आज इन राशि वालों के करियर मे लगेंगे पंख, जानिए अपना राशिफल पंडित ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश सेमवाल से


रिपोर्ट रुड़की हब
मेष- इस राशि के लोगों को अपने सीनियर्स का मार्गदर्शन पाना चाहिए, ऐसा करने से उन्हें भविष्य में लाभ मिलेगा. कारोबारियों के लिए समय प्रतिकूल है, इसलिए कोई भी निर्णय लेते समय उसके सभी पहलुओं पर अच्छी तरह से विचार कर लेना चाहिए. युवाओं को पुराने परिचित लोगों के साथ फिर से कम्युनिकेशन स्थापित होगा, पुरानी बातें होंगी, जो मन को अच्छी लगेंगी. घर के बिगड़े वातावरण को लेकर स्वाभाविक रूप से मन परेशान हो सकता है, किंतु इससे चिंतित न हों, ऐसा चलता रहता है. ब्लड इंफेक्शन का खतरा है, इसलिए आपको अलर्ट रहना चाहिए.

वृष- वृष राशि से जुड़े लोग करियर के मामले में कुछ नया करने में सफल होंगे जिससे प्रसन्नता भी प्राप्त होगी. व्यापारी क्लाइंट की डिमांड को समझने का प्रयास कर उसे पूरा करने की कोशिश करें, माल उनकी मांग के अनुरूप ही रखें. एक साथ कई कार्य दिशाओं में सफलता प्राप्त होगी तो आप अपनी सफलता देख कर खुशी से उछल पड़ेंगे, इसे बनाए रखना होगा. परिवार में खुशियां चाहते हैं तो इसके लिए अनुकूल माहौल बनाने में आपको भी अपना योगदान देने के लिए तैयार रहना होगा. योग अथवा जिम नियमित तौर पर करने की प्लानिंग करनी होगी, इसमें हीलाहवाली का कोई मतलब नहीं है.

मिथुन- इस राशि के लोगों को करियर के क्षेत्र में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है लेकिन अपनी मेहनत और प्रयास जारी रखना होगा. कारोबारियों को व्यापारिक क्षेत्र में कार्य को लेकर शत्रु परेशान करने का प्रयास तो करेंगे लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिलेगी. युवाओं को प्रतियोगी परीक्षा के क्षेत्र में सफलता पाने के लिए कुछ अधिक मेहनत करनी होगी, युवाओं को मेहनत से पीछे नहीं हटना चाहिए. घर में मनमुटाव का माहौल हो सकता है, शाम के बाद स्थितियां सामान्य होने की उम्मीद है. छोटे छोटे रोगों में भी लापरवाही नहीं करना चाहिए, ऐसा करना बड़ी समस्याओं को जन्म दे सकता है.

कर्क- कर्क राशि के लोगों को भय और आलस्य का त्याग करना होगा, क्योंकि आपके जीवन में यह दोनों चीजें प्रगति में बाधा बन सकती हैं. व्यापारियों को उधार काम करने से बचना होगा, पैसा फंसने का डर है इसलिए व्यापारिक लेन-देन में सजग रहें. युवा अपने मित्रों पर आंख मूंद कर भरोसा न करें नहीं तो निराशा भी हाथ लग सकती है. किसी मामले में निर्णय लेने में आपको दुविधा है तो उस स्थिति में अपने माता पिता या फिर जीवन साथी से सलाह लें लेकिन मित्र से नहीं. इस राशि की बुजुर्ग महिलाओं को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए, सर्दी के मौसम में खानपान पर भी सचेत रहें.

सिंह- इस राशि के लोग अपने ज्ञान के सहारे करियर के क्षेत्र में आने वाली बड़ी समस्याओं को भी आसानी से पार कर सकेंगे. व्यापारी वर्ग किसी भी काम को कल पर न टालें, जो भी करना है उसे उचित समय पर पूरा कर लें वरना टालने की प्रवृत्ति आपको मुश्किलों में डाल सकती है. युवाओं की विदेश यात्रा पर जाने की साथ ही नया वाहन खरीदने की इच्छा पूरी होने की संभावना है. किसी काम की शुरुआत में जीवनसाथी और पिता का आर्थिक मामलों में सहयोग मिलेगा. सेहत को लेकर सचेत रहें क्योंकि स्वास्थ्य में गड़बड़ी होने की आशंका है.

कन्या- कन्या राशि के लोगों को नई नौकरी की दिशा में किए जा रहे प्रयासों में सफलता मिलने की पूरी संभावना दिख रही है. पार्टनरशिप में काम करने से बचना होगा, बिजनेस में रिश्तेदार के कारण भी आर्थिक नुकसान हो सकता है. विवाह योग्य युवाओं के विवाह बंधन में बंधने का समय आ गया है, योग्य प्रस्ताव मिलते ही हां कर देना चाहिए. परिवार का मान सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी जिससे आपको ही नहीं सभी सदस्यों को गर्व की अनुभूति होगी. इस राशि के सर्वाइकल के मरीज दर्द के चलते परेशान नजर आएंगे, रेस्ट करने के साथ ही दवाएं भी लेते रहें.

तुला- इस राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में सराहना मिलेगी और अच्छे काम के चलते ही प्रमोशन लेटर भी मिलने की संभावना है. व्यापारी इधर- उधर की बातों की जगह व्यापार के विस्तार और उससे संबंधित योजनाओं को बनाने में ध्यान दें. विद्यार्थियों को अपनी मेहनत और लगन के चलते शिक्षा के क्षेत्र में सम्मानजनक सफलता मिलेगी, जिससे आपके साथ-साथ माता-पिता व समस्त परिवार गौरवान्वित महसूस करेंगे. लंबे समय के बाद अपनों के बीच के मनमुटाव दूर होते नजर आ रहें है, जिस कारण पारिवारिक रिश्तों के बीच नजदीकी आएगी. हेल्थ सामान्य ही रहेगी और जो रोग अभी तक परेशान कर रहे थे, उनमें भी सुधार आएगा.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के सरकारी क्षेत्र से जुड़े लोग संभाल कर कार्य करें, किसी मामले में जवाबदेही के प्रति सतर्कता बरतनी होगी. कारोबारियों की विदेशी माध्यमों से अच्छी कमाई हो सकेगी, विदेशी कंपनियों को डील करने वाले प्रसन्न रहेंगे. मित्रों से मिलने जुलने का मौका मिलेगा, पुराने समय से लेकर वर्तमान तक विभिन्न विषयों पर चर्चा होगी. परेशान न हों, कठिन समय में परिवार का सहयोग प्राप्त होगा जो संकट से उबरने में सहायक रहेगा. मानसिक तनाव के कारण स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है, फालतू के टेंशन से दूर रहना ही बेहतर रहेगा.

धनु- इस राशि के लोगों को करियर आगे बढ़ने के बहुत सारे मौके देगा, इसलिए अपने दिमाग को सक्रिय रखिए और इस तरह का कोई भी मौका हाथ से जाने न दें. आज के दिन व्यापारियों के लिए शुभ संकेत लेकर आया है, जिससे उन्हें अचानक से कुछ अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है. युवा अपने हेल्पिंग नेचर के कारण जरूरतमंद लोगों की मदद करते नजर आएंगे. अपने अधिकारों का प्रयोग करते हुए घर व कार्यस्थल पर विवादों का समाधान करेंगे, जिस कारण स्थितियां पहले की भांति सामान्य होंगी. स्वास्थ्य के लिहाज से दिन सामान्य है. जो लोग लंबे समय से किसी बीमारी से परेशान थे, आज उनमें भी सुधार होता नजर आ रहा है.

मकर- मकर राशि के लोगों को करियर की समस्याओं से बाहर निकलने के लिए रास्ता खुद ही खोजना होगा, कोई बाहरी आकर उनकी अंगुली नहीं पकड़ेगा. कारोबारियों को व्यापार में चहुंमुखी प्रगति हासिल होगी, अच्छी कमाई की सफलता से आप झूम उठेंगे. युवा किसी भी वाद विवाद से बचने का प्रयास करें अन्यथा मुफ्त की परेशानी उठानी होगी. पारिवारिक परम्पराओं का अनुपालन करते समय अपनी प्राथमिकताओं से कतई समझौता न करें अन्यथा परेशानी होगी. मन को एकाग्रचित करने के लिए साथ शारीरिक तौर पर भी खुद को फिट रखने के लिए आज से ही मेडिटेशन व व्यायाम करना प्रारंभ कर दें.

कुंभ- इस राशि के लोग ऑफिस में शत्रुता मानने वाले लोगों के चारों खाने चित्त करने में सफल होंगे. आपकी सफलता ही उनकी सबसे बड़ी हार होगी. व्यापारी कुशल रणनीति से विरोधियों को धूल चटाने में भी सफल होंगे. सकारात्मक ग्रह युवाओं के फेवर में है जिस वजह से उनकी मन की इच्छाएं पूरी होने के साथ ही योजनाओं में सफलता मिलेगी. चले आ रहे द्वंद और परेशानियों का सिलसिला थमेगा जिससे काफी समय के बाद खुद को बहुत हल्का महसूस करेंगे. यदि देर रात तक जागकर मोबाइल और लैपटॉप यूज करते है तो जितना जल्दी हो सके इस आदत को बदल दीजिए क्योंकि आंखों में दर्द, नजर का कमजोर होना जैसी परेशानियों से घिर सकते हैं.

मीन- मीन राशि के लोगों की नौकरी में स्थिति और मजबूत तथा बेहतर होगी. इसी तरह निरंतर मेहनत करते रहिए तो जल्दी ही प्रमोशन भी हो जाएगा. कारोबारी आमदनी बढ़ने से तो खुश होंगे, किंतु इसके साथ ही उनके खर्चे भी बढ़ेंगे. आय और खर्चों के बीच संतुलन बनाकर चलें. व्यक्तिगत समस्याओं से छुटकारा मिलने के बाद दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान बनाएंगे. दोस्तों के साथ समय बिताकर पुरानी यादें ताजा करेंगे. जीवनसाथी के साथ विदेश यात्रा पर जाने का मौका प्राप्त होगा. इसी बहाने आपको उनके साथ कुछ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा. व्यर्थ के तनाव से बचें, क्योंकि बेवजह चिंतन स्वास्थ्य में नरमी ला सकता है

Leave a Reply

Your email address will not be published.