6 अक्टूबर को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, जानिए मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश सेमवाल से


रिपोर्ट रुड़की हब
मेष राशि- मन अशान्त रहेगा। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। बातचीत में सन्तुलन बनाए रखें। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। अतिउ त्साही होने से बचें। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें।

वृष राशि- व्यर्थ के क्रोध से बचें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी। सन्तान सुख का लाभ भी मिलेगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकता है। परिश्रम अधिक करना पड़ सकता है। खर्च अधिक होंगे। मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। अफसरों का सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि- मन में निराशा एवं असन्तोष हो सकता है। कारोबार में भागदौड़ अधिक रहेगी। आय में कमी एवं खर्च अधिक हो सकते हैं। रहन-सहन भी कष्टमय हो सकता है। आलस्य अधिक हो सकता है। माता का सानिध्य मिल सकता है। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। धैर्यशीलता में कमी आएगी। जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है। उच्च शिक्षा के लिए किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। अपनी भावनाओं का ध्यान रखें। संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है।

कर्क राशि- आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिल सकते हैं। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। खर्चों में वृद्धि होगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। सन्तान को कष्ट रहेंगे। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति‍ होगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। परिवार से दूर किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है।

सिंह राशि- संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों के सुखद परिणाम मिल सकते हैं। किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। मन परेशान हो सकता है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। दूसरे स्थान पर भी जाना पड़ सकता है। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। यात्रा पर जाना पड़ सकता है। मानसिक परेशानियां बढ़ेंगी। धन का अभाव रहेगा। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।

कन्या राशि- मन परेशान रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। कारोबार पर ध्यान दें। कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। अनियोजित खर्च बढ़ सकते हैं। कारोबार की स्थिति संतोषजनक रहेगी। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों में सफल रहेंगे। सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं।

तुला राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। खर्चों में वृद्धि होगी। संचित धन में कमी आएगी। खर्चों की अधिकता रहेगी। आय के साधन विकसित होंगे। किसी मित्र से नये कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। मन में प्रसन्नता के भाव रहेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। बातचीत में संयत रहें। आय की स्थिति में सुधार होगा। संयत रहें। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी।

वृश्चिक राशि- नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से धन प्राप्त हो सकता है। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। कार्यों में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के स्वास्‍थ्‍य का ध्यान रखें। मानसिक शान्ति रहेगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे। माता से धन की प्राप्ति हो सकती है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मानसिकता हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

धनु राशि- वाणी में मधुरता रहेगी। फिर भी संयत रहें। क्रोध से बचें। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। सचेत रहें। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। सेहत का ध्यान रखें। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। जीवनसाथी से सम्बन्धों में सुधार होगा। माता-पिता का सहयोग रहेगा। कारोबार में प्रगति होगी।

मकर राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। माता के सहयोग से किसी सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। बातचीत में सन्तुलित रहें। मित्रों का साथ मिलेगा। मानसिक शान्ति रहेगी। खर्च अधिक रहेंगे। अपने स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। दिनचर्या अव्यवस्थित हो सकती है।

कुंभ राशि- परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। पिता का साथ मिलेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। अचानक धन प्राप्ति‍ के योग बन रहे हैं। कोई रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। कार्यक्षेत्र में व्यवधान आ सकते हैं। क्रोध में वृद्धि हो सकती है। माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें। खर्च अधिक रहेंगे। संचित धन में कमी आ सकती है। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। मानसिक परेशानियों से कमी आ सकती है।

मीन राशि- आत्मविश्वास बहुत रहेगा। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। कारोबार के लिए यात्रा लाभप्रद रहेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। संयत रहने का प्रयास करें। क्रोध के अतिरेक से बचें। सुख-सुविधाओं के विस्तार पर खर्च बढ़ सकते हैं। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकता है। वाणी में कठोरता का प्रभाव बढ़ सकता है। बातचीत में सन्तुलन बनाए रखें। माता का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.