भाजपा रुड़की पश्चिम मंडल की कार्यसमिति का किया गया आयोजन, नवनियुक्त राज्यसभा सांसद डॉ कल्पना सैनी रही मुख्य अतिथि

भाजपा रुड़की पश्चिम मंडल की कार्यसमिति आज देहरादून रोड स्थित एक होटल में आयोजित की गई। कार्य समिति का शुभारंभ राज्यसभा सांसद डॉक्टर कल्पना सैनी, जिलाध्यक्ष डॉ० जयपाल सिंह चौहान, प्रदेश प्रवक्ता मयंक गुप्ता, प्रदेश अध्यक्ष ओ बी सी मोर्चा राकेश गिरी, जिला महामंत्री आदेश सैनी एवं मण्डल अध्यक्ष प्रवीण सिंधु द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यसमिति में देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर आजादी के अमृत महोत्सव और माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के 8 वर्ष पूर्ण होने पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा बनाए जा रहे सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण पखवाड़े के संदर्भ में भी चर्चा की गई। कार्यसमिति में बताया गया कि माननीय प्रधानमंत्री जी के कड़े एवं बड़े फैसलों ने पूरे देश को विश्व पटल पर अग्रिम पंक्ति में खड़ा करने का काम किया गया है। केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकार में प्रदेश के युवा ऊर्जावान एवं कर्मठ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा निरन्तर किए जा रहे कार्यों पर भी चर्चा की गई। यह केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा किए गए कार्यों का ही नतीजा है की राज्य निरंतर आगे बढ़ रहा है। डॉक्टर कल्पना सैनी की राज्यसभा में विजय के साथ उत्तराखंड की तीनों राज्यसभा व पांचों लोकसभा सीट भाजपा के पास होने से कांग्रेस मुक्त उत्तराखंड हो गया है। रुड़की पश्चिम मंडल निवासी डॉक्टर कल्पना सैनी के उत्तराखंड से राज्य सभा सदस्य चुने जाने पर कार्यसमिति ने केंद्र एवं प्रदेश नेतृत्व का आभार प्रकट किया। कार्यसमिति में बताया गया कि क्षेत्र में निरन्तर चल रहे विकास कार्य में भूमिगत गैस पाइपलाइन, प्रस्तावित भूमिगत विद्युत लाइन, सीवर लाइन एवं रुड़की के चारों और राष्ट्रीय राजमार्ग बनाये जाने का कार्य हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग द्वारा रुड़की से दिल्ली या देहरादून जाना बहुत सरल हो गया हैं जो केंद्र सरकार द्वारा किए गए प्रयासों का ही नतीजा है। स्थानीय भाजपा विधायक प्रदीप बत्रा द्वारा अनेक योजनाओं का प्रस्ताव पास कराया गया। इस प्रकार निरंतर केंद्र सरकार, राज्य सरकार एवं स्थानीय विधायक द्वारा किये गए विकास कार्य के लिए कार्यसमिति ने हार्दिक आभार प्रकट किय। कार्यसमिति ने आशा प्रकट की कि भविष्य में भी सरकार द्वारा जो योजनाएं प्रस्तावित है वह शीघ्रताशीघ्र पूर्ण किया जाएगा। रुड़की में भी कई कार्य प्रस्तावित हैं जिसमे रेलवे पुल से पीर बाबा कॉलोनी तक पैदल सेतु का निर्माण, गणेशपुर पुल के पास नहर के दोनों और घाटों का सौंदर्यकरण, प्रीत विहार एक्सटेंशन सेक्टर रोड नंबर 2 में नाले का निर्माण आदि अनेक कार्य प्रस्तावित और यह सब कार्य शीघ्र पूर्ण किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त अनेक नए कार्यो का भी जनकल्याण में प्रस्ताव किया जाएगा एवं उन्हें शीघ्र पूर्ण किया जाएगा।
भाजपा पॉलिसी रिसर्च विभाग उत्तराखण्ड के प्रदेश सह संयोजक डॉ० अनिल शर्मा ने राजनीतिक प्रस्ताव प्रस्तुत किया। राजनीतिक प्रस्ताव के अनुमोदन का पूरे सदन ने दोनों हाथ उठाकर समर्थन किया।
इससे पूर्व अपने संबोधन में मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद डॉ० कल्पना सैनी ने कहा कि आज भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है जो सबका साथ, सबका विकास और सबके विश्वास के अनुसार कार्य कर रही है। जिलाध्यक्ष डॉ० जयपाल सिंह चौहान ने रुड़की पश्चिमी मण्डल के सांगठनिक गतिविधियों की सराहना करते हुए कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकारों की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करें।
प्रदेश प्रवक्ता मयंक गुप्ता ने कहा कि रुड़की में विकास कार्यों के लिए संगठन कृतसंकल्प है। ओबीसी मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष राकेश गिरी ने कहा कि संगठन के कार्यकर्ता चौबीस घण्टे जनता की सेवा में तत्पर रहते हैं। मंडल अध्यक्ष प्रवीण सिंधु ने कहा कि संगठन रुड़की को निरन्तर विकास के मार्ग पर प्रशस्त करने के लिए निरन्तर तत्पर हैं।
मण्डल महामंत्री प्रधुम्न सिंह पोसवाल, योगेश सिंघल एवं संजय कक्कड़ ने रुड़की पश्चिमी मण्डल की गतिविधियों की जानकारी, प्रगति आख्या के रूप में सदन के सामने प्रस्तुत की। उन्होंने बैठक में सम्मिलित सभी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया।
बैठक की अध्यक्षता मण्डल अध्यक्ष प्रवीण सिंधु ने और संचालन महामन्त्री प्रद्युम्न पोसवाल एवं योगेश सिंघल ने किया।
इस अवसर पर जिला महामंत्री आदेश सैनी, मंडी परिषद अध्यक्ष बृजेश त्यागी एडवोकेट, पूर्व राज्य मंत्री शोभाराम प्रजापति, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अजीत चौधरी, जिला उपाध्यक्ष अमन त्यागी, जिला मंत्री प्रवेश प्रिया, उपाध्यक्ष डॉ० बी० एल० अग्रवाल, सुरजीत सिंह चंदोख, मोहित राष्ट्रवादी, पूनम सिंह, बीरमति यादव, गौरव त्यागी, नितिन त्यागी, कविश मित्तल, सुशील रावत, विकास प्रजापति, सुमित भारद्वाज, सभी शक्तिकेंन्द्र संयोजक, पार्षदगण सहित सभी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.