मंगलोर विधानसभा क्षेत्र में इस बार होगा त्रिकोणीय मुकाबला आम आदमी पार्टी के नेता नवनीत राठी लगातार कर रहे हैं जनता से संवाद

 

रिपोर्ट रुड़की हब
रुड़की: मंगलौर विधान सभा क्षेत्र की बात करें तो वर्तमान कांग्रेस के विधायक काजी निजामुद्दीन है इससे पहले बसपा के हाजी सरवत करीम अंसारी मंगलोर विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके है।

भाजपा अब तक यह सीट नहीं जीत पाई अब बात करते है आम आदमी पार्टी की तो उत्तराखंड में पहली बार पार्टी चुनाव लड़ने जा रही है। और बड़ी मजबूती के साथ चुनाव प्रचार प्रसार कर रही है मंगलोर विधानसभा क्षेत्र से युवा नेता नवनीत राठी को टिकट दिया गया है। नवनीत राठी सरल स्वभाव के युवा नेता है। और लगातार क्षेत्र में जनसंवाद कर रहे हैं और जनता की समस्याएं जान रहे है।

क्योंकि मंगलौर विधानसभा क्षेत्र में काबिज जनप्रतिनिधियों ने क्षेत्र में कोई भी प्रभावी काम नहीं किया आज भी मंगलौर का 70% युवा रोजगार के लिए क्षेत्र से बाहर जाता है। नवनीत राठी का कहना है की युवा को अपने ही क्षेत्र में रोजगार मिल जाए उससे अच्छी बात नहीं लेकिन नियत और राजनीति दोनों साफ-सुथरी होनी चाहिए युवा नेता नवनीत राठी ने क्षेत्र के अनेकों मुद्दे उठाए लेकिन जनप्रतिनिधि मौन है। अब तक राजनीति मंगलौर कस्बे से ही चलती आई है नवनीत राठी का कहना है कि आप एक मौका आम आदमी पार्टी को दें और देखिए कि विकास क्या होता है स्वच्छ राजनीति किसे कहते हैं। क्योंकि किसी भी क्षेत्र का विकास करने के लिए विजन होना चाहिए। जो यह के जनप्रतिनिधियों में नहीं है। शिक्षा मुफ्त होनी चाहिए मंगलोर विधानसभा क्षेत्र में बेरोजगार बहुत है अशिक्षित बहुत है। शोषित वंचित बहुत है। क्षेत्र में सफाई की सुचारू व्यवस्था भी नहीं है क्षेत्र में सरकारी अस्पताल तो है लेकिन उसमें इलाज करने के संसाधन नहीं है इन्हीं सभी समस्याओं को लेकर युवा नेता नवनीत राठी जनता के बीच जा रहे हैं। और जनता का भी नवनीत राठी को आशीर्वाद एवं समर्थन मिल रहा है आगामी चुनाव 2022 में जनता किसको विधायक विधायक चुनती है। यह तो भविष्य के गर्भ में है लेकिन नवनीत राठी कहते हैं। घोषणाएं नहीं गारंटी से काम करेंगे क्षेत्र का चहुंमुखी विकास करेंगे क्षेत्र के युवाओं के लिए मिनी स्टेडियम बनाए जाएंगे क्षेत्र के युवाओं के लिए मुफ्त शिक्षा उपलब्ध कराएंगे क्षेत्र की बेटियों के लिए भी अन्य योजनाएं चलाएंगे बिजली 300 यूनिट मुक्त भी देंगे बस मंगलौर क्षेत्र की जनता को अब की बार मन बनाना होगा कि अबकी बार वह बदलाव करेंगे और आम आदमी पार्टी को चुनेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.