25 दिसंबर दिन रविवार को क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे जानिए ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश सेमवाल से


रिपोर्ट रुड़की हब
मेष- इस राशि के नौकरी कर रहे लोगों पर बॉस विश्वास करके उन्हें नए कामों की जिम्मेदारी सौंपेंगे. अपनी ईमानदारी और मेहनती गुणों के कारण बॉस के साथ-साथ आप अन्य लोगों के लिए भी विश्वासपात्र बनेंगे. व्यापारी बड़े मुनाफे के चक्कर में छोटे मुनाफे को इग्नोर न करें, व्यापारियों को हुए छोटे मुनाफे भी आर्थिक स्थितियों में राहत का काम करेंगे. युवाओं को हायर एजुकेशन के लिए अब पूरी प्लानिंग बना लेनी चाहिए और उसे लेने में किसी भी तरह की देर नहीं करनी चाहिए. अभिभावकों को बच्चों की बदलती हुई आदतों पर पैनी निगाह रखनी होगी, उनके व्यवहार के प्रति लापरवाही करने पर बच्चों की संगति गलत हो सकती है. ठंड लगने के कारण गला खराब और जुकाम जैसी बीमारी से परेशान हो सकते हैं.

वृष- वृष राशि के लोगों को टीम का नेतृत्व करने का मौका मिलेगा, टीम अच्छे से काम करें इसके लिए आपको बीच बीच में उन्हें मोटिवेट भी करना होगा. कारोबार में आज कुछ धीमापन देखकर व्यापारी उदास हो सकते हैं. लेकिन उदास न हो व्यापार में यह सब तो चलता रहता है. आपकी वाणी और व्यवहार के माध्यम से लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे जिस कारण आपके दोस्तों की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी. घर के साथ-साथ घर के मंदिर की भी सफाई अवश्य करें इसके साथ ही संध्या आरती भी नियमित रूप से करें. खाली पेट बिल्कुल भी न रहे हल्का-फुल्का कुछ न कुछ खाते रहें वरना एसिडिटी की दिक्कत हो सकती है.

मिथुन- इस राशि के लोग कार्य क्षेत्र में मिलजुल कर काम करें. सब के सहयोग से और कठोर तप करने से ही आपका जल्दी प्रमोशन होगा. व्यापारियों को पुराने व्यापार के अपेक्षा नए व्यापार के माध्यम से लाभ होगा. जिसके चलते आज का दिन अच्छा बीतेगा. आज के दिन युवाओं का समय और श्रम दूसरों की भलाई करने में खर्च होगा. ऐसे करना आपके लिए हितकारी साबित होंगे. आकस्मिक उत्पन्न कुछ परिस्थितियों के कारण अधिक धन व्यय हो सकता है जिसके चलते तंगी का सामना करना पड़ सकता है. आज के दिन कान में किसी तरह की दिक्कत हो सकती हैं इसलिए अगर बच्चा छोटा हो तो उसका विशेष ध्यान रखें कि कान में कुछ गलती से डाल न लें.

कर्क- कर्क राशि के नौकरी बदलने के लिए सोच रहे लोगों के लिए आवेदन भरने का सही समय है. शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को आज थोड़ा अलर्ट रहना होगा, किसी भी शेयर को खरीदने और बेचने से पहले एक बार विचार जरूर कर लें. युवाओं के मन में मित्रों के साथ व्यापार करने का विचार आ सकता है जिसके चलते वह किये जाने वाले व्यापार की रूपरेखा भी तैयार कर लेंगे. नये संबंधों में जल्दबाजी करने पर भविष्य में परेशान हो सकते हैं इसलिए नए व्यक्ति को अच्छे से जानने समझने के बाद मेलजोल बढ़ाए. तले- भुने खाने से परहेज करें वरना कब्ज और गैस की समस्या हो सकती है.

सिंह- इस राशि के लोगों को अधीनस्थ पर बेवजह हुकुम चलाने से बचना होगा, उन पर हुकुम चलाने से आप अपना मान-सम्मान भी खो सकते हैं. व्यापारी किसी भी ग्राहक को नाराज करने से बचें खास तौर पर महिला ग्राहकों को, महिलाओं का मान सम्मान करने पर व्यापार में मुनाफा होगा. युवा अपने मन की बात मित्रों के साथ शेयर करें उनसे बात शेयर करने पर आप खुद को हल्का महसूस करेंगे. दरवाजे पर यदि कोई दिव्यांग व्यक्ति मदद के लिए आता है तो तथा अनुसार उसकी मदद अवश्य करें. ब्लड प्रेशर से संबंधित दिक्कतों के प्रति सचेत रहें इसलिए टेंशन मत करें अन्यथा बीपी बढ़ सकता है.

कन्या- कन्या राशि के लोग ऑफिस का वातावरण हल्का-फुल्का रखें, जिसके लिए आपको बेवजह किसी पर हुक्म चलाने अथवा क्रोध करने से बचना होगा. व्यापारी किसी भी नए प्रोजेक्ट को स्टार्ट करने से पहले उसके सभी बिंदुओं पर अच्छे से विचार कर लें अन्यथा जल्दबाजी में लिए गए डिसीजन से बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. पुराने दोस्तों से मिलकर और उनके साथ घूमने से युवाओं का दिन हर्षित और खुशियों से भरपूर रहेगा. घर परिवार के बुजुर्ग व्यक्ति से वाद-विवाद करने से बचें. कभी-कभी शांत रहने में ही सबकी भलाई छिपी होती है. बाहर के खाने और जंक फूड का सेवन करने से बचें क्योंकि स्टमक इंफेक्शन होने की आशंका है.

तुला- इस राशि के लोग ऑफिस में सहकर्मियों और अधीनस्थों के साथ बातचीत सौम्य रखें, कटु शब्दों के प्रयोग से बचें वरना दूसरों के साथ आपके संबंध खराब हो सकते हैं. व्यापारियों के लिए आर्थिक दृष्टि से दिन सामान्य है इसलिए यदि वह चाहे तो छोटे-मोटे निवेश कर सकते हैं. युवाओं के मन में शंका होने के कारण उनके काम प्रभावित होंगे जिसके चलते उनका कोई भी काम अच्छे से नहीं हो पाएगा. घर में यदि कोई युवक या युवती विवाह योग्य है तो उसके लिए अच्छे रिश्ते आ सकते हैं लेकिन जल्दबाजी में आकर किसी भी रिश्ते के लिए हां मत करें. स्वास्थ्य संबंधित छोटी-छोटी बातों को राई का पहाड़ न बनाएं. एक दो दिन में स्वास्थ्य में आराम मिल जाएगा.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोग रिजेक्शन को असफलता समझ कर उदास न हों और अपने मन में नकारात्मक बातों को कतई हावी न होने दें. व्यापारियों को निवेश के साथ-साथ सेविंग पर भी ध्यान देना होगा इसलिए उनको बैंक बैलेंस के विषय में प्लानिंग करनी चाहिए. युवा वर्ग यदि संभव हो तो रोगी की मदद करें और अपने साथ साथ अन्य लोगों को भी उनकी मदद के लिए प्रेरित करें. घर और समाज में लोहा मनवाने के लिए आपको जमकर मेहनत करनी होगी तभी आपका सब जगह बोलबाला होगा. घर के साथ-साथ घर के आसपास भी कचरा न जमा होने दें वरना गंदगी के कारण रोग हो सकते हैं.

धनु- इस राशि के लोग ऑफिस के नियमों को बिल्कुल भी भंग मत करें. ऑफिस समय से पहुंचे. इसके साथ ही इधर-उधर घुमने की बजाय अपनी जगह पर बैठकर काम करें. व्यापारी ग्राहकों की बढ़ोतरी के लिए उन्हें नई स्कीम,ऑफर व डिस्काउंट देकर उन्हें लुभा सकते हैं. युवा किसी भी अनजाने व्यक्ति से कितना ही कीमती उपहार क्यों न हो लेने से बचें क्योंकि अनजाने व्यक्ति से मिला उपहार अपयश का कारण बन सकता है. घर में जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहे क्योंकि स्वास्थ्य में अचानक से गिरावट की आशंका है. जीवन साथी के साथ साथ आपको अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा क्योंकि चेस्ट इंफेक्शन, खांसी और जुकाम जैसी बीमारी होने की संभावना है.

मकर- मकर राशि के लोग यदि भविष्य के लिए कोई निवेश करने की प्लानिंग करना चाहते हैं तो आज का दिन शुभ है. व्यापारी वर्ग जितना संभव हो ऋण न लेने की कोशिश करें क्योंकि बेवजह ऋणी होना आपके और आपके व्यापार के लिए सही नहीं है. प्रयासों को जारी रखना युवाओं की प्राथमिकता होनी चाहिए जब वह निरंतर प्रयास करते रहेंगे तभी उन्हें सफलता मिलेगी. घर में सुख और शांति के लिए सूर्य नारायण और हनुमान जी की उपासना करें. वर्तमान समय में आपका इम्यून सिस्टम बेहद कमजोर है जिसके लिए आपको स्वास्थ्यवर्धक और पौष्टिक आहार लेना चाहिए जिससे इम्यून सिस्टम मजबूत होगा और रोगों का प्रवेश रुक सकेगा.

कुंभ- इस राशि के लोग दिन की शुरुआत नंदी जी के दर्शन से करें इसके लिए आप शिव मंदिर में जाएं और वहां पर शिवजी और नंदी जी दोनों से ही अपने मन की बात कहे. व्यापारियों को व्यापार को बढ़ाने के लिए नए रास्ते खोजने होंगे जिसके लिए उन्हें अपने दिमाग को सक्रिय रखना होगा. सामाजिक तौर पर क्रोध युवा वर्ग को नुकसान पहुंचा सकता है इसलिए अपने क्रोध पर नियंत्रण करें. परिवार में कहीं से शुभ सूचना प्राप्त होगी जिसके चलते पूरे घर का वातावरण खुशनुमा हो जाएगा. अस्थमा के रोगियों को अपना खास ध्यान रखना होगा, धूल मिट्टी वाली जगह पर जाने से परहेज करें.

मीन- मीन राशि के लोगों के लिए आज का दिन मौज-मस्ती से भरा रहेगा. मौज-मस्ती के साथ-साथ ऑफिस से मिले टारगेट को पूरा करने पर भी ध्यान दें. व्यापारियों को अपने नेटवर्क को एक्टिव रखना होगा. व्यापारियों द्वारा पूर्व में स्थापित किए गए नेटवर्क से उन्हें आजीविका के क्षेत्र में लाभ होगा. युवाओं का मन काम में नहीं लग रहा है तो ऐसे में उन्हें अपने ईष्ट की आराधना और भगवत भजन करना चाहिए. परिवार में किसी महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा के लिए बैठक हो सकती है, जिसमें आपकी राय की अहम भूमिका होगी. शुगर के मरीज सजग रहें. शुगर कंट्रोल के लिए मीठे का त्याग और करेले का अधिक सेवन करेंगे तो यह आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.