कप्तान अजय सिंह को एसएसपी जीआरपी की भी जिम्मेदारी

जिले के पुलिस कप्तान अजय सिंह को एसएसपी राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) की भी अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने सोमवार को जीआरपी कार्यालय में पहुंचकर विधिवत रूप से एसएसपी जीआरपी का कार्यभार ग्रहण किया गया। सभी जीआरपी थाना प्रभारियों की बैठक ली और स्टेशनों पर सक्रिय विभिन्न जहरखुरानी गिरोह को लेकर सर्तकर्ता बरतते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए।


जीआरपी एसएसपी रहे ददनपा सिंह का पिछले दिनों प्रमोशन हो गया था। डीआईजी बनने के बाद उन्हें पीटीसी नरेंद्र नगर का निदेशक बना दिया गया था। जिसके बाद से जीआरपी एसएसपी का चार्ज रिक्त चल रहा था। कार्यभार ग्रहण करने के बाद एसएसपी अजय सिंह ने निर्देश देते हुए कहा कि शीत लहर और कोहरे को देखते हुए पूरी सर्तकता के साथ अपने-अपने क्षेत्र में नियमित रुप से गश्त बढ़ाएं।

उन्होंने आरपीएफ पुलिस बल के अधिकारियों से बेहतर समन्वय रखते हुए रेलवे स्टेशनों के चिन्हित स्थानों पर अलाव जलाने की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। जिससे यात्रियों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। रेलवे स्टेशन के भीड़भाड वाले स्थानों पर चेन स्नेचिंग, जेब कतरों के अधिक खतरों को देखते हुए सादे वस्त्रों में जीआरपी पुलिस कर्मी नियुक्त करें। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक अरुणा भारती आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.