14 अगस्त दिन रविवार को कैसा रहेगा आज आपका दिन मेष राशि वालों की इनकम में होगी वृद्धि जानिए और राशियों का हाल ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश सेमवाल के साथ


रिपोर्ट रुड़की हब
14 अगस्त दिन रविवार मेष राशि वालों के इनकम में वृद्धि होगी, वृष, मिथुन राशि वाले विवाद में ना पड़ें

मेष – आज का दिन आपके लिए रुपये पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतने के लिए रहेगा। आपका कोई कोर्ट कचहरी से संबंधित मामला आपकी परेशानी बन सकता है। आपको कोई मनचाहे काम की प्राप्ति हो सकती है। आप पूजा पाठ व धार्मिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। रोजगार की दिशा में प्रगति होगी। आपकी अध्ययन व अध्यात्म के प्रति रुचि और बढ़ेगी, लेकिन आपके कुछ नए शत्रु भी उत्पन्न हो सकते हैं, जिनसे आपको सावधान रहने की आवश्यकता है।

वृष – आज का दिन आपके लिए आमदनी के नए-नए स्त्रोत लेकर आएगा। आपके मन में यदि कोई योजना आए, तो आपको उसे अपने व्यापार में तुरंत आगे बढ़ाना होगा, तभी आप मन मुताबिक लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। व्यवसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी और आपको अच्छी प्रगति प्राप्त हो सकती है। जीवनसाथी की मदद से आप की कोई धन संबंधित समस्या समाप्त होगी। यदि पहले आपने कभी किसी से धन उधार लिया था, तो वह आपसे वापस मांग सकता है। संतान को किसी नए कोर्स में दाखिला दिलाने में कामयाब होंगे।

मिथुन- आज का दिन आपके परोपकार कार्य में व्यतीत होगा। आप अपने से ज्यादा दूसरों के कार्यों पर ध्यान देंगे और उनकी बातों से सहमत होंगे, जो आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। परिवार में बड़ों के सम्मान का पूरा लाभ उठाएंगे। नौकरी पेशा जातक यदि किसी दूसरी नौकरी की ओर बढ़ रहे हैं, तो उन्हे अभी पुरानी में ही टिके रहना बेहतर रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य पाकर काफी सारी समस्याएं हल होगी। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा और वह इधर-उधर की बातों में ज्यादा ध्यान लगाएंगे।

कर्क- आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आप अपनी प्रतिभा से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। आप अपनी सूझबूझ से किसी भी कार्य को करेंगे, तो उसमें अत्यधिक लाभ आसानी से कमा पाएंगे। परिवार में किसी मांगलिक उत्सव का आयोजन हो सकता है। आपके विचार और आपके द्वारा किए गए कार्यों के आपकी सराहना होगी। आपको दूसरों की मदद करके मन को सुकून मिलेगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई प्रसन्नतादायक समाचार सुनने को मिल सकता है।


सिंह- आज का दिन आपके लिए अकस्मात लाभ दिलाने वाला रहेगा। आप अपने रोजमर्रा के कामों में कुछ बदलाव कर सकते हैं। इसके साथ-साथ आपको जरूरी कामों की ओर पहले ध्यान देना होगा, नहीं तो वह बाद में वह आपके लिए कोई परेशानी खड़ी कर सकते हैं। व्यवसाय क्षेत्र में शत्रु भी आपका  कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे, लेकिन आपको अपने अधिकारियों से किसी भी बहस बाजी में पड़ने से बचना होगा। जो लोग कंस्ट्रक्शन का कार्य करते हैं, उन्हें कोई बड़ा काम मिल सकता है।

कन्या – आज आपकी किसी नई संपत्ति की अभिलाषा पूरी होगी। आप किसी नए वाहन, मकान, दुकान आदि की खरीदारी भी कर सकते हैं। आप अपनी एनर्जी का भरपूर फायदा उठाएंगे। कार्य क्षेत्र में आपके ऊपर काम का बोझ अत्यधिक बोझ पड़ने  के कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे। आप अपने लिए जय व कीर्ति अर्जित करने में सफल रहेगे। आपका कोई मित्र आपसे लंबे समय बाद मिल सकता है, जिसमें आपको पुरानी बातों को नहीं उखाड़ना है,नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते है।

तुला – आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपकी अपने लोगों के प्रति निकटता और बढ़ेगी और कार्यक्षेत्र में आपको अन्य स्रोतों से धन कमाने के कई अवसर प्राप्त होंगे। राजनीति की दिशा में जो लोग कार्यरत हैं, वह किसी मुकाम पर पहुंच सकते हैं। आपको किसी परिचय की कही सुनी बातों पर भरोसा करने से बचना होगा, नहीं तो वह आपका कोई लड़ाई झगड़ा करा सकते हैं। आपको संतान के करियर में आ रही समस्या के लिए अपने किसी परिजन से मदद मांगनी पड़ सकती है।

वृश्चिक – राशिआज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। जो लोग पैसों से जुड़े फैसले बिना सोचे समझे लेते हैं, उन्हें सावधान रहने की आवश्यकता है। आपको घर से हर संभव मदद मिलने के कारण आपके काफी सारी समस्याएं आसानी से हल होंगी। आपको किसी से तुलना करने के चक्कर में अपने धन को भी व्यर्थ नहीं करना है। शैक्षणिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। आप खुद को आराम देने के लिए कुछ समय निकालेंगे। पिताजी को आप किसी धार्मिक आयोजन में लेकर जा सकते हैं।

धनु – सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है। आपको करियर के मामले में कोई बड़ी सफलता मिलती दिख रही है। लोग आपको आपके काम से पहचानेंगे, जिससे आपका आत्मविश्वास और गहरा होगा। भाई व बहनों से चल रहा विरोध बातचीत के जरिए समाप्त होगा और आप किसी सरप्राइज पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं। आपको  किसी रणनीति को बनाकर ही निवेश करना बेहतर रहेगा। बैंकिंग क्षेत्र में कार्यरत लोग पदोन्नति पा सकते हैं।

मकर- आज आपको अपनी सेहत के प्रति सावधान रहना होगा, क्योंकि आपकी लापरवाही के कारण कोई छोटा रोग बीमारी का रूप ले सकता है। आप अपने घर वालों के सहयोग से किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। आपके आर्थिक खर्चा को लेकर आप परेशान रहेंगे, जिसके कारण आपके पास धन भी पर्याप्त मात्रा में नहीं होगा। मार्केटिंग का कार्य कर रहे लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है। भौतिक संसाधनों में आज वृद्धि होगी।

कुंभ- आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। कलात्मक कार्य में आपकी रुचि बढ़ेगी। आपको व्यापार संबंधित किसी यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। विद्यार्थी यदि किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे, तो उसमें अपना बेहतर प्रदर्शन करके सफल होंगे। धन का निवेश करने के बारे में आपको बहुत ही सोच विचार करना होगा, नहीं तो आप कहीं गलत निवेश कर सकते हैं, जो बाद में आपकी परेशानी का कारण बनेगा।

मीन- रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के लिए दिन उत्तम रहेगा, उन्हें कोई बेहतर नौकरी प्राप्त हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपके सहकर्मी आपकी मदद करने के लिए हर समय तैयार रहेंगे, जिससे आप कठिन से कठिन कार्य को आसानी से पूरा कर पाएंगे। विदेशों से आयात निर्यात का व्यवसाय कर रहे लोग मुनाफे के चक्कर में किसी नुकसान में आ सकते हैं, इसलिए आपको सावधान रहना होगा। आपको माताजी से किसी बात पर नहीं उलझना है। विद्यार्थियों को परीक्षा में बेहतर परिणाम मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.