हरिद्वार सनत शर्मा :- हरिद्वार औद्योगिक क्षेत्र एक और कंपनी में लगी आग । हरिद्वार औद्योगिक क्षेत्र सिडकुल के अंतर्गत आग लगने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा ।

हरिद्वार सनत शर्मा :- हरिद्वार औद्योगिक क्षेत्र सिडकुल के अंतर्गत आग लगने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है

हरिद्वार। देर रात को सिडकुल स्तिथ N95 मास्क बनाने वाली एकजान इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलने पर सिडकुल फायर स्टेशन से तीन फायर यूनिट को मौके पर भेजा गया और दो घण्टे की कड़ी मश्क्कत के बाद आग पर पूर्ण रूप से काबु पाया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सीएफओ हरिद्वार नरेंद्र सिंह कुँवर ने बताया कि रविवार को लगभग देर रात 2.30 बजे मे सिडकुल स्तिथ फायर स्टेशन मे सूचना मिली कि प्लाट नम्बर 30B1 सेक्टर 11 स्थित एकजान इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड नामक कम्पनी में भीषण आग लगी है। जिस पर सिडकुल फायर स्टेशन से तीन फायर यूनिट तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना की गई। फायर यूनिट द्वारा घटनास्थल पर पहुंच कर देखा गया कि आग कंपनी के ऊपरी तल में लगी है। ऊपर जा कर आग को भुजाने का रास्ता बंद होने के कारण लैडर की सहायता से व तीन हौज पाइप जोड़कर तीनो फायर यूनिट ने बारी-बारी से लगातार पम्पिंग करके और दूसरी कम्पनियों से पानी भरकर लगभग दो घण्टे की कड़ी मश्क्कत के बाद आग को पूर्ण रूप से बुझाया। एफएसओ हरीश चन्द्र मिश्रा ने बताया कि कम्पनी में N95 मास्क बनते थे जिस कारण प्लास्टिक का सामान ज्यादा होने ये कारण आग को इधर उधर पलट कर बुझाया गया। फायर स्टेशन सिडकुल टीम में एफएसओ हरीश चन्द्र मिश्रा, राजेश कुमार, मदन सिंह, पुनीत भट्ट, कुलदीप सिंह, महेश पुरोहित, अवतार सिंह, मनोज बुटोला, सतीश कुमार आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.