अटल आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनकर तैयार यहां से करें प्राप्त

नितिन कुमार

विधायक प्रतिनिधि के आवास साकेत कॉलोनी हैप्पी हॉर्स स्कूल पर बने गोल्डन कार्ड कल नेहरू स्टेडियम कैंप से सुबह 11:00 बजे से प्राप्त किए जा सकते हैं ll
विधायक प्रतिनिधि एव जिला लाभार्थी संयोजक तनुज राठी द्वारा जानकारी दी गई है कि 5 जनवरी 2019 से उनके साकेत कॉलोनी स्थित आवास हैप्पी हॉर्स स्कूल से लगभग जो 1200 गोल्डन कार्ड बनाने के लिए अप्लाई किया था वह सभी गोल्डन कार्ड अप्रूव होकर आ चुके हैं जिन्हें की कल माननीय मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा अटल आयुष्मान योजना के शुभारंभ के अवसर पर नेहरू स्टेडियम स्थित उनके कैंप से लाभार्थियों द्वारा प्राप्त किया जा सकता है जिसकी सूचना लाभार्थियों को फोन और मीडिया द्वारा दी जा रही है।
विधायक प्रतिनिधि तनुज राठी ने जानकारी दी है कि 2012 की वोटर आईडी के आधार पर भी राशन कार्ड के ऑनलाइन नंबर की जानकारी आसानी से प्राप्त की जा सकती है क्योंकि 2012 की वोटर आईडी का नंबर राशन कार्ड से लिंक है इसे कोई भी उत्तराखंड के पोर्टल आयुष्मान उत्तराखंड योजना पर वोटर आईडी 2012 डालकर अपने राशन कार्ड का ऑनलाइन नंबर प्राप्त कर सकता है। राशन कार्ड नंबर ऑनलाइन प्राप्त होने के बाद इसे आधार कार्ड से लिंक करके गोल्डन कार्ड बनाए जाने की प्रक्रिया पूरी होती है।। जिनके पास मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा के कार्ड है वह सभी गोल्डन कार्ड बनवाने के लिए पात्र हैं। विधायक प्रतिनिधि ने जानकारी दी है कि कल के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने जी तोड़ मेहनत की है और उनकी ओर से कार्यक्रम में 1000 की संख्या को लाने का लक्ष्य रखा गया है जिसे की पूरा करने के लिए जनसंपर्क अभियान चलाया हुआ है।। कार्यक्रम को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा में काफी उत्साह है जोकि पूरी तरह से कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अपनी कमर कस चुका है।। कल नेहरू स्टेडियम में लगभग 15 अटल आयुष्मान योजना कैंप लगाकर लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड बनाने के साथ-साथ सूचीबद्ध प्राइवेट हॉस्पिटलों की जानकारी भी दी जाएगी ताकि गोल्डन कार्ड का पूरा लाभ जरूरतमंद को पहुंच सके।।

Leave a Reply

Your email address will not be published.