जीएसटी राज्य कर की अलग अलग टीमों ने रुड़की में विभिन्न स्थानों पर छापामार कार्रवाई की – व्यापारियों में मचा हड़कंप


रिपोर्ट रुड़की हब
रुड़की।
जीएसटी राज्य कर की अलग अलग टीमों ने रुड़की में विभिन्न स्थानों पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान एक व्यापारी के पास से करोड़ों का माल बरामद कर जप्त किया। कमिश्नर ने बताया की उक्त व्यापारी विगत तीन वर्षों से बिना जीएसटी नंबर के कार्य कर रहा था।

रुड़की के रामनगर स्थित गली नंबर 13 में छापेमारी के दौरान एक बीड़ी सिगरेट के व्यापारी के यहां से करोड़ों का माल बरामद हुआ। इस दौरान व्यापारी जीएसटी नंबर नहीं दिखाया पाया जानकारी करने में पता लगा कि पिछले 3 वर्षों से उक्त व्यापारी बिना जीएसटी नंबर के व्यापार कर रहा है जीएसटी की टीम ने करोड़ों रुपए का माल बरामद कर जप्त किया उसके बाद टीम ने उक्त व्यापारी के मेन बाजार स्थित गोदाम पर छापेमारी की जहां से लाखों का माल बरामद कर जप्त किया। इसके अलावा मेन बाजार में एक अन्य व्यापारी के यहां भी अलग टीम द्वारा छापेमारी कार्रवाई की गई। जीएसटी राज्य कर कमिश्नर अभय पांडे ने बताया कि बाजार में छापेमारी कर कर चोरी करने वाले व्यापारियों पर कार्रवाई की जा रही है जो व्यापारी नंबर 1 में कार्य करते हैं उन्हें घबराने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि एक व्यापारी का काफी मात्रा में माल जप्त किया है। कीमत का आंकलन नही हो पाया है।

बाजार में पसर गया सन्नाटा
जीएस टी राज्य कर की कार्रवाई के दौरान व्यापारियों में हड़कंप मच गया और बाजार के कई व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर डाली। बाद में प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के पदाधिकारी पहुंचे और जानकारी हासिल कर व्यापारियों को दी। तब जाकर दुकानें खुली।


व्यापार मंडल अध्यक्ष अरविंद कश्यप ने बताया कि हमें पता लगा था कि जीएसटी सर्वे की करवाई की चल रही है लेकिन मौके पर आकर पता लगा कि कर चोरी करने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि सभी व्यापारियों को कर देकर ही व्यापार करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.