17 नवंबर दिन बृहस्पतिवार को क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे जानिए ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश सेमवाल से


रिपोर्ट रुड़की हब
मेष
कुछ क्षेत्रों से असफलता हाथ लग सकती हैं जिससे मन में निराशा का भाव जागृत होगा. हालाँकि मित्रों और करीबी जनों के द्वारा आपके हौसले को बढ़ाया जाएगा जिससे आत्म-विश्वास बढ़ेगा.मेहमानों का आवागमन होगा. व्यय होगा. उत्साहवर्धक सूचना मिलेगी. प्रसन्नता रहेगी. अपने प्रयासों से उन्नति पथ प्रशस्त करेंगे. बुद्धि चातुर्य से कठिन कार्य भी आसानी से बनेंगे.

वृष
उग्रता बढ़ सकती हैं तथा क्रोध पर नियंत्रण नही रहेगा. दोस्तों के साथ मतभेद सामने आएंगे तथा आप कुछ बातो को लेकर उग्र रवैया अपना सकते हैं. ऐसे में संयम का परिचय देना होगा.मेहनत का फल पूरा-पूरा मिलेगा. मान-सम्मान मिलेगा. व्यवसाय ठीक चलेगा. लाभ होगा. दूर रहने वाले व्यक्तियों से संपर्क के कारण लाभ हो सकता है.

मिथुन
कुछ दिनों से मन में किसी बात को लेकर बेचैनी चल रही थी तो वह आज के दिन समाप्त हो जाएगी. समस्या का हल मिल जाएगा तथा मन शांत होगा. माता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.बुरी खबर मिल सकती है. विवाद को बढ़ावा न दें. भागदौड़ रहेगी. आय में कमी होगी. किसी कार्य में प्रतिस्पर्धात्मक तरीके से जुड़ने की प्रवृत्ति आपके लिए शुभ रहेगी.

कर्क
नसों व मांसपेशियों से जुड़ी समस्या परेशान कर सकती हैं. कुछ महत्वपूर्ण कार्य अटक सकते हैं. प्रेम संबंधो में एक नयी उड़ान देखने को मिलेगी तथा जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे. किसी बड़े कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे. प्रसन्नता बनी रहेगी. नए कार्यों से जुड़ने का योग बनेगा. पारिवारिक जीवन सुखद नहीं रहेगा

सिंह
व्यापार में प्रगति देखने को मिलेगी तथा रुके हुए कार्य भी संपन्न होंगे. सभी का आपके प्रति विश्वास और बढेगा तथा समाज में प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी.बेरोजगारी दूर होगी. विवाद न करें. संपत्ति की खरीद-फरोख्त हो सकती है. आय बढ़ेगी. मन में उत्साहपूर्ण विचारों के कारण समय सुखद व्यतीत होगा.

कन्या
आकस्मिक धन लाभ मिलने के संकेत हैं. पैसों का निवेश कर रखा है तो वहां से लाभ मिलेगा. सिंगल लोगों को किसी के प्रति आकर्षण का भाव आएगा लेकिन आप उनसे कह नहीं पाएंगे.जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा. राजकीय बाधा दूर होगी. बेचैनी रहेगी. व्यवसाय ठीक चलेगा. अर्थ प्राप्ति के योग बनेंगे. विवादों से दूर रहना चाहिए.

तुला
कॉलेज के दोस्तों के साथ मिलकर कहीं घूमने जाने का प्लान कर सकते हैं तथा इसके लिए चर्चा भी संभव हैं. माता से सहयोग प्राप्त होगा तथा उनके प्रति प्रेम में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी.चोट, चोरी व विवाद आदि से हानि संभव है. जोखिम व जमानत के कार्य टालें, बाकी सामान्य रहेगा. प्रयास अधिक करने पर भी उचित सफलता मिलने में संदेह है.

वृश्चिक
किसी चीज़ का लालच आ सकता हैं तथा उसे पाने के लिए कुछ ऐसे काम किये जा सकते हैं जो अनुचित होंगे. ऐसे में कुछ भी करने से पहले अपनों से बड़ों का परामर्श लेंगे तो बेहतर रहेगा.कानूनी अड़चन दूर होगी. अध्यात्म में रुचि रहेगी. यात्रा, नौकरी व निवेश मनोनुकूल रहेंगे. रुके धन के लिए प्रयत्न जरूर करें. कार्य का विस्तार होगा. दूसरे के कार्यों में हस्तक्षेप से बचें

धनु
दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा तथा आत्म-विश्वास में बढ़ोत्तरी होगी. पड़ोसियों के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती हैं लेकिन समय रहते वह सुलझ भी जाएगी.कार्यस्थल पर परिवर्तन लाभ में वृद्धि करेगा. योजना फलीभूत होगी. नए अनुबंध होंगे. कष्ट होगा. पारिवारिक जिम्मेदारी बढ़ने से व्यस्तता बढ़ेगी. कार्य में नवीनता के भी योग हैं.

मकर
शारीरिक स्वास्थ्य तो ठीक रहेगा लेकिन काम का बोझ अत्यधिक रहने के कारण मानसिक तनाव रहने की आशंका है. काम के प्रति उदासीनता का भाव भी पनप सकता है.यात्रा, नौकरी व निवेश मनोनुकूल रहेंगे. डूबी हुई रकम प्राप्त होगी. आय में वृद्धि होगी. प्रमाद न करें. आकस्मिक लाभ व निकटजनों की प्रगति से मन में प्रसन्नाता रहेगी.

कुंभ
भाई या बहन को लेकर कोई अच्छी सूचना मिलेगी. उनकी कोई नयी नौकरी लग सकती हैं या परीक्षा में अच्छे अंक आ सकते हैं. घर में खुशी का माहौल रहेगा तथा सभी के बीच प्रेम संबंधो में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी.शत्रु सक्रिय रहेंगे. कुसंगति से हानि होगी. व्ययवृद्धि होगी. लेन-देन में सावधानी रखें, जोखिम न लें.

मीन
व्यापार में प्रतिद्वंद्वियों के कारण खीझता का भाव उत्पन्न हो सकता हैं. ऐसे में बाजार में आपकी छवि को भी नुकसान पहुँच सकता हैं. कोई भी ऐसा काम करने से बचे जो आपकी छवि को नुकसान पहुंचाए.नवीन वस्त्राभूषण की प्राप्ति होगी. यात्रा, नौकरी व निवेश मनोनुकूल रहेंगे. परीक्षा आदि में सफलता मिलेगी. पारिवारिक कष्ट एवं समस्याओं का अंत संभव है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.