19 जनवरी दिन बृहस्पतिवार को क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे जानिए ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश सेमवाल से


रिपोर्ट रुड़की हब
मेष- मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन जी जान से मेहनत करने के लिए है, यदि सफलता हासिल करनी है तो मेहनत करनी पड़ेगी. काम के साथ किसी भी तरह की लापरवाही न करें. व्यापारियों को अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना चाहिए, उनके साथ संभलकर कार्य करें, नुकसान पहुंचाने की फिराक में हैं. विद्यार्थी वर्ग शिक्षा व प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता हासिल कर सकेंगे. सफलता हासिल करने से, वह अपने स्कूल में सम्मान और पुरस्कार के अधिकारी होंगे. संतान के शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता हासिल करने से परिवार का मन आनंदित होगा. कमर के दर्द को लेकर परेशान हो सकते हैं, ऑफिस और घर में बैठने का पोश्चर सही रखना होगा.

वृष- इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए आर्थिक रूप से उन्नति के मार्ग खुलेंगे. व्यापार से संबंधित किसी भी फैसले को लेते समय या योजना बनाते समय विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें उनकी सलाह मददगार साबित होगी. युवाओं को इस समय किसी दूसरी भाषा का ज्ञान भी लेना चाहिए, मातृभाषा के अलावा कोई दूसरी भाषा सीखने का समय है. अपनों के सहयोग से घर-परिवार का माहौल शांति भरा रहेगा. आप किसी बीमारी से लंबे समय से पीड़ित चल रहे हैं तो अब उस बीमारी में राहत मिल सकती है.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों की नौकरी पर संकट है, इसलिए काम करने के साथ साथ में अपने व्यवहार की कमियों को दूर करते चलें. व्यापारियों को यदि किसी विदेशी कंपनी से जुड़ने का प्रस्ताव मिला है तो उस पर विचार अवश्य करें क्योंकि विदेशी कंपनी के साथ साझेदारी आपके व्यापार के लिए अति उत्तम है. युवा सामाजिक दायरा को बढ़ाने का प्रयास करें क्योंकि सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने से आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी और नए लोगों से सम्पर्क भी स्थापित होंगे. भाइयों का सहयोग कार्यक्षेत्र में चल रही उलझनों को खत्म करेगा और इसके साथ ही यह सहयोग रिश्तों में मजबूती लाएगा. कल की तरह आज भी हृदय रोगियों को सचेत रहना होगा. स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें.

कर्क- इस राशि के लोगों का यह सप्ताह सुख, लाभ और उन्नतिदायक रहने वाला है, कार्य करने के लिए ऊर्जा मिलती रहेगी. व्यापारियों की आमदनी बढ़ने से आर्थिक स्थिति अन्य दिनों की अपेक्षा आज कुछ बेहतर होगी. युवा काम की व्यस्तता के बाद भी लव लाइफ के लिए समय निकालने में सफल रहेंगे और पार्टनर के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान बनाएंगे. दाम्पत्य जीवन में कई दिन से चला आ रहा मनमुटाव समाप्त होगा. डायबिटीज पेशेंट अपनी शुगर की जांच जरूर कराएं साथ ही बीपी भी जरूर चेक कराएं.

सिंह- सिंह राशि के लोगों को कामकाज में परिवर्तन से लाभ होगा, जिसके चलते वह करियर के लिए नई योजना बना सकेंगे. व्यापारियों की मेहनत और धैर्य के बल पर काम सफल होंगे जिसके चलते उनकी व्यापार से संबंधित समस्याओं का अंत होगा. युवा को मन की शांति के लिए कुछ समय एकांत में व्यतीत करना चाहिए, एकांत में समय बिताकर वह मन को हल्का महसूस करेंगे. माता-पिता के सहयोग से बिजनेस की आर्थिक समस्याओं का समाधान मिलेगा. इसके साथ ही पिता की सलाह से व्यापार के लिए उचित मार्गदर्शन भी मिलेगा. पेट दर्द से संबंधित दिक्कत से परेशान हो सकते हैं, समस्या बड़ी लगेगी पर होगी नहीं इसलिए ज्यादा परेशान न हो.

कन्या- इस राशि के लोगों को अन्य दिनों की अपेक्षा आज अधिक मेहनत करनी होगी तभी करियर में सफलता मिलेगी. व्यापारिक दृष्टि से आज का समय शेयर मार्केट में पैसा लगाने वालों के लिए अनुकूल नहीं है, इसलिए निवेश के लिए उन्हें अभी कुछ समय रुक जाना चाहिए. युवाओं को मन की बात परिवार वालों से साझा करनी चाहिए, उनके साथ बातें शेयर करने से चिंता कम होगी. घर में किसी बुजुर्ग की सेहत परेशान कर सकती है, इसलिए घर के सभी बड़े बुजुर्गों की सेहत का खास ध्यान रखें. सेहत ठीक रखने के लिए नियमित अंतराल पर मेडिकल चेकअप कराते रहें ताकि स्वास्थ्य की गड़बड़ी का पता लगता रहे.

तुला- तुला राशि के लोगों पर काम की जगह के लोगों का दबाव पर बढ़ सकता है, लोगों का दबाव बढ़ने से व्यवहार कुछ चिड़चिड़ा हो सकता है. व्यापारियों का उधार दिया हुआ पैसा मिलने की संभावना है, रुका हुआ धन वापस मिलने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. युवा स्वयं को इधर उधर के कामों की जगह रचनात्मक कार्यों में लगाने का प्रयास करें. घर परिवार में किसी समारोह के होने पर आपकी जेब से कुछ अधिक पैसा खर्च हो सकता है, ऐसे कार्यक्रमों में धन का खर्च तो होता ही है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन सामान्य है इसलिए सेहत काे लेकर परेशान होने की जरुरत नहीं है.

वृश्चिक- इस राशि के लोग कार्यक्षेत्र में सोच-समझकर ही हर फैसला लें तो यह उनके व अन्य लोगों के लिए भी अच्छा होगा वरना फैसला गलत होने पर लोग उन्हीं पर चढ़ सकते हैं. व्यापारियों की यात्रा से संबंधित योजना सफल होगी. युवा का मन आज खुशी से झूमने वाला है, क्योंकि संभावना है कि आज उन्हें विवाह से जुड़े प्रस्ताव मिल सकते हैं. जीवन साथी से मनमुताबिक सहयोग न मिलने पर मन में उनके प्रति नाराजगी पैदा हो सकती है. हेल्थ सामान्य ही रहेगी और जो रोग अभी तक परेशान कर रहे थे, उनमें भी सुधार आएगा.

धनु- धनु राशि के लोगों का निरंतर कार्य पर फोकस करना आपका नेचर है. आपके इस नेचर से प्रभावित होकर जल्दी ही बॉस आपका प्रमोशन कर सकते हैं. आज का दिन व्यापारियों के लिए शुभ संकेत लेकर आया है. नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है, उनसे बात करने पर डील तय होने की संभावना है. युवा अपनी दमदार पर्सनैलिटी के कारण घर से लेकर समाज तक सभी के बीच आकर्षण के केंद्र बनेंगे. पारिवारिक सदस्यों के साथ हुई छोटी-छोटी बातों को तूल न दें, वरना राई का पहाड़ भी बन सकता है और विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. नींद पूरी न होने पर शारीरिक और मानसिक थकान महसूस कर सकते हैं इसलिए काम के साथ आराम जरूर करें.

मकर- इस राशि के लोगों को संतोषजनक फल पाने के लिए जी तोड़ मेहनत करनी होगी, तभी आपको सही समय पर सफलता हासिल होगी. व्यापारियों को रुपए-पैसे से संबंधी नुकसान हो सकता है, इसलिए लेन-देन करते समय सतर्कता बरते तो अच्छा होगा. युवा किसी अजनबी पर भरोसा न करें और न ही उनकी बातों में आएं वरना आप धोखे के जाल में फंस सकते हैं. किसी काम की शुरुआत में जीवनसाथी का उम्मीद से अधिक सहयोग मिलेगा. इम्यून सिस्टम मजबूत रखें वरना आप बीमारी का शिकार हो सकते हैं.

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों की बॉस व उच्चाधिकारी द्वारा काम की तारीफ होगी, तारीफ होते ही हवा में मत उड़े और पहले की तरह ही काम पर फोकस बनाए रखें. व्यवसाय के स्थान पर आपकी उपस्थिति आवश्यक होगी इसलिए समय पर मौजूद होने की कोशिश करें तो अच्छा होगा. युवाओं के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है, उनके प्रेम संबंधों में भी मधुरता बनी रहेगी. आपके रूखे व्यवहार के कारण आपके कुछ अपने डिसएप्वाइंट हो सकते हैं लेकिन अपनों को शिकायत का मौका न देने की कोशिश करें. स्वस्थ रहने के लिए अपनी दिनचर्या में प्राकृतिक तरीकों को अपनाए और हर्बल उत्पादों का प्रयोग करें.

मीन- इस राशि के लोगों को डेली के कामों से हटकर कुछ नए काम करने को मिल सकते हैं, जिसके चलते आपको अपने हिडेन टैलेंट का पता चलेगा. कारोबारियों को यदि बिजनेस संबंधी कोई नई जानकारी मिले तो उस पर तुरंत ध्यान दें और अमल करें. युवा अपने लक्ष्यों को पूरा करने पर ध्यान लगाएं, जिसमें उन्हें निश्चित ही सफलता मिलेगी. बजट बनाकर खर्च करेंगे तो आर्थिक तंगी जैसी समस्याओं से बचे रहेंगे, वरना आप पैसे की तंगी को लेकर परेशान हो सकते हैं. पिछले कुछ समय से चल रही सेहत संबंधी परेशानियों से राहत मिलेगी और आज का दिन अच्छा बीतेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.