जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने आगामी कांवड़ मेला की अन्तिम तैयारियों का किया औचक निरीक्षण

रिपोर्ट रुड़की हब
हरिद्वार
: जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने बुधवार को आगामी कांवड़ मेला की अन्तिम तैयारियों के दृष्टिगत ललतारों पुल होते हुये अपर रोड, हरकीपैड़ी से शंकराचार्य चौक तक व्यवस्थाओं का औचक निरीक्षण किया।


जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय सर्वप्रथम ललतारों पुल, अपर रोड होते हुये हरकीपैड़ी पहुंचे, जहां पर उन्होंने एक नाली में रूक रहे पानी के निकास के लिये चल रहे कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि आज शाम तक यह कार्य पूरा हो जाना चाहिये। उन्होंने हरकीपैड़ी के निकट दुकानदारों द्वारा अपना सामान दुकान की हद से बाहर लगाने पर नाराजगी प्रकट की तथा इस अतिक्रमण को तुरन्त हटाने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी इसके पश्चात भीमगौड़ा चौक पहुंचे, जहां पर उन्होंने चौक पर पानी का निकास ठीक न होने पर नाराजगी प्रकट की तथा अधिकारियों को पानी का समुचित निकास आज ही ठीक करने के निर्देश दिये। वहां से वे खड़खड़ी, सूखी नदी, भूपतवाला, मोतीचूर पार्किंग, दूधाधारी चौक, माहेश्वरी सदन, जांगड़ा धर्मशाला, गगन गंगा हैरिटेज, श्रीबालाजी धाम, पावनधाम आश्रम होते हुये पन्तदीप पार्किंग पहुंचे, जहां पर पार्किंग में एक-दो जगह पानी भरे होने की वजह से उन्होंने नाराजगी प्रकट की तथा पार्किंग के ठेकदार को निर्देश दिये कि आज शाम तक अगर व्यवस्थायें ठीक नहीं हुई तो ठेका निरस्त कर दिया जायेगा। उन्होंने अधिकारियों से प्रकाश व्यवस्था के सम्बन्ध में भी जानकारी ली।
जिलाधिकारी पन्तदीप पार्किंग से निरीक्षण करते हुये शंकराचार्य चौक पहुंचे, जहां उन्होंने सिंचाई विभाग द्वारा कराये गये कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जहां पर भी अगर कोई छिटपुट कार्य बाकी हैं, तो उन्हें आज ही हरहाल में पूरा करना सुनिश्चित करें।
औचक निरीक्षण के दौरान नगर मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार सिंह, एमएनए दयानन्द सरस्वती, एसडीएम पूरन सिंह राणा, आपदा प्रबन्धन अधिकारी सुश्री मीरा कैन्तुरा सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.