इस राशि वालों को आज छोटे प्रयास से मिलेगी बड़ी जीत, जानें अपना राशिफल ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश सेमवाल से


रिपोर्ट रुड़की हब
मेष-
मेष राशि के लोगों कार्यक्षेत्र में लीडरशिप करनी पड़ सकती है. आपकी अच्छी लीडरशिप कार्य में सफल बनाएगी. व्यापारी यदि पिछले कई दिनों से जिन समस्याओं से जूझ रहे थे, लोन लेने के बाद उन्हें उन समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा. युवा अपने टैलेंट का बेहतर प्रयोग कर पाएंगे जिस कारण उनका नाम रोशन होगा. परिवार में यदि कोई मदद मांगता है तो उनकी मदद के लिए आपको आगे आना चाहिए और तथा अनुसार उनकी मदद भी करें. बीमारी को छोटा समझ कर उसके साथ लापरवाही मत करें अन्यथा लापरवाही के चलते हॉस्पिटल तक जाना पड़ सकता है.

वृष- इस राशि के लोग छोटे प्रयास करके बड़ी जीत हासिल कर सकेंगे इसलिए मेहनत करने में जी न चुराए. व्यापारियों के विनम्रता पूर्वक व्यवहार के कारण लोगों के बीच उनकी लोकप्रियता बढ़ेगी. युवा अपने अभिभावकों की कहीं बातों को इग्नोर न करें वह जो भी कहें उसका अनुसरण करें. महिलाओं ने यदि कोई जमा पूंजी इकट्ठा की है तो उन्हें उसे नई संपत्ति में निवेश करना चाहिए. निवेश करने का यह सही समय है. नसों में खिंचाव होने के कारण पैरों में दर्द की समस्या हो सकती है इसलिए दिक्कत होने पर डॉक्टर से परामर्श जरूर लें.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को ऑफिस के काम से कहीं बाहर जाना पड़ सकता है जिसके लिए आपको तैयार रहना चाहिए. ऑफिशियल यात्रा में काम के साथ साथ मनोरंजन भी हो जाएगा. व्यापारी अपने व्यापार से हटकर कुछ नए आय के स्रोत खोज सकेंगे जिस कारण आज वह बेहद खुश होंगे. युवा किसी भी तरह की बहस में फंस कर अपना समय खराब न करें. कुछ मौकों पर शांत रहना ही आपके लिए उचित होगा. घर में यदि संतान पढ़ाई योग्य हो गई है तो उसके करियर और पढ़ाई को लेकर चैतन्य हो जाइए और उसके भविष्य के लिए अभी से योजना बनाना शुरू कर दें. यदि काफी समय से किसी ऑपरेशन के लिए सोच रहे थे, तो ऑपरेशन कराने के लिए यह समय उपयुक्त है.

कर्क- इस राशि के लोगों द्वारा कार्यक्षेत्र में प्रदर्शन बेहतरीन होने से उनके लिए करियर के नए रास्ते खुलेंगे. व्यापार का विस्तार करने में अपनों के द्वारा दी गई सलाह आपको आगे बढ़ने में आपकी मदद करेगी. युवाओं को इस समय संगति बहुत सोच समझकर करनी चाहिए. इस समय युवाओं को बुद्धिमान लोगों के साथ अधिक समय व्यतीत करने की कोशिश करनी चाहिए. यदि काफी समय से घर का इंटीरियर चेंज कराने के लिए सोच रहे थे तो यह समय उपयुक्त है. घर के इंटीरियर में खर्च अधिक करना पड़ सकता है. आर्थराइटिस के मरीजों को दिक्कत होने पर फिजियोथेरेपी का सहारा लेना पड़ सकता है. थेरेपी का सहारा लेने से ही आपको आराम मिलेगा.

सिंह- सिंह राशि के लोग अपने व्यवहार और कुशल काम निष्पादन के कारण सहकर्मियों से लिए प्रेरणा स्वरूप बन सकते हैं. पार्टनरशिप में व्यापार करने वाले व्यापारियों का कारोबार अच्छी ग्रोथ करेगा. जिस कारण वह अपने कारोबार की शाखा अन्य शहरों में भी खोलने के लिए सोच सकते हैं. युवाओं ने यदि किसी जॉब के लिए इंटरव्यू दिया है तो उसमे आपको सफलता मिल सकता है. पूरी संभावना है की आपका किसी ऊंचे पद पर चयन हो जाएं. घर में यदि कोई विवाह योग्य कन्या है तो उसके लिए कोई अच्छे घर से रिश्ते की बात आ सकती है, हो सकता है रिश्ता तय भी हो जाए. खानपान का विशेष ध्यान दें. हरी सब्जियों का सेवन अधिक करें, खून की कमी या रक्त विकार से संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं.

कन्या- इस राशि के जिन लोगों ने नई नौकरी के लिए अप्लाई किया था, उनको इंटरव्यू के लिए कॉल आ सकती है. व्यापारी अपने कारोबार से संबंधित सभी तरह के जरूरी कागजात तैयार कर लें वरना सरकारी नोटिस आने पर आपको कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. युवा आज ऊर्जावान रहेंगे. जिस कारण उनका काम करने में मन लगेगा. आप जिस काम में रुचि रखते हैं उनको उस काम को करने पर अधिक फोकस करना चाहिए. आज घर में शांति का वातावरण रहेगा जिस कारण घर पर भी काम करने में मन लगेगा . आज स्वास्थ्य पूरी तरह से सामान्य है इसलिए आप मन पसंदीदा भोजन करने और घूमने के लिए स्वतंत्र है

तुला- तुला राशि के लोग करियर के लक्ष्यों को निर्धारित करने में सफल रहेंगे. व्यापारियों को उधार पर सामान देने से बचना होगा, कम सामान बेचे लेकिन नकद बेचे क्योंकि आपका पैसा फंसने का डर है. युवा इधर-उधर की बातों की जगह पढ़ाई पर फोकस करें. पढ़ाई के प्रति लापरवाही आपके भविष्य को खतरे में डाल सकती है. परिवार में किसी खास का विवाह तय होने के कारण आपको पारिवारिक समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिलेगा. जिसमें आपको शामिल भी होना चाहिए. सेहत को लेकर सजग रहें बढ़ते मोटापे पर लगाम लगानी होंगी अन्यथा आप का बढ़ता वजन कई रोगों को दावत दे सकता है.

वृश्चिक- इस राशि के शोधपरक कार्य करने वाले लोगों को अच्छे रिजल्ट प्राप्त होंगे जिस कारण आज वह खुश रहेंगे. व्यापारी अपनी वाणी को मीठा और व्यवहार को सौम्य बनाएं जिससे ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी होगी. ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी होने पर आपके व्यापार में भी उन्नति होगी. युवा द्वारा किसी काम को पूरा करने में देरी हो सकती है जिस कारण वह दूसरों की नजरों में शर्मिंदा हो सकते हैं. ऑफिस से घर खाली हाथ न जाए. घर जाने से पहले परिजनों के लिए मिठाई या खाने पीने का सामान लेकर जाए इससे घर वाले प्रसन्न होंगे. युवा खुद को स्वस्थ रखने के लिए अपनी दिनचर्या में योग को शामिल करें इससे आप मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रहेंगे.

धनु- धनु राशि के लोगों पर जिन जिम्मेदारियों और कामों को सौंपा गया था वह उसे समय पर पूरा करने में सफल होंगे. जिससे उनके बॉस और उच्च अधिकारी उनसे प्रसन्न होंगे. व्यापारी अपने अधीनस्थों के काम का और उनका सम्मान करें यदि आप उनका सम्मान करेंगे तो वह जी तोड़ मेहनत करेंगे और आपके व्यापार को मुनाफे की ओर ले जाएंगे. युवा प्रेम संबंध में छोटी-छोटी बातों को तूल न दे इससे आपके रिश्ते में दरार आ सकती है. परिवार में किसी बात के कारण अपनों के साथ मनमुटाव हो सकता है. ऐसे में विवाद करने से बचें और कोशिश करें कि घर के झगड़े को बाहर तक न ले जाएं. जो लोग पीठ दर्द की समस्या से परेशान थे उनको पीठ दर्द में राहत मिलने की संभावना है.

मकर- इस राशि के लोग ऑफिशल जिम्मेदारी के लिए तैयार रहें, जिम्मेदारी बढ़ने पर उनका वर्क लोड भी बढ़ सकता है. बर्तन व्यापारी बर्तन के पुराने स्टॉक को खत्म करने पर जोर दें अन्यथा अधिक समय बीतने पर आपको माल लागत कीमत से कम पर भी बेचना पड़ सकता है. जिससे आपको नुकसान होगा. युवाओं के भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी. जिस कारण वह दोस्ती यारी में शो ऑफ करते नजर आएंगे. कपल्स में दोनों में से किसी एक को दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बनाकर चलना होगा अन्यथा आपके रिश्ते की डोर कमजोर पड़ सकती है. जिन लोगों को एलर्जी की समस्या है उनको इस समय खास अलर्ट रहना होगा,उनके रोग पुनः उभर सकते हैं.

कुंभ- कुंभ राशि के लोग जो सॉफ्टवेयर कंपनी में जॉब करते हैं उन्हें अपार सफलता हासिल होने वाली है इसलिए वह मेहनत करने में तनिक भी पीछे न हटें. व्यापारियों को व्यापार में निवेश करने पर विचार करना चाहिए जिससे उनका व्यापार और उन्नति करें. युवा यदि प्लानिंग करके कोई काम करेंगे तो उन्हें निश्चित ही सफलता मिलेगी. आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे लोगों को अब राहत मिलेगी जिस कारण वह अब चैन की सांस ले पाएंगे. हाई बीपी मरीज को अपना खास ध्यान रखना होगा इसके लिए उनको थोड़े थोड़े समय अंतराल पर अपना बीपी चेक करते रहना होगा साथ ही दवा भी टाइम पर लेनी होगी.

मीन- इस राशि के लोग कार्य क्षेत्र में उनके कार्य की प्रशंसा सुनकर फूले नहीं समाएंगे. व्यापारी यदि कारोबार में छोटे से भी बदलाव करेंगे तो वह अच्छा लाभ कमा सकेंगे, इसलिए उनको इस पर विचार करना चाहिए. यदि किसी बात को लेकर परेशान हैं तो उसे मित्रों के साथ जरूर साझा करें, इससे आप खुद को हल्का महसूस करेंगे. व्यवहार में परिवर्तन की आवश्यकता है. आपका स्वार्थी रवैया परिवार से दूर कर सकता है. वाहन चलाते समय यातायात के नियमों का पालन करें, साथ ही किसी भी तरह की लापरवाही करने से बचें, क्योंकि सड़क दुर्घटना होने की आशंका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.