करें, टेक्नोलॉजी की मदद से अच्छा परिणाम ला सकते हैं. बिना किसी योजना के कारोबार न करें, प्लानिंग बनाने में सभी बिंदुओं पर विचार कर लेना चाहिए. युवा अपने स्वभाव में विनम्रता लाएं, इससे रिश्तों में मजबूती आएगी और संबंध मधुर होंगे. जीवन साथी के स्वास्थ्य और उनकी जरूरतों की चिंता करें और इलाज कराने में जरा सी भी कोताही न बरतें. इस राशि के बुजुर्गों को स्वास्थ्य की परेशानियां होंगी, परिवार के अन्य लोगों को उन्हें दिखाने जाना चाहिए. किसी एक घटना के आधार पर भविष्य की कल्पना न करें. लोगों से संबंध अच्छे रखते हुए पुरानी बातों को भुला दें.

कन्या – कन्या राशि के लोगों का सरकारी अधिकारी से विवाद हो सकता है, अगर आप सरकारी नौकरी में हैं तो अपने सभी अधिकारियों से विनम्रता से बात करें. व्यापारी छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर डरें नहीं, लोन लेने के पहले चुकाने की क्षमता को भी परख लें. युवाओं को ऑनलाइन प्लेसमेंट मिल सकता है, प्लेसमेंट के लिए सर्च करते रहें. परिवार में अच्छा वातावरण बनाएं. खाने पीने में ठंडी चीजों का परहेज करें, सर्दी में गले में खराश या खांसी जुकाम और बुखार की संभावना है. दान पुण्य से पीछे न हटें ताकि भविष्य के लिए पुण्य का संग्रह होता रहे.

तुला – इस राशि के लोगों को अपने कार्यस्थल के कार्य में जल्दबाजी नहीं करना चाहिए, अनुशासन में रहें और समय से पहुंचे. व्यापार की चुनौतियों से क्यों घबराना ये तो आती जाती रहेंगी. किसी को भी अनावश्यक रूप से उल्टा जवाब देने से बचें. युवा संस्कार के साथ ही अपनी मेधा की वृद्धि भी करें. परिवार में विवाद होने पर मन को खिन्न न करें, किस परिवार में विवाद नहीं होता है. कान में दर्द या खुजली की समस्या हो सकती है इसलिए नुकीली चीज कान में न डालें. समाज का नुकसान करने वालों के साथ बैठकर उन्हें समझाने का प्रयास करें, उनमें पॉजिटिविटी लाने का प्रयास करें.

वृश्चिक – वृश्चिक राशि के लोगों अपने अधिकारियों के निर्देशों को गंभीरता से लेना चाहिए. उनके सामने अपनी राय तो विनम्रता के साथ रख सकते हैं लेकिन किंतु यदि वह खारिज कर दें तो बहस न करें. व्यापारियों ने पहले कोई आर्थिक निवेश किए हैं तो उन पर निगाह रखें, मानसिक व शारीरिक रूप से आज आप एक्टिव दिखेंगे. मन में निगेटिव विचारों को स्थान न दें, हमेशा सकारात्मक रहें, जीवन में ऊंच नीच तो होती रहती है, इस बात को समझें. परिवार के साथ हमेशा गंभीर न रहें हंसी मजाक भी करें ताकि कठिन समय आसानी से निकल जाए. शरीर में एसिडिटी की समस्या भी हो सकती है, ऐसे में एसिडिक अल्सर के प्रति सावधान रहें और क्षारीय चीजों का अधिक सेवन करें. गरीब परिवार की आर्थिक मदद करें किंतु इसका ढिंढोरा न पीटें.

धनु – इस राशि के जो लोग नौकरी करते हैं उन्हें अपने कार्य में किसी तरह की लापरवाही नहीं करनी चाहिए, नौकरी पर खतरा आ सकता है. फुटकर दुकानदारों को अधिक उधारी देने से बचना होगा, दिया हुआ माल फंस भी सकता है. युवा विपरीत परिस्थितियों से निकलने का रास्ता निकालें और अच्छे लोगों की संगत करें. बच्चों को टीवी, लैपटॉप या मोबाइल का अधिक इस्तेमाल न करने दें, नुकसान हो सकता है. परिवार में बहन के साथ तालमेल अच्छा रहेगा. खानपान में लापरवाही न करें और अपने वजन पर कंट्रोल करें नहीं तो कई रोग पैदा हो सकते हैं. सामाजिक संगठन से जुड़े हैं तो लोग मदद मांगेंगे और आप इसके लिए भी तैयार रहें.

मकर – मकर राशि वाले काम को पूरा करने के लिए टीम की मदद लें और और जरूरत पर अपने से छोटों का सहयोग भी करें. सजगता के साथ व्यापार करें और बिना पढ़े किसी भी जरूरी कागज पर दस्तखत न करें, नियम शर्तें पढ़ने और अपने लिए ठीक होने पर ही उसे स्वीकार कर हस्ताक्षर करें. छात्र समय की कीमत समझें, समय अनमोल है इसे बर्बाद न करें. घर में किचन के उतना ही सामान खरीदें जो जरूरी हो, अधिक सामान खरीदने पर खराब होगा. कार्य अवश्य करें किंतु साथ में अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें. पेड़ लगाने का मौका मिले तो उसे हाथ से न जाने दें.

कुंभ – इस राशि के लोगों को ऑफिस में कुछ लोग आत्मसम्मान को चोट पहुंचा सकते हैं, आपका काम ही साथ देगा, उसे मजबूत रखें. प्रतिस्पर्धा करने वाले चुनौती दे सकते हैं, व्यापारी अपने काम को बहुत ही ध्यान से करें और नए प्रयोग भी करते रहें. युवा लव लाइफ में हैं तो अब विवाह करने की ओर आगे बढ़ सकते हैं घर वालों को जानकारी देना चाहिए. परिवार के सभी लोग किसी भी पारिवारिक काम को पूरा करने के लिए एक दूसरे की मदद को तैयार रहें. बीपी के मरीजों को क्रोध पर कंट्रोल रखना चाहिए. क्रोध से बीपी और भी बढ़ता है जो ठीक नहीं. गरीब बच्चों की पढ़ाई से जुड़े कार्यों में मदद के लिए तैयार रहें.

मीन – मीन राशि के लोगों के मन में दुविधा बनी रहेगी किंतु इस स्थिति से बचना चाहिए. उच्चाधिकारियों के बताए काम को अच्छी तरह से समझ कर करें. मेंटली एक्टिव रहें. व्यापार में दूसरों पर भरोसा बिल्कुल न करें, वह धोखा दे सकते हैं. नए जमाने में युवाओं का आगे रहना अच्छी बात है लेकिन अपने संस्कारों और परम्पराओं को भी साथ लेते चलें. घर में मांगलिक प्रसंग की योजना बनेगी, आप बढ़ चढ़ कर सहयोग करने को तैयार रहें. कैल्शियम युक्त खाद्य पदार्थों का सेवन करें, हड्डी की तकलीफ हो सकती है. आज आप कुछ अधिक व्यस्त रहेंगे, सामाजिक कामों के लिए समय नहीं निकल पाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.