मिथुन राशि के जातक को मिलेगा नौकरी में मनचाहा ट्रांसफर, जानिए अपना राशिफल ज्योतिष आचार्य पंडित रमेश सेमवाल से


मेष
मेष राशि के लोगों को ऑफिस में सहकर्मियों पर क्रोध करना और काम में अड़ियलपन दिखाना भारी पड़ सकता है. विदेश से जुड़े व्यापार में किसी बड़ी डील तय होने के कारण अपेक्षित लाभ होने की संभावना है. युवा ज्ञान अर्जित करने के लिए तत्पर रहें, ज्ञान का सार्थक इस्तेमाल करने पर वह अपने जीवन में आगे बढ़ सकेंगे. सफलता के नए आयाम हासिल करने पर आपके साथ साथ घरवालों का भी नाम रोशन होगा, जिससे परिवार की प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी. खान-पान पर ध्यान दें तभी इम्यून सिस्टम मजबूत होगा क्योंकि प्रतिरोधक क्षमता की कमी होने पर शरीर में कई बीमारियां पनप सकती हैं.

वृष

इस राशि के नौकरी तलाश रहे लोगों की समस्याएं दूर हो सकते हैं, यदि उन्होंने नौकरी के लिए आवेदन किया था तो आज उनका सिलेक्शन हो सकता है. व्यापार के लिए यात्रा करना कारगर साबित होगा, यात्रा करने पर उन्हें कई बड़े आर्डर मिलने की संभावना है. युवा पिता की आज्ञा का पालन करें, उनकी बातों का अनुसरण करके उनके बताए गए मार्गदर्शन पर चलने का प्रयास करें. आंगन में किलकारियां गूंजने का शुभ समाचार मिल सकता है, समाचार मिलते ही पूरे घर में खुशी की लहर दौड़ जाएगी. सेहत का ध्यान दें क्योंकि स्वास्थ्य के साथ लापरवाही करने पर डॉक्टरों और मेडिकल स्टोर के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं.

मिथुन

मिथुन राशि के नौकरी करने वाले लोगों को मनचाहा ट्रांसफर मिल सकता है, जिसके लिए वह खुशी-खुशी बैग पैक करते नजर आएंगे. व्यापारी कोई भी बड़ा निवेश करने से पहले अच्छे से सभी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विचार करने के बाद ही निवेश करें क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. बुजुर्गों के सानिध्य में रहना युवाओं के लिए अच्छा रहेगा, उनके साथ रहने पर आपके अंदर शिष्टाचार के गुणों का विकास होगा साथ ही कई दुविधाओं का अंत भी होगा. यदि संतान विवाह योग्य है तो उसका रिश्ता तय होने की संभावना है, लेकिन शादी को लेकर जल्दबाजी मत करें अच्छे से जांच पड़ताल करने के बाद ही हां कहने में ही सबकी भलाई है. दिन की शुरुआत सूर्य नमस्कार और योग के साथ करें साथ ही इसे अपनी दिनचर्या का हिस्सा भी बनाएं.

कर्क

कर्क राशि के लोग किसी बड़ी कंपनी से जुड़ने का मौका हाथ से जाने न दें, बड़ी कंपनी से जुड़ने पर आपके करियर में चार चांद लग सकते हैं. व्यापारियों को सफलता होते ही अहंकार करने से बचना होगा क्योंकि अहंकार व्यापार को कमजोर कर सकता है. युवाओं का धार्मिक चीजों के प्रति रुझान बढ़ेगा जिस कारण वह धार्मिक क्रियाकलापों पर पैसा खर्च कर सकते हैं. पारिवारिक रिश्तों के बीच यदि दरार आ गई है तो खुद से पहल करके उन दरारों को दूर करने का तथा पारिवारिक संबंधों की डोर को मजबूत करने का प्रयास करें. शारीरिक मजबूती के लिए खानपान में मोटे अनाज का सेवन करें और फलों की मात्रा को भी बढ़ाए.

सिंह

सिंह राशि के लोगों पर ऑफिशियल काम का दबाव हो सकता है, काम का दबाव होने से आने वाले कुछ दिनों तक व्यस्तता अधिक रहेगी. व्यापारियों के लिए उधार चुकाना उनकी प्राथमिकता होनी चाहिए, उधार चुकाने में देरी करने पर लेनदार वसूली करने के लिए दुकान पर खड़े हो सकते हैं. काम से ब्रेक मिलने के बाद दोस्तों, यारों के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान बन सकता है, दोस्तों के साथ समय व्यतीत करके दिन मनोरंजन से भरपूर बीतेगा. शुभ समाचार मिलने पर परिवार में कोई मांगलिक और धार्मिक कार्यक्रम संपन्न करा सकते हैं. धार्मिक कार्यक्रम संपन्न होने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे. रोगों को लेकर लापरवाही से बचना होगा अन्यथा आप बीमार ज्यादा पड़ सकते हैं, इसलिए अपना और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

कन्या

कन्या राशि के लोगों को बॉस और उच्च अधिकारियों के इशारों और बातों को समझने का प्रयास करना होगा. किसी कारणवश व्यापारियों को दुकान के स्थान में परिवर्तन करना पड़ सकता है. स्थान परिवर्तन से व्यापार की आर्थिक स्थिति पर प्रभाव पड़ सकता है. युवाओं को काम के प्रति संकल्पित रहते हुए फोकस बनाए रखना होगा, संकल्प लेकर काम करने से लक्ष्य की प्राप्ति जल्दी हो सकेगी. पैतृक संपत्ति के कारण अपनों से मनमुटाव हो सकता है, क्रोध और वाणी पर नियंत्रण करके विवाद की स्थिति से बचें. खुद को ऊर्जावान और मानसिक तनाव से मुक्त रखने के लिए मेडिटेशन करें, इसे नियमित रूप से करें.

तुला

तुला राशि के लोगों को ऑफिस के महत्वपूर्ण निर्णय लेने में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. निर्णय लेते समय किसी भी तरह की जल्दबाजी मत करें. बड़े व्यापारियों के संपर्क में आने से व्यापार का विस्तार होगा साथ ही आर्थिक लाभ भी होगा. युवा आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में सक्रिय रहेंगे. धार्मिक कार्यों का हिस्सा बनकर कामों को पूरा करने में वह आगे से आगे रहेंगे. फ्यूचर को सिक्योर करने के लिए बड़ा इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं, इन्वेस्टमेंट के तौर पर प्रॉपर्टी भी खरीद सकते हैं. आहार को हल्का और सुपाच्य रखें वरना पेट से संबंधित दिक्कत हो सकती है.


वृश्चिक
वृश्चिक राशि के लोग चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी के खास दिन पर उन्हें कोई उपहार दें, उपहार स्वरूप उन्हें कोई जरूरतमंद वस्तु देने की कोशिश करें. कारोबारी व्यापार को ऑनलाइन जोड़ने का प्रयास करें तभी उन्हें अपेक्षित लाभ होगा. विद्यार्थी वर्ग इस समय अपना पूरा फोकस पढ़ाई पर करें और मन लगाकर पढ़ाई करें, जिससे एक उज्ज्वल भविष्य का निर्माण हो सके. घर से बाहर निकलने से पहले साथ ही किसी नए काम की शुरुआत से पहले माता पिता का आशीर्वाद लेकर निकले, उनके आशीर्वाद से सारे काम बनेंगे. पेट संबंधी परेशानियां बढ़ सकती हैं इसलिए स्वास्थ्य को लेकर किसी तरह की लापरवाही मत करें.

धनु

धनु राशि के लोगों को काम को गुणवत्तापूर्ण बनाने के लिए मेहनत का सहारा लेना होगा. व्यापारियों को कारोबार विस्तार के लिए उसके प्रचार- प्रसार में जोरशोर से लग जाना चाहिए. युवा अपनी व्यवहार की कमियां जानकर उसे दूर करने का प्रयास करें, वरना आपके कई अपने आप से दूर जा सकते हैं. व्यवहार में सौम्यता बनाए रखें, रिश्तों को बचाने का काम करेगी. शुगर, थायराइड को कंट्रोल करें क्योंकि शुगर बढ़ने से आपको कई तरह की समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

मकर

मकर राशि के लोगों को काम के सिलसिले में लंबी यात्राएं करनी पड़ सकती है, यात्रा शुरुआत में भले बेमन की हो लेकिन बाद में मनोरंजन पूर्ण हो जाएगी. व्यापारी वर्ग यदि इन्वेस्टमेंट करना चाहते है तो प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट करना उनके लिए उत्तम रहेगा. युवा खुद को बुरे लोगों की संगति से दूर रखने का प्रयास करें क्योंकि गलत प्रवृत्ति आपको आकर्षित कर सकती है. खर्च के साथ-साथ बचत करने पर भी ध्यान दें, इसके लिए आपको हाथ समेटकर चलना होगा अर्थात् अनावश्यक खर्चों पर रोक लगानी होगी. महिलाओं को हार्मोनल दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, जिस कारण क्षण भर में मूड स्विंग हो सकता है.

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों पर वर्क लोड होने पर काम अधिक करना पड़ सकता है लेकिन काम करने से घबराए नहीं आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी. शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को लाभ होगा. युवाओं को अपनी मन की स्थिति पर काबू करना होगा क्योंकि नकारात्मक ग्रह मार्ग से भटकाने का काम कर सकते हैं. काफी समय के बाद जीवनसाथी के साथ कुछ समय बिताने का मौका मिलेगा. गर्भवती महिलाएं अपना खास ध्यान रखें और रूटीन चेकअप करवाती रहें, जिससे शरीर में पनपने वाली बीमारी का पता चल सकेगा.

मीन

मीन राशि के लोगों को अपने हुनर और काम के दम पर शासन प्रशासन की ओर से मान सम्मान और आर्थिक लाभ मिलेगा. व्यापारी कोई भी सौदा करते समय सजग रहें क्योंकि धन हानि होने की आशंका है. युवाओं का आत्मविश्वास चरम पर होगा, जिस कारण लंबे समय से अटके हुए कामों में तेजी आएगी और वह उसे पूरा करने में सफल रहेंगे. पारिवारिक स्थिति सामान्य है, घर का माहौल भी अच्छा रहेगा. चार पहिया वाहन चलाने वाले सीट बेल्ट अवश्य लगाएं, चोट लगने की आशंका है इसके साथ ही यातायात के नियमों का भी पालन करें तो अच्छा रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.