ख़ानपुर विधायक उमेश कुमार नहीं हैं उत्तराखण्ड जनता पार्टी के प्राथमिक सदस्य भी। कुछ लोगो द्वारा फैलाई जा रही अफवाह।


रिपोर्ट रुड़की हब
रुड़की
।।उत्तराखण्ड। ख़ानपुर से निर्दलीय विधायक उमेश कुमार को लेकर हारे हुए प्रत्याशियों का एक दल लगातार ये शिकायत कर रहा था कि उमेश कुमार की विधायकी दल बदल कानून के मद्देनजर रदद् कर दी जाय लेकिन आज शिकायतकर्ताओं को एक बड़ा झटका लगा है।

दरअसल इस मामले पर आज स्वयं उत्तराखण्ड जनता पार्टी आगे आई है औऱ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास चन्द्र चौहान ने एक प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि उमेश कुमार तो उत्तराखण्ड जनता पार्टी के प्राथमिक सदस्य तक नही हैं ऐसे में वो सारे दावे झूठे हैं जिसमे ये बताया गया है कि उमेश कुमार ने एक नई पार्टी का गठन किया है औऱ वो इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए हैं ।
उत्तराखण्ड जनता पार्टी के मुताबिक उन्होंने उमेश कुमार के सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया था जिसमे निर्दलीय विधायक उमेश कुमार ने शिरकत की थी लेकिन सही रुप से संवाद स्थापित न होने के चलते यह बात प्रचारित की गई कि उमेश कुमार ने एक नई पार्टी बना ली है। दरअसल उत्तराखण्ड जनता पार्टी वर्ष 2021 से अस्तित्व में है ऐसे में वो कैसे इसी पार्टी को फिर से बना सकते हैं औऱ वैसे भी उमेश कुमार न तो पार्टी के सदस्य हैं न राष्ट्रीय अध्यक्ष। उत्तराखण्ड जनता पार्टी का कहना है कि यह तो सर्वविदित है कि कोई भी निर्दलीय अथवा किसी पार्टी से चुना हुआ विधायक दूसरे दल में नही जा सकता है। ऐसे में कुछ लोगो द्वारा भ्रामक जानकारी फैलाई जा रही है कि उमेश कुमार ने उत्तराखंड जनता पार्टी बनाई है। उनकी बातें बिल्कुल निराधार हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.