.राष्ट्रवादी विचारधारा को लेकर आगे बढ़ रही भाजपा: कौशिक

रुड़की: भारतीय जनता पार्टी की ओर से शनिवार को साकेत स्थित धर्मशाला में सदस्यता अभियान की शुरुआत की गई। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि भाजपा राष्ट्रवादी विचारधारा को लेकर आगे बढ़ रही है। देश में अपना सबकुछ न्यौछावर करने वाली भाजपा पूरे विश्व में सबसे बड़ी पार्टी है, लेकिन इस पार्टी में कभी विश्राम नहीं है। अब सदस्यता अभियान शुरू किया गया है। पूरे प्रदेश में 10 लाख नए सदस्य बनाए जाने हैं।

शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि डॉ. श्याम प्रसाद मुखर्जी ने इस पार्टी के लिए बलिदान किया। मंत्री मंडल का त्याग कर एक विचारधारा की लड़ाई लड़ी। उन्होंने कहा कि भाजपा का अब एक मात्र लक्ष्य प्रत्येक परिवार से एक व्यक्ति को जरूर सदस्य बनाना है। यह निरंतर चलने वाला कार्यक्रम में है। प्रदेश के अंदर 10 लाख नए सदस्य बनाए जाने हैं। उन्होंने कहा कि दक्षिण भारत में अभी पार्टी उतनी मजबूत नहीं है लेकिन कार्यकर्ताओं की बदौलत यह सपना जल्द सरकार होगा जबकि केरल, तमिलनाडू आदि राज्यों में भी बूथ स्तर पर कमेटियां होगी और पार्टी की विजय पताका फहरेगी। कार्यक्रम संयोजक नगर विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान निष्ठावान कार्यकर्ताओं की बदौलत ही पार्टी ने जीत हासिल की है। इसलिए प्रत्येक कार्यकर्ता पूरी मजबूती के साथ काम करें। केंद्र और राज्य सरकार की लोक कल्याणकारी नीतियों से देश और प्रदेश की जनता को बड़ी राहत मिली है। जिलाध्यक्ष डॉ. जयपाल सिंह की अध्यक्षता एवं महामंत्री विकास तिवारी के संचालन में आयोजित कार्यक्रम में विधायक देशराज कर्णवाल, सुरेश राठौर, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष मयंक गुप्ता, डीसीबी चेयरमैन प्रदीप चौधरी, पिछड़ा वर्ग आयोग की अध्यक्ष डॉ. कल्पना सैनी, डॉ. अनिल शर्मा, सुनील सहानी, डॉ. गौरव चौधरी, अजय सैनी, पवन तोमर, धीर सिंह आदि मौजूद रहे। जब महामंत्री पर भड़के डीसीबी चेयरमैन

रुड़की: भाजपा के सदस्यता अभियान के दौरान पिछड़ा वर्ग आयोग की अध्यक्ष एवं पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. कल्पना सैनी और जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन प्रदीप चौधरी को मंच पर स्थान नहीं दिया गया और न ही उनका नाम पुकारा गया। जिस पर डीसीबी चेयरमैन प्रदीप चौधरी भड़क उठे और उन्होंने जिला महामंत्री विकास तिवारी को आड़े हाथों लिया। इसके बाद जिलाध्यक्ष डॉ. जयपाल सिंह ने किसी तरह से मामले को शांत किया। बाद में कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि महामंत्री से गलती हुई है। इसके बाद डीसीबी चेयरमैन को मंच पर चले गए लेकिन पिछड़ा वर्ग आयोग की अध्यक्ष कार्यकर्ताओं के बीच में ही मौजूद रहीं।


जब टूट गया मंच

रुड़की: सदस्यता अभियान कार्यक्रम के दौरान महिला कार्यकर्ताओं को कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक के स्वागत के लिए बुलाया गया तो बड़ी संख्या में महिलाएं मंच पर चढ़ गई। इस दौरान मंच टूट गया। गनीमत रही कि मंच ज्यादा ऊंचा नहीं था। जिसके चलते किसी को चोट नहीं लगी। बाद में महिलाओं को मंच से उतारा गया।

नहीं आए केंद्रीय मंत्री निशंक

रुड़की: कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को आना था। प्रथम बार आगमन पर शहर के तमाम नेताओं की ओर से होर्डिग्स भी लगा दिए गए लेकिन केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक कार्यक्रम में नहीं पहुंचे। इसी तरह से प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू को भी कार्यक्रम में शामिल होना था लेकिन वह भी कार्यक्रम में नहीं पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *