इन लोगों को आज मिलेंगे तरक्की के अवसर, जमकर होगा धन लाभ जानिए अपना राशिफल ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश सेमवाल से


रिपोर्ट रुड़की हब
मेष
– इस राशि के लोग वर्क लोड अधिक होने पर तनाव लेने से बचें, बेहतर होगा कि ध्यान केंद्रित करके काम करें, जिससे काम जल्दी हो सके. व्यापारी धैर्य का परिचय दें, सफलता जल्दी हासिल करने के लिए कोई शॉर्टकट न लें. युवाओं को शिक्षा के क्षेत्र में करियर को संवारने के अच्छे अवसर मिलेंगे, हाथ में आए अवसर का जमकर फायदा उठाएं और कार्यक्षेत्र में अपना शत-प्रतिशत योगदान देने की कोशिश करें. बड़े भाई के साथ तालमेल बनाकर चलें, उन्हें किसी प्रकार की कोई बुरी लत हो तो तत्काल छोड़ने की सलाह दें, अन्यथा परिणाम घातक हो सकता है. क्रोध करने से बचें, वरना आपका बीपी बढ़ सकता है, साथ ही वाहन चलाते समय भी अलर्ट रहें, क्योंकि दुर्घटना होने की आशंका है.

वृष- वृष राशि के लोग आज खुद में नई ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे, जिस कारण वह कार्यों को शक्ति एवं स्फूर्ति के साथ करने में सफल रहेंगे. व्यापारियों को शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बचना चाहिए, धन डूबने की आशंका है इसलिए जोखिम भरे निवेश से बचें. आज के दिन काम न बने तो निराश होने से बचना चाहिए, अन्यथा निराशा नकारात्मकता की ओर ले जा सकती है. जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करें, यदि उनसे दूर हैं तो फोन पर संपर्क बनाए रखना होगा. खानपान के साथ किसी भी तरह की लापरवाही मत करें , साथ ही काम के साथ आराम भी करें. लगातार काम करने से शारीरिक थकान और कमजोरी का अनुभव करेंगे.

मिथुन- इस राशि के लोगों के कर्मक्षेत्र की बात करें तो ग्रहीय स्थिति सफलता दिलाने वाली बन रही है, इसलिए कोई भी कंफ्यूजन हो तो उसका निराकरण कर लें. शादियों के सीजन की शुरुआत फिर से हो रही है ऐसे में ब्यूटी प्रोडक्ट के कारोबारियों की दुकानों पर ग्राहकों की आवाजाही बढ़ेगी, जिससे व्यापारियों को बड़े लाभ होने की संभावना है. युवा मेहनत के दम पर साधे गए लक्ष्य और संकल्प को पूरा कर पाने में सफल होंगे. भवन की खरीदारी या बेचने से संबंधित कोई निर्णय लेने जा रहे हो तो एक बार परिवार के सदस्यों की राय भी जान लें. इलाज के चलते यदि डॉक्टर के द्वारा कोई परहेज बताया गया हो तो खान-पान में कोई लापरवाही न करें, परेशानी बढ़ सकती है.

कर्क- कर्क राशि के लोग यदि कंपनी में आप अधिकारी पद पर हैं तो कर्मचारियों के प्रति व्यवहार को नरम बनाए रखने में ही भलाई है. व्यापारियों को चुगली करने वाले अधीनस्थ से दूर रहना होगा, नहीं तो वह विवाद का कारण बन सकते हैं. पर्सनालिटी डेवलपमेंट पर फोकस भी करें, जो कि करियर में सबसे अधिक लाभ दिलाने वाला होगा. आक्रोश में आकर परिवार के सदस्यों को कटु वचन न बोले जिससे उनके दिल को आघात चोट पहुंचे. हेल्थ में देर रात तक जागना व नींद न आना आपके स्वास्थ्य के लिये हानिकारक हो सकता है.

सिंह- इस राशि के लोग ली गई ऑफिशियल जिम्मेदारी को पूरा करने का प्रयास करें अन्यथा जिम्मेदारियां न पूरी होने की वजह से बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं. ग्रहों का सहयोग व्यापारी वर्ग के लिए उन्नति के कई द्वार खोलेगा. जो आपके आर्थिक लाभ के स्तर को ऊंचा करने में काफी मदद भी करेगा. विद्यार्थी वर्ग अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कठिन परिश्रम से पीछे न हटें तो सफलता मिलना भी तय है. परिवार में बड़ी जिम्मेदारी लेने से पहले विचार कर लें अन्यथा गलती होने पर आपको जवाबदेही देनी पड़ सकती है. स्वास्थ्य में गिरावट की वजह से हो सकता है आपका मन कुछ व्यथित रहे. सेहत नरम होने पर लापरवाही मत करें और तुरंत ही डॉक्टर से परामर्श करें.

कन्या- कन्या राशि के लोग ऑफिस में दूसरों से स्पष्ट बोलने से बचे, इसलिए ध्यान रखिए बिना आवश्यकता के किसी की समीक्षा न ही करें तो बेहतर होगा. नए व्यापार के लिए सोच रहें व्यापारी को भाग्य का सपोर्ट मिलेगा जिस कारण वह व्यापार की नई शुरुआत करेंगे. आज के दिन युवाओं का मन किसी बात को लेकर हर्षित रहने वाला है, वहीं दूसरी ओर वह सकारात्मक विचारों से ओत-पोत भी रहेंगे. खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा, इस समय जरूरतमंद सामान की ही खरीदारी करनी चाहिए, हो सकता है कि आपको आकस्मिक धन खर्च करना पड़ जाए. हेल्थ कि बात करें तो कोल्सट्रोल पर पैनी निगाह रखनी होगी साथ ही मक्खन व घी से बने भोजन का सेवन करने में भी परहेज करें.

तुला- इस राशि के लोगों के लिए ऑफिशियल कार्यों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है, दिन सामान्य होने पर काम के प्रति ढिलाई मत करें और काम पर नजर बनाए रखें. व्यापारी आर्थिक चिंताओं को लेकर परेशान रह सकते हैं, आर्थिक स्थिति की मजबूती के लिए ठीक से प्लान करना होगा. खर्च के दौरान क्रेडिट कार्ड का प्रयोग जोश में नहीं होश में करें क्योंकि आर्थिक नुकसान होने का आशंका बनी हुई है. जीवनसाथी यदि नाराज है, तो उन्हें मनाने में देर न करें वरना बात ज्यादा बिगड़ सकती है. सेहत का ध्यान रखते हुए हल्का और सुपाच्य भोजन को वरीयता दें, नहीं तो स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के नौकरीपेशा से जुड़े लोगों के लिए दिन कर्म प्रधान रहने वाला है, कार्यों के प्रति समर्पण की भावना सफलता दिलाने में सहायक होगी. व्यापार में लगातार आर्थिक हानि से मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं, लेकिन ऐसा सोचना परिस्थितियों से भागने जैसा होगा. युवा अपनी स्मार्ट्नेस से अपने साथ साथ अन्य कई लोगों की परेशानियों का हल खोज कर उनकी मदद कर सकेंगे. आज के दिन किसी भी परिस्थिति में अपने परिवार व मित्रों को अनदेखा न करें उनका संबंध आपके लिए अति महत्वपूर्ण है. कंधे के दर्द को लेकर परेशान हो सकते हैं इसलिए झुक कर काम करने से परहेज करें साथ ही दर्द में आराम के लिए कोई एक्सरसाइज भी करें.

धनु- इस राशि के लोगों को ऑफिस में सहकर्मियों से कम्युनिकेशन गैप बिल्कुल नहीं करना चाहिए, अन्यथा वर्क रिपोर्ट खराब हो सकती है, साथ ही बॉस कार्यों की आलोचना कर सकते हैं. कारोबारी व्यापार में यदि परिवर्तन के लिए सोच रहे थे तो यह परिवर्तन करना व्यापारिक उन्नति के लिए श्रेयस्कर होगा. जिन युवाओं को आर्ट और क्राफ्ट में रुचि है वह कुछ क्रिएटिव करें. जीवनसाथी को खुश करने के लिए उनकी कोई जरूरतमंद वस्तु लाकर उन्हें दें. ब्लड प्रेशर हाई रहता हो तो बिल्कुल भी हाइपर न करें और दिमाग को शांत रखने की कोशिश करें.

मकर- मकर राशि के लोग काम ज्यादा देखकर टेंशन करने से बचें, बेहतर होगा की ध्यान केंद्रित करें और एक-एक करके काम को निपटाना शुरू करें. व्यापारी बिजनेस में चल रही रुकावटों के चलते परेशान हो सकते हैं, परेशानी देखकर घबराएं नहीं बल्कि उनसे लड़ने की हिम्मत अपने अंदर जगाए. युवाओं को ग्रहों की ऊर्जा मिल रही है, इस ऊर्जा का प्रयोग उन्हें सही काम में करना होगा. क्रोध में बदलकर इसे यूंही व्यर्थ न करें. इस राशि के परिवार में यदि छोटे बच्चे है तो उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें, उनका स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है. किसी भी तरह के बिजली का कार्य करते समय सचेत रहें, कोई अनहोनी होने की आशंका है.

कुंभ- इस राशि के लोग कार्यक्षेत्र में आज के दिन जितना एक्टिव और ऊर्जावान रहेंगे, उतना आपके लिए बेहतर होगा. समय प्रतिकूल होने के कारण व्यापारियों को बड़े लोन लेने से बचना चाहिए. युवा आज के दिन ईगो पर नियंत्रण रखें, नहीं तो इससे आपका ही नुकसान होगा. परिवार में सभी के साथ मिलकर मौज-मस्ती करे और घर के माहौल को हल्का फुल्का रखने का प्रयास करें. अत्यधिक चिकनाई युक्त भोजन से भी परहेज करें वरना पेट से संबंधित दिक्कत से परेशान हो सकते हैं.

मीन- मीन राशि के लोग ऑफिस में यदि उच्च पद पर हैं तो आपके द्वारा बनाया गया कठोर डिसिप्लीन दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है, इसलिए अधीनस्थ के कार्य में अचानक फेरबदल करने से बचें. व्यापारी वर्ग दूसरों की राय को भी महत्व दें, हो सकता है उनकी बहुमूल्य राय से बिगड़े हुए कार्य बनना प्रारंभ हो जाए. आज के दिन युवाओं का एनर्जी लेवल हाई रहेगा, इसलिए उन्हें इसे सही दिशा में लगाना चाहिए, जिससे उन्हें बेहतर परिणाम हासिल हो सकें. परिवार में व्यर्थ के वाद-विवादों में समय व्यतीत न करें, इसे अपने करियर को संवारने या बिजनेस में लगाएं. सेहत में रोग से बचने के लिए सावधानियां रखनी होगी, तभी आप जल्दी से स्वस्थ होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.