22 जनवरी दिन रविवार को क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे जानिए ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश सेमवाल से

रिपोर्ट रुड़की हब
मेष
मेश राशि के नौकरीपेशा लोगों के काम से बॉस बहुत खुश रहेंगे और दूसरों के लिए आपको मिसाल के तौर पर घोषित करेंगे. व्यापारी अपनी दक्षता के बल पर फायदा उठा सकेंगे जिससे उन्हें व्यापार में बड़ा मुनाफा होगा. युवा समय और स्थिति के अनुसार अपने व्यवहार की कमियां साथ ही अहंकार को भी दूर करने की कोशिश करें. पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार में बटवारा होने की आशंका है, संपत्ति के बटवारे में दिलों का बटवारा न करें तो परिवार के लिए अच्छा होगा. आज को लेकर स्वास्थ्य को लेकर परेशान होने वाली कोई बात नहीं है, बेफिक्र होकर दिन व्यतीत करिए.

वृष

वृष राशि के नौकरीपेशा लोग कामकाज पर वरिष्ठ और शुभचिंतकों की राय को महत्व दें. व्यापारी नई डील या व्यापार से संबंधित अन्य काम के लिए अन्य शहर की यात्रा करनी पड़ सकती है, यात्रा के दौरान सावधानी बरतने की जरूरत है अहम दस्तावेज चोरी हो सकते हैं. मन को प्रसन्नता दिलाने वाली कई घटनाएं घट सकती हैं जिस कारण युवा आज बहुत खुश होंगे. सेहत का ध्यान रखें और इसके लिए अच्छा खानपान रखें, हीमोग्लोबिन और खून से संबंधित तकलीफ होने की संभावना है.

मिथुन

इस राशि के लोग ऑफिस की ली गई जिम्मेदारी व काम को कम समय में पूरा काम करने में सफल होंगे जिस कारण वह सर्वत्र प्रशंसा के पात्र होंगे. व्यापारी कारोबार में घाटे की आशंका है इसलिए हिसाब-किताब करने में या निवेश में पूरी सतर्कता बरतें. युवाओं का ब्रेकअप होने की आशंका है, ब्रेकअप न हो इसके लिए उन्हें एक-दूसरे की भावनाओं और नाराजगी को समझने का प्रयास करना होगा. घर में किसी तरह का निर्माण कराना चाहते हैं तो पहले परिवार से सलाह लेना जरूरी है. एक तरफा फैसला लेने से परिजन नाराज होंगे. अस्थमा पेशेंट भीड़ भाड़ वाले स्थान पर जाने से परहेज करें क्योंकि ऐसे माहौल में उनकी समस्या उभर सकती है.

कर्क

कर्क राशि के लोग कार्यस्थल पर महिला सहकर्मियों का सम्मान करें, उनसे किसी भी तरह की वाद-विवाद की स्थिति से बचें. व्यापारियों को व्यापार को बढ़ाने के लिए टीम वर्क के साथ सामंजस्य स्थापित करके काम करना होगा. युवा किसी के भी साथ बहस करने से बचें, अनभिज्ञ लोगों के साथ बहस करना अपने समय को बर्बाद करने जैसा है. किसी व्यक्ति की मदद करने से पहले उनकी नियत को परखना होगा, उसके बाद ही मदद करना उचित होगा. महिलाओं को किचन में काम करते समय खास अलर्ट रहना होगा क्योंकि किसी प्रकार की दुर्घटना होने की आशंका है.

सिंह

इस राशि के लोगों को आज के दिन हां में हां मिलाने वाले लोगों से दूर रहने का प्रयास करना होगा साथ ही भविष्य में भी ऐसे लोगों से सतर्क रहना होगा. व्यापारियों को सहकर्मियों के साथ अपने व्यवहार को सौम्य रखना होगा. उनके साथ अपने संबंध को खराब न होने दें. युवा इंटरव्यू आदि में सफलता पा सकेंगे, इस परिणाम को पाकर वह खुशी से झूम उठेंगे. परिवार के भविष्य को लेकर चिंता हो सकती है. अपने साथ साथ घर के अन्य सदस्यों को भी फ्यूचर प्लानिंग के लिए प्रेरित करें. स्वास्थ्य को लेकर परिस्थितियां अनुकूल है, इसलिए स्वास्थ्य के साथ हुए किसी भी परिवर्तन को हल्के में न लें. यदि पहले से कोई बीमारी से ग्रस्त हैं तो लगकर उसका इलाज करें.

कन्या

कन्या राशि के लोग यदि सरकारी नौकरी करते है तो काम में लापरवाही करना भारी पड़ सकता है क्योंकि वरिष्ठ अधिकारी कभी भी राउंड पर आ सकते हैं. कारोबार में बड़े व्यापारियों को सिर्फ लाभ ही नहीं, अपने नाम को लेकर भी सजगता बरतने की जरूरत है इसलिए लाभ कमाने के साथ साथ अन्य गतिविधियों पर भी ध्यान दें. विद्यार्थी पढ़ाई के प्रति लापरवाही भरा रवैया न अपनाएं, वरना परीक्षा परिणाम खराब हो सकता है. अपनों की मदद करनी पड़े तो पीछे मत हटे, लोग आपसे आर्थिक मदद की उम्मीद कर सकते हैं अपनी तथा अनुसार उनकी मदद जरूर करें. सड़क दुर्घटना के प्रति सावधान रहें. अगर शुगर हाई रहता है तो मॉर्निंग वॉक अनिवार्य रूप से करें साथ ही मीठा खाने से परहेज करें.

तुला

तुला राशि के लोगों द्वारा किसी नए प्रोजेक्ट को लेकर दिए गए महत्वपूर्ण सुझाव लोगों को पसंद आएंगे इसके साथ ही उनके सुझावों को स्वीकार करके उन पर काम भी किया जाएगा. व्यापारी को काम की गुणवत्ता को सुधारने की कोशिश करनी होगी वरना व्यापार के बंद होने तक की नौबत आ सकती है. युवाओं को प्रेम संबंध में फूंक-फूंक के कदम रखने की सलाह है, जोश में आकर किसी भी नतीजे पर न पहुँचे. बच्चों की प्रति चिंता दूर होगी, यदि संतान छोटी है तो उसकी पढ़ाई अच्छी होगी. सेहत को लेकर लापरवाही बिल्कुल न बरतें, अचानक तबीयत खराब होने की आशंका है इसलिए डॉक्टर से रुटीन चेकअप कराते रहें.

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों को षड्यंत्रों के प्रति सचेत रहना चाहिए, हो सकता है जो लोग आपको नापसंद करते हैं वह परेशान करने का रास्ता खोजें. व्यापारियों को अपनी कम्यूनिकेशन स्किल को मजबूत करके नए संपर्क से जुड़ने की कोशिश करनी होगी, क्योंकि यह बिजनेस में जल्द लाभ देंगे. युवाओं का आत्मविश्वास और मनोबल बढ़ेगा, उन्हें और अधिक ऊर्जा के साथ कार्य करना चाहिए. दिन की शुरुआत माता-पिता के चरण स्पर्श के साथ करें. उनका आशीर्वाद आपके लिए बहुत जरूरी है. बिना डॉक्टर के परामर्श के किसी भी दवा का सेवन न करें क्योंकि दवा से एलर्जी होने की संभावना है.

धनु

धनु राशि के नौकरीपेशा लोग कार्यक्षेत्र पर बेहतर कार्य के बल पर नाम कमा पाएंगे. इनके काम से प्रसन्न होकर बॉस बोनस भी दे सकते हैं. व्यापारियों को कामकाज को लेकर जिम्मेदारी और विश्वसनीयता बढ़ाने की जरूरत है. चल रही लापरवाही आपके काम बिगाड़ सकती है. ऑनलाइन क्लासेस लेने वाले विद्यार्थियों को अब अधिक मेहनत करने की जरूरत है, पढ़ाई के प्रति लापरवाही उनका भविष्य खराब कर सकती है. घर की कीमती वस्तुओं को संभालकर रखें साथ ही सुरक्षा का इंतजाम मजबूत रखें, चोरी होने की आशंका बनी हुई है. कैल्शियम की कमी से दांतों की दिक्कत हो सकती है इसलिए दांतों की अच्छे से देखभाल करें.

मकर

मकर राशि के जो लोग जो लोग मल्टीनेशनल कंपनी में काम कर रहे हैं उनको आज बड़े लाभ मिलने के आसार हैं. लोहे और स्टेशनरी के काम से संबंधित व्यापारी को बड़ा माल सप्लाई का ऑर्डर मिल सकता है जिस कारण आज वह बड़ा मुनाफा कमा सकेंगे. युवाओं के जीवन का हर एक पल बेहद कीमती है इसलिए इसका प्रयोग सही कामों में करें, इसे व्यर्थ के कामों में बर्बाद न करें. देवी को फल का भोग लगाएं और परिवार के मंगल स्वास्थ्य की कामना करें. अपनी हर एक एक्टिविटी को बहुत सतर्कता के साथ करें क्योंकि चोट चपेट लगने की आशंका है.

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों को ऑफिस में सभी के साथ प्रेमपूर्वक व्यवहार करने पर ही काम को आनंद के साथ करने में मन लगेगा. व्यापारी काम करने के साथ साथ डाटा सिक्योर भी करते चलें क्योंकि वक्त बेवक्त इनकी जरूरत कभी भी पड़ सकती है. युवाओं को आलस्य करने से बचना होगा वरना यह आपके भविष्य के दरवाजे को बंद कर सकता है. घर में मांगलिक अनुष्ठान आयोजित कर सकते हैं, अनुष्ठान होने के बाद घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचरण महसूस कर सकेंगे. मौसम के अनुसार अपनी दिनचर्या बनाएं वरना सर्दी, खांसी, जुकाम साथ ही गला खराब होने की भी समस्या घेर सकती है.

मीन

मीन राशि के लोगों की काम की गुणवत्ता उनको प्रसन्नता महसूस कराएगी. बड़े कारोबारी पैसे का लेन-देन करते समय चूक कर सकते हैं इसलिए हिसाब-किताब में पारदर्शिता और ईमानदारी बरतें. युवा अध्ययन के साथ साथ रुचिकर कार्य को भी महत्व दे, ऐसा करने से उनकी प्रतिभा को एक नई दिशा मिलेगी. पार्टनर को अपनी गलतियों का एहसास होगा और वह खुद आकर आपसे अपनी गलतियों के लिए माफी भी मांगेंगे. यदि लंबे समय से किसी बीमारी से ग्रस्त है तो उसका इलाज करने में किसी तरह की लापरवाही मत करें और सतर्कता बरतें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.