ग्राम लिब्बरहेड़ी में आम आदमी पार्टी की जनसभा में लोगों की उमड़ी भारी भीड़, कार्यक्रम के संयोजक नवनीत राठी ने कहा क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने अब तक अपना विकास किया है जनता से नहीं है कोई सरोकार

 

रिपोर्ट रुड़की हब

रूड़कीं । लिब्बरहेड़ी गांव में आम आदमी पार्टी की जनसभा में लोगों  की  भारी भीड़ उमड़ी। इस दौरान कार्यक्रम  में बतौर

मुख्यअतिथि के तौर पर पहुंचे दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम ने कहा कि आज देश मे अमीरों की सरकार है जिसका गरीबों से कोई संबंध नहीं है जो सरकार आम आदमी का

काम ना कर सके ऐसी सरकार को सत्ता में रहने कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के चलते पिछले एक साल से देश का किसान  आंदोलन कर रहा है लेकिन सरकार को किसानों की कोई चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों से बिना पूछे  ही बिना उनकी सहमति के तीन कानून बना डाले
जिनका लाभ सरकार ने पूंजीपतियों को दिया हैरत की बात  ये है कि तीन कानून बनने से पहले ही खास पूंजीपतियों के बड़े बड़े गोदाम बना डाले इसका मतलब ये हुआ कि सरकार ने पूंजीपतियों के लिए ये तीन कानून बनाये थे। उन्होंने कहा कि वह मेरठ के रहने वाले हैं पहले सभी बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़ते थे लेकिन किसी भी सरकार ने प्राइवेट स्कूल के सामने सरकारी स्कूल कम होते चले गए अब ऐसा हुआ कि गरीब के बच्चे अच्छे स्कूल में नहीं पढ़ पाते। सरकार ने लाखों सरकारी स्कूल भी बंद कर दिए इसके पीछे किसकी साजिश है।

ये सरकार नहीं चाहती कि गरीब के बच्चे भी अच्छे स्कूल में पढ़ सकें।कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम ने कहा कि दिल्ली की सरकार ने सरकारी स्कूल, मोहल्ला क्लिनिक, महिला सुरक्षा, बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा जैसी योजना चला  कर जनता को बड़ी राहत दी है। तो  वहीं उत्तराखण्ड सरकार ने ऐसी कोई योजना नहीं चलाई जिसका लाभ आम आदमी को  मिल सके।कैबिनेट मंत्री ने  कहा कि दिल्ली सरकार उत्तराखण्ड से बिजली खरीद कर दिल्ली की जनता को कम रेट पर उपलब्ध कराती है।  लेकिन उत्तराखंड में बिजली के दाम कम नहीं हैं जबकि दिल्ली में बिजली के दाम कम कर  बिजली के पुराने बिल माफ कर दिए गए हैं ये दिल्ली सरकार की बड़ी उपलब्धि है।
ऊन्होने कहा कि दिल्ली सरकार ने महिलाओं को बसों में निशुल्क यात्रा,  और दो सौ यूनिट बिजली फ्री देने का काम किया है जो सरकार का सरहानीय कार्य है  आम आदमी पार्टी रोज़गार का देने का  भी वायदा करती है।उन्होंने उत्तराखण्ड के लोगों  से आह्वान करते हुए कहा कि उन्हें  अपने बच्चों के भविष्य के लिए आम आदमी पार्टी को चुनना होगा।  आम आदमी की सरकार आने पर उत्तराखंड में बेरोज़गारी का खात्मा होगा।कैबिनेट मंत्री सुरेन्द्र  पाल गौतम  ने कहा कि जय भीम  मुख्यमंत्रीप्रतिभा योजना के चलते रेलवे,बैंकिंग,सिविल सर्विसेज,इंजीनियरिंग आदि की कोचिंग युवाओं को देने का काम दिल्ली सरकार ने किया है।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि 300 यूनिट बिजली, 80 प्रतिशत युवाओं को रोजगार, महिलाओं को सुरक्षा देने का वायदा भी  आम आदमी पार्टी करती है। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस ने जनता से किये वायदे कभी पूरे नहीं किये लेकिन दिल्ली सरकार ने अपने एक एक वायदे को पूरा किया है। अब आपको सोचना है भाजपा और कांग्रेस ने हमेशा उत्तराखंड की जनता के साथ बड़ा धोखा किया है ऐसी पार्टियों को सबक सिखाने का मौका आ चुका है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जिस तरह से दिल्ली का विकास किया है उसी तरह उत्तराखण्ड में भी आम आदमी पार्टी की सरकार सभी वायदे पूरा करेगी। इस दौरान लिब्बारेहड़ी गांव के अमर सिंह अपने दर्जनों साथियों के साथ कांग्रेस पार्टी छोड़ आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए।
इस मौके पर आम आदमी पार्टी के मंगलौर प्रभारी और कार्यक्रम के सयोंजक नवनीत राठी ने कहा कि आम आदमी पार्टी ही इस प्रदेश का विकास कर सकती है एक बार अगर मंगलौर की जनता ने उन्हें विधानसभा में भेजने का मौका दिया तो इस क्षेत्र की तस्वीर बदलने का काम करेंगे अब तक जो भी जनप्रतिनिधि चुने गए उन्होंने अपना तो विकास किया लेकिन जनता से उनका कोई सरोकार नहीं रहा जिससे क्षेत्र की जनता अपने आपको ठगा सा महसूस करती है।इस मौके पर आम आदमी पर पार्टी   के उत्तराखंड के सह प्रभारी प्रवीण कुमार, अमजद उस्मानी,इंजीनियर  शादाब आलम आदि बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.