24 नवंबर : कन्या राशि का दिन समस्यों से रहेगा घिरा, कुंभ को मिलेगी खुशखबरी-ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश सेमवाल


रिपोर्ट रुड़की हब
मेष राशि
आपका अपने मित्रों के साथ संबंध मजबूत होगा और उनसे आपको कई क्षेत्रों में सहायता मिलेगी, जो भविष्य में आपके काम आएगी. व्यापारियों को कुछ क्षेत्रों में घाटा होने की आशंका हैं, लेकिन कुल मिलाकर आप लाभ में ही रहेंगे.

वृषभ राशि
जो लोग रिलेशन में हैं, उनका अपने साथी के प्रति विश्वास और मजबूत होगा, लेकिन किसी अनहोनी की आशंका मन में रहेगी. अविवाहित लोगों को निराश होना पड़ सकता हैं, क्योंकि सच्चा जीवनसाथी मिलने में अभी और समय बाकि है.


मिथुन राशि
स्कूल में पढ़ रहे छात्रों का समय पढ़ाई में कम और आलस में ज्यादा बीतेगा. उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों में से मुख्यतया बी.टेक, बीसीए, ग्राफिक्स डिजाइनिंग, होटल मैनेजमेंट के छात्र लाभ में रहेंगे और उन्हें कई नए अवसर मिल सकते हैं.

कर्क राशि
रिलेशन में रह रहे लोगों का आज के दिन अपने साथी के प्रति विश्वास और मजबूत होगा, लेकिन किसी बात को लेकर दोनों के बीच अनबन हो सकती है.

सिंह राशि
प्राइवेट जॉब में मीडिया में काम कर रहे लोगों को आज के दिन थोड़ा संभल कर कार्य करना होगा, वही कंटेंट मार्केटिंग और सॉफ्टवेर इंजीनियरिंग के लोग लाभ में रहेंगे.

कन्या राशि
स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा, जिस कारण आपको कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं घेरे रख सकती हैं. शारीरिक रूप से कमजोर महसूस करेंगे, जिस कारण मानसिक स्वास्थ्य भी अच्छा नहीं रहेगा.

तुला राशि
यदि आप निजी नौकरी करते हैं, तो आज ऑफिस की राजनीति से दूरी बनाकर रखें अन्यथा बेवजह आपका नाम किसी गलत काम में आ जाएगा. इससे ऑफिस में आपकी छवि को नुकसान पहुंच सकता है.

वृश्चिक राशि
आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए थोड़ा कष्टदायक रहेगा. इस दौरान आप परिश्रम तो बहुत करेंगे, लेकिन मनचाहे परिणाम नहीं मिलेंगे. कई ऐसे व्यापारिक समझौते हो सकते हैं, जिनमे घाटा होने की संभावना है.

धनु राशि
यदि आप संयुक्त परिवार में रहते हैं, तो आज के दिन अनजाने में भी किसी के साथ उलझने से बचें क्योंकि कोई भी बात बड़ा विवाद का रूप ले सकती है. हालांकि आपके संयम रखने से सब कुछ ठीक रहेगा.

मकर राशि
सरकारी अधिकारियों के लिए आज का दिन ज्यादा काम लेकर आएगा, किंतु इस समय आप अपना आपा खोने की बजाए धैर्य व संयम से काम लेंगे, तो उचित रहेगा.

कुंभ राशि
आज का दिन आपके परिवार में ढेरों खुशियां लेकर आएगा और सभी के बीच आपसी स्नेह में बढ़ोत्तरी होगी. इस दौरान परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई खुशखबरी भी मिल सकती है.

मीन राशि
विवाहित लोगों का अपने जीवनसाथी से कुछ बात को लेकर झगड़ा हो सकता है, जिससे दोनों के बीच दूरियां और बढ़ेगी. ऐसे में किसी बात को बढ़ाने की अपेक्षा उनसे खुलकर बात करें और कठोर शब्दों के इस्तेमाल से बचें अन्यथा स्थिति और बिगड़ सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.