18 जनवरी दिन बुधवार को क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे; जानिए अपना राशिफल ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश सेमवाल से


रिपोर्ट रुड़की हब
मेष
मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों के ऑफिस का माहौल सकारात्मक रहेगा जिस कारण सभी लोगों का काम करने में मन लगेगा. ग्रहों की स्थिति व्यापारियों के फेवर में है इसलिए लाख परेशानी होने के बाद भी वह फाइनेंस से संबंधित काम पूरे कर सकेंगे. युवा रिश्तों की गहराई को ध्यान से समझें और रिलेशनशिप संबंधित निर्णय बार-बार न बदलें. अपने क्रोध और वाणी पर नियंत्रण करें. आपका क्रोध बच्चों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है. व्यर्थ की टेंशन करने से बचें. अधिक तनाव लेने से मानसिक और शारीरिक दोनों ही तरह के थकान महसूस होगी.

वृष
वृष राशि के लोग काम से भटकाने वाले विचारों पर नियंत्रण करें वरना आपका करियर ग्राफ नीचे लुढ़क सकता है. व्यापारियों के लिए आज का दिन तनाव भरा बीतने वाला है हो सकता है उन्हें व्यापार से संबंधित कठिन निर्णय लेने पड़े. युवाओं को दोपहर में कोई अप्रिय समाचार प्राप्त हो सकता है, जिससे मन व्यथित रहेगा और काम करने में मन नहीं लगेगा. घर में बड़ों की उचित देखभाल न होने से तनाव हो सकता है, ऐसे में आपको धैर्य से काम लेना होगा और घर के सदस्यों को उनकी जिम्मेदारियों से अवगत भी कराना होगा. कोल्ड जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है, अधिक ठंडी चीजों के सेवन से परहेज करना होगा.

मिथुन
मिथुन राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में काम अधिक होने पर ओवरटाइम भी करना पड़ सकता है. ओवरटाइम करने से तनिक भी परेशान न हो, काम का उचित परिश्रम जरूर मिलेगा. व्यापारी आलोचनाओं और अफवाहों पर ध्यान दें, लोगों का तो काम ही कहना है इसलिए उनकी बातों पर ध्यान न देकर अपना कार्य करते रहें. युवा खुद पर भरोसा रखेंगे तो परिस्थितियां काफी हद तक उनके नियंत्रण में आ सकती हैं. घर की आर्थिक स्थिति ठीक रखने के लिए अपने खर्चों पर नियंत्रण करें और हाथ समेटकर चलें. हार्ट पेशेंट को अपना खास ध्यान रखना होगा, जरा सी भी दिक्कत होने पर डॉक्टर से तुरंत परामर्श करें साथ ही उनके बताए गए निर्देशों का कठोरता से पालन करें.

कर्क
कर्क राशि के लोग अपने करियर क्षेत्र में आप जो भी निर्णय लेंगे या काम करेंगे, उसमें निसंदेह सफलता मिलेगी. व्यापारियों द्वारा उनके व्यवसाय में लिए गए निर्णय पर काम हो सकता है, इसीलिए प्रयासरत रहें आपको सफलता जरूर मिलेगी. युवाओं के प्रेम संबंधों का असर आपके परिवार और अजीविका पर पड़ सकता है, इसलिए प्रेम संबंधो और जिम्मेदारियों के बीच तालमेल बनाकर चलें. लंबे समय से चले आ रहे मनमुटाव दूर होंगे और पति-पत्नी के संबंधों में सुधार आएगा, साथ ही रिश्ते की डोर पहले से और भी मजबूत होगी. नकारात्मक विचारों को अपने दिमाग पर हावी न होने दें, इसके साथ ही नकारात्मक माहौल से भी खुद को दूर रखें वरना आप डिप्रेशन के शिकार हो सकते हैं.

सिंह
सिंह राशि के लोग समय को बर्बाद न करें और अपने टारगेट को पूरा करने पर फोकस करें. बाद में ऐसा न हो कि टारगेट पूरा करने के लिए आपको एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़े. नए व्यापार की शुरुआत के लिए सोच रहे व्यापारियों के लिए आज का दिन उत्तम है. यदि तैयारी पूरी है तो आज के दिन आप अपने व्यापार की शुरुआत कर सकते हैं. युवा अपनी परेशानियों को शुभचिंतक के साथ शेयर करें, उनके साथ परेशानी साझा करने से आपका मन हल्का होगा और उचित मार्गदर्शन भी मिलेगा. काम की व्यस्तता के बावजूद घर और परिवार आपकी पहली प्राथमिकता रहेगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य नहीं है, हो सकता है आज आपको सिर दर्द और कमर दर्द का सामना करना पड़े.

कन्या
कन्या राशि के लोगों को काम से अधिक योजना बनाने पर फोकस करना होगा, योजना के अनुसार काम करने पर उन्हें जल्दी सफलता हासिल होगी. व्यापार में विस्तार के लिए कुछ नई योजनाओं पर क्लाइंट के साथ विचार विमर्श होगा, जिस कारण आप सारा दिन व्यस्त रहेंगे. युवा समय के मोल को समझते हुए भविष्य संबंधी हर एक बात के बारे में गंभीरता से विचार करें वरना लापरवाही करने पर बाद में आप पछताएंगे. भूमि या वाहन संबंधी लोन लेने से पहले घर में बड़ों या अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य ले. ठंडी खाने पीने की चीजों से परहेज करें वरना कफ की समस्या हो सकती है.

तुला
तुला राशि के लोग करियर संबंधी जो भी बदलाव करना चाहते हैं वह जल्द से जल्द करें. व्यापारी लीगल फॉर्मेलिटी को पूरा करने में किसी भी तरह की लापरवाही मत करें साथ ही सेल्स टैक्स, जीएसटी आदि से जुड़े काम जल्दी ही पूरे कर ले. युवा खुद को वर्तमान समय के हिसाब से अपडेट करें साथ ही उन्हें नए विचारों को भी प्राथमिकता देनी होगी. आपकी गलती की वजह से करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों से संबंध खराब न हो इस बात का ध्यान रखें. रिश्तो में दूरियां आए ऐसा कोई भी काम मत करें. पेट दर्द की समस्या हो सकती है गरिष्ठ भोजन के सेवन से परहेज करें

.वृश्चिक
वृश्चिक राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में क्षमता से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. मेहनत करने से पीछे मत हटे. व्यापारी अच्छे अवसर मिलने पर ज्यादा सोच-विचार में मत पड़े. उनके ज्यादा चिंता करने से हाथ में आया अवसर वापस भी जा सकता है. युवा अपनी भावनाओं पर काबू करें इसके साथ ही जल्दबाजी और भावुकता में निर्णय लेने से बचें. जमीन के मामलों को शांति और गंभीरता से सुलझाने की कोशिश करें, क्रोध पर नियंत्रण करें वरना स्थितियां बेकाबू हो सकती है. तन और मन को स्वस्थ रखने के लिए योग और ध्यान का सहारा लें.


धनु
धनु राशि के लोग ऑफिस में किसी की भी आलोचना और निंदा करने से बचे साथ ही ऐसी बातों से भी दूर रहने का प्रयास करें. व्यापारियों ने बिजनेस में जितना मुनाफा सोच रखा था उससे कम प्राप्त होने की आशंका है. अपेक्षित लाभ न होने पर मन छोटा न करें. आज नहीं तो कल आपको मन मुताबिक लाभ जरूर होगा. युवा व्यर्थ की बातों में अपना समय बर्बाद न करके कुछ क्रिएटिव करें जो कि आपके भविष्य के लिए कारगर साबित होगा. परिवार से संबंधित निर्णय लेते समय भावनाओं के आवेश से बचें वरना आपका कोई फायदा उठा सकता है. एसिडिटी की समस्या हो सकती है खान-पान में ध्यान रखें, बहुत ज्यादा ऑयली फूड खाने से बचना होगा.

मकर
मकर राशि के लोग जल्दबाजी और उत्साह में काम करने से बचें वरना आपका बना बनाया काम भी बिगड़ सकता है. व्यापार की उन्नति के लिए कारोबारी मेहनत और परिश्रम करने के लिए तैयार रहें. युवाओं का अध्ययन के साथ-साथ धर्म-कर्म के कामों में भी रुचि बढ़ेगी. जीवनसाथी द्वारा बोली गई बातों से तकलीफ हो सकती है, उनकी बातें शूल का काम करेगी, जिस कारण मन उदास रहेगा. सेहत संबंधी बदलाव को हल्के में न लें वरना बाद में आपको स्वास्थ्य संबंधी मामलों से जूझना पड़ सकता है.

कुंभ
कुंभ राशि के लोगों को ऑफिस के राजनीति जैसे माहौल से खुद को बचाकर रखने की कोशिश करनी है. व्यापारी व्यवसाय में उत्साहित होकर निर्णय लेने से बचें, जल्दबाजी में लिए गए निर्णय को लेकर बाद में कही पछताना न पड़े. युवा को एक बात भली-भांति समझनी होगी कि यह समय करियर संवारने का है इसलिए प्रेम संबंधों में पड़कर अपना समय बर्बाद न करें. परिवार की जरूरतें पूरी करने में आनंद की अनुभूति होगी, परिवार के सदस्य भी प्रसन्न होंगे. सेहत को लेकर सजग रहें. खानपान में किसी तरह की लापरवाही मत करें अन्यथा लापरवाही के वजह से स्वास्थ्य खराब होने में स्वयं जिम्मेदार होंगे.

मीन
मीन राशि के नौकरीपेशा लोगों को काम को बेहतर और आसान बनाने के लिए स्किल्स पर फोकस करना होगा. व्यापारी वर्ग बड़े क्लाइंट के साथ संपर्क खराब न हो इस बात का आपको खास ध्यान रखना है जिससे व्यापार पर कोई आंच न आने पाए. युवाओं की पुरानी गलतियों का जिक्र होने से व्यवहार चिड़चिड़ा होगा. जीवनसाथी तथा परिवारजनों के सहयोग से निजी जीवन खुशहाल बना रहेगा. सेहत में जिन लोगों को हाई बी.पी की समस्या है, वह अधिक क्रोध करने से बचें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.