इस राशि के लोग ऑफिस में रहें सतर्क, वरना हो सकता है भारी नुकसान जानिए अपना राशिफल ज्योतिष आचार्य पंडित रमेश सेमवाल से

रिपोर्ट रुड़की हब
मेष-
इस राशि के लोगों को ऑफिस के कामों को गंभीरता से समझने का प्रयास करना होगा. उच्च अधिकारियों की बातों को हल्के में लेने से आपको बाहर का दरवाजा दिखाया जा सकता है. व्यापारी दूसरों के विवादों से खुद को दूर रखें, विवाद को सुलझाने की कोशिश न करें, वरना आप भी उन विवादों में फंस सकते हैं. युवाओं के पास यदि कोई संकट में मदद के लिए आता है तो उन्हें आगे बढ़कर मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करने चाहिए. घर परिवार में अपनों के साथ समय व्यतीत कर अपने और उनके संबंधों को मधुर रखने का प्रयास करें. यदि किसी बीमारी का इलाज चल रहा है तो उसमें इलाज के साथ-साथ परहेज भी करें, तभी आप जल्दी से निरोगी होंगे.

वृष- वृष राशि के लोग अपनी कार्यक्षमता को बढ़ाने का प्रयास करें, तभी आप काम को जल्दी और समय पर खत्म कर पाएंगे. व्यापारी छोटे-छोटे कामों में निवेश करें जिसमें कुछ समय बाद आपको अच्छा मुनाफा हो सकता है. निवेश के साथ- साथ अन्य कामों के लिए भी दिन शुभ है. युवा आज के दिन लक्ष्य के प्रति केंद्रित रहेंगे जिसके कारण वह जल्दी ही सफलता के नए आयामों को हासिल कर सकेंगे. संतान के लक्षण ठीक न होने पर सख्ती बरतें तभी वह उचित और अनुचित में फर्क समझेंगे. थायराइड पेशेंट को खानपान को लेकर सजग रहना होगा.

मिथुन- इस राशि के लोगों को प्रमोशन के लिए अभी कुछ दिन और इंतजार करना होगा, तब तक वह मस्त और मगन होकर अपना कार्य करते रहें. जो लोग लोन लेकर व्यापार आरंभ करने की सोच रहे हैं उनको ऐसा करने से रुक जाना चाहिए क्योंकि समय से लोन न चुका पाने के कारण आप मानसिक तनाव से घिर सकते हैं. युवा प्रेमियों के लिए आज का दिन बेहद शुभ है, पूरी संभावना है कि आज आपके प्रेम विवाह को मंजूरी मिल जाए. आज आप वाहन और मकान खरीदने की रूपरेखा तैयार कर सकते हैं. कुछ समय बाद आपके सपने पूरे होते नजर आएंगे. मानसिक रोगियों का विशेष ध्यान रखें उनके सामने किसी भी ऐसी बात का जिक्र करने से बचें जो बात उन्हें परेशान करती है.

कर्क- कर्क राशि के लोगों से उनके सहयोगी ईर्ष्या कर सकते हैं, लेकिन फिर भी आपको अपने सहकर्मियों की बुराई करने से बचना होगा. व्यापारी किसी भी नए व्यक्ति को धन देने से पहले सोच लें, क्योंकि पैसा फंसने की पूरी संभावना है. युवा भौतिक स्तर को ऊंचा उठाने का प्रयास करते नजर आएंगे, जिसमें वह सफल भी होंगे. आपकी सूझबूझ से और पहल करने से दांपत्य जीवन में पहले की अपेक्षा स्थितियां मजबूत होंगी. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए चले क्योंकि आपको इंफेक्शन होने का खतरा है, इसलिए सेहत को लेकर सजग रहें.

सिंह- इस राशि के लोगों को टीम वर्क में काम करना चाहिए इसके साथ ही महिला सहकर्मी और अधीनस्थों का सम्मान भी करें. विदेश से संबंधित व्यापार करने वाले व्यापारियों को अपेक्षित मुनाफा होने की संभावना है. युवाओं के विनम्र स्वभाव के चलते उनके मित्रों की संख्या में बढ़ोतरी होने की संभावना है. नए दोस्तों के साथ साथ पुराने दोस्तों के भी संपर्क में रहे. घर वालों के साथ बिगड़े संबंधों को सुधारने का सही समय है इसलिए अपनों को समय देकर उनके साथ अपने संबंधों को सुधारने का प्रयास करें. यदि कान, गला और नाक से संबंधित कोई भी दिक्कत है तो इसे डॉक्टर को दिखाने में बिल्कुल भी देरी ना करें.

कन्या- कन्या राशि के नौकरी करने वाले लोगों के ऑफिस में अधिकार बढ़ने से उनमें अहंकार की भावना भी आ सकती है जिससे आपको बचने के हर संभव प्रयास करने है. व्यापारियों का उधार में फंसा हुआ धन मिलने की संभावना है. धन मिलने पर वह आगे की व्यापारिक योजनाएं बना पाएंगे. युवा मन में कुंठा को जन्म न लेने दें इससे बचने के लिए पॉजिटिव व्यक्ति की संगत करें जिससे आप नकारात्मक विचारों से दूर रह पाएंगे. अपने मन की बात किसी के साथ शेयर करने से पहले विचार कर ले ऐसा न हो की बात शेयर करने के बाद आपको पछतावा हो. महिलाओं में हार्मोनल समस्याएं बढ़ सकती हैं जिसके कारण उनका व्यवहार कुछ चिड़चिड़ा हो जाएगा.

तुला- इस राशि के लोग आलस्य करने से बचें वरना लापरवाही के चलते भरी सभा में शर्मिंदा होना पड़ सकता है जो कि आपका दिन खराब कर सकती है. इंपोर्ट-एक्सपोर्ट का व्यापार करने वाले व्यापारियों को आज बड़ी डील मिलने की संभावनाएं हैं जिस कारण वह आज बड़ा मुनाफा कमा सकेंगे. युवा वर्ग किसी व्यक्ति पर अति भरोसा करने से बचें. दूसरों पर अधिक भरोसा करने से आपके काम बिगड़ सकते हैं. ससुराल पक्ष से किसी धार्मिक कार्यक्रम में या विवाह में शामिल होने का निमंत्रण मिल सकता है. यदि जरूरी नहीं हो तो इस समय किसी भी तरह की यात्रा से परहेज करें क्योंकि लंबी यात्रा बीमारी का कारण बन सकती है.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोग जो काम कर रहे उन्हें उससे हटकर कुछ नया करने के लिए सोचना चाहिए. यही समय सही है नया रास्ता खोजने का. व्यापारियों द्वारा कारोबार के विस्तार को लेकर की गई प्लानिंग सफल होगी इसलिए लक्ष्य को साध कर आगे बढ़े. युवाओं को दूसरे की मदद करने के लिए आगे बढ़ने होगा उन्हें वृक्ष के समान निस्वार्थ सेवा का भाव रखकर सेवा करनी चाहिए. काम के साथ-साथ मौज मस्ती भी जरूरी है इसलिए काम और मनोरंजन के बीच तालमेल बनाकर चलें. स्वास्थ्य को लेकर दिन सामान्य है इसलिए आज आप अपने मन की करने के लिए स्वतंत्र है.

धनु- इस राशि के लोगों के बॉस व उच्चाधिकारियों के साथ संबंध मधुर होंगे. व्यापारियों को अन्य व्यापारी और ग्राहकों के साथ लेन-देन अच्छा रखना होगा वरना वह कानूनी पचड़े में फंस सकते हैं. युवाओं की कुसंगति उन पर भारी पड़ सकती है जिस कारण वह भी शक के घेरे में आ सकते हैं. कोर्ट कचहरी के मामले में अपनों का सहयोग प्राप्त होगा. उनके सहयोग से फैसला आपके पक्ष में आने की पूरी संभावना है. आई साइड वीक होने की अगर आशंका लग रही है तो जल्दी ही किसी नेत्र विशेषज्ञ से जांच करा लें. आंखों को लेकर लापरवाही न करें.

मकर- मकर राशि के लोग ऑफिस के कार्यों में गैर जिम्मेदार भरा रवैया न अपनाएं वरना आपको बॉस की फटकार पड़ सकती है. तेल का व्यापार करने वाले व्यापारियों को आज अपेक्षित मुनाफा होने की संभावना है. विद्यार्थी समय के मोल को समझते हुए उसे बर्बाद न करें और मन लगाकर पढ़ाई करें. परिवार में माता का स्नेह प्राप्त होगा किसी भी कार्य की शुरुआत से पहले उनका आशीर्वाद लेकर निकले उनका आशीर्वाद आपको फलित होगा. खानपान को लेकर बेहद सजग रहे. अपने आहार में फाइबर की मात्रा अधिक बढ़ाएं इसके लिए आप सलाद और हरी सब्जियों का सेवन करें.

कुंभ- इस राशि के लोगों को नौकरी में ऑफिस के कामों के अलावा बॉस के भी कई महत्वपूर्ण काम करने पड़ सकते है. काम करते समय क्रोधित होने से बचें. व्यापारी यदि काफी समय से नए कारोबार की शुरुआत के लिए सोच रहे थे तो आज का दिन उपयुक्त है. युवा बुरे लोगों की संगति से बच कर रहे. नए लोगों से दोस्ती करने से पहले उनके बारे में अच्छे से पता कर लें उसके बाद ही मेलजोल बढ़ाएं. घर में यदि संतान विवाह योग्य है तो उसका रिश्ता तय हो सकता है या फिर कोई धार्मिक कार्य संपन्न होने की संभावना है. बढ़ती ठंड के कारण पीठ में दर्द व खिंचाव जैसी समस्या हो सकती है ऐसे में सिकाई करना आपके लिए कारगर साबित होगा.

मीन- मीन राशि के इंश्योरेंस का काम करने वालों लोगों को अच्छे ग्राहक मिलेंगे, जिस कारण वह एक ही दिन में अपना महीने भर का टारगेट पूरा कर सकेंगे. यदि व्यापार में किसी नये पार्टनर के जुड़ने की बात हो रही है तो नये सदस्य को जोड़ने से पहले उसके बारे में अच्छे से जांच पड़ताल कर लें. युवाओं को अपने क्रोध और आलस्य पर कंट्रोल करना होगा. क्रोध अधिक करने पर वह अपनों से दूर और आलस्य अधिक करने से वह अपने लक्ष्य से दो कदम पीछे जा सकते हैं. अभिभावक संतान के व्यवहार पर पैनी नजर रखें, इसके साथ ही उन्हें अच्छे संस्कार देने की कोशिश करें. बासी भोजन करने से बचें, जितना हो सके तरल पदार्थ का अधिक सेवन करें, यह आपके लिए स्वास्थ्यवर्धक रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.