6 सितंबर होगा इन राशि वालों के लिए लकी, जानिए मेष से लेकर मीन तक का हाल ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश सेमवाल से..


रिपोर्ट रुड़की हब
मेष – मानसिक शांति बनाए रखें। आत्मविश्वास में कमी होगी। संतान की ओर से सुखद समाचार मिलेगा। व्यर्थ क्रोध करने से बचें। बातचीत में संयम बनाए रखें। कला या संगीत के प्रति रुचि बढ़ेगी। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। पिता का सहयोग मिलेगा। परिवार में सुख-सुविधा की वृद्धि होगी। यात्रा पर जाने की संभावना है। मित्रों से मुलाकात होगी।

वृषभ – व्यर्थ क्रोध करने से बचें। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। स्थान परिवर्तन हो सकता है। मन परेशान रहेगा। नौकरी या कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। पारिवारिक जीवन में सुख बना रहेगा। माता का सहयोग मिलेगा। धन की प्राप्ति के योग हैं। नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाए रखें।

मिथुन – मानसिक शांति बनी रहेगी। संयम बनाए रखें। व्यर्थ का क्रोध करने से बचें। कारोबार की स्थिति में सुधार हो सकता है। यात्रा पर जाना पड़ सकता है। झगड़े और विवादों से बचें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। भाइयों के सहयोग से कारोबार शुरू करने का मौका मिलेगा।

कर्क – धर्म के प्रति श्रद्धा का भाव रहेगा। किसी बुजुर्ग से धन का प्राप्ति होगी। मन में निराशा और असंतोष के भाव रहेंगे। व्यर्थ के क्रोध और वाद-विवाद से बचें। कार्यभार बढ़ेगा। मन परेशान रह सकता है। नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे। माता-पिता से आर्थिक सहयोग प्राप्त होगा।

सिंह – मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में परिवर्तन हो सकता है। सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। वाणी का प्रभाव बढ़ेगा। आत्म संयम बनाए रखें। मित्रों के सहयोग से रुके हुए काम बनेंगे। कारोबार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ सकती है।


कन्या – पिता का सहयोग मिलेगा। कारोबार में परिवर्तन की संभावना है। आय में वृद्धि होगी। खर्चों की अधिकता भी रहेगी। पढ़ने में रुचि बढ़ेगी। बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। सम्मान की प्राप्ति होगी। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। मन प्रसन्न रहेगा।

तुला – मन परेशान हो सकता है। आत्म संयम बनाए रखें। बातचीत में संतुलन बनाए रखें। व्यर्थ की भागदौड़ बनी रहेगी। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी की स्वास्थ्य का ध्यान रखें। माता का सहयोग प्राप्त होगा। धार्मिक कार्यक्रमों में हिस्सा ले सकते हैं।

वृश्चिक – मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आय में वृद्धि होगी। आशा और निराशा के भाव मन में आ सकते हैं। किसी पुराने मित्र का आगमन हो सकता है। कार्यक्षेत्र में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे। अफसरों का सहयोग मिलेगा। कारोबार के सिलसिले में विदेश यात्रा पर जाना हो सकता है। शासन का सहयोग मिलेगा।

धनु – परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में यात्रा पर जा सकते हैं। नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है। कारोबार के लिए यात्रा लाभप्रद होगी। लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे।

मकर – स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। किसी संपत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। कारोबार में बढ़ोतरी होगी। खर्च में वृद्धि होगी। किसी प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता बनी रहेगी।

कुंभ – परिवार का साथ मिलेगा। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। मन प्रसन्न रहेगा। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मीन – सुखद परिणाम प्राप्त होंगे। विदेश यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। कारोबार में वृद्धि होगी। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। जीवनसाथी के साथ संबंधों में कटुता आ सकती है। यात्रा लाभप्रद रहेगी। परिश्रम अधिक हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.