पुलवामा का बदला : भारतीय वायुसेना का बड़ा एक्शन, LoC पार जैश के ठिकानों पर 1000 किलो बम बरसाएSurgical Strike

: बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की ओर से ये एक्शन किया गया. बालाकोट पाकिस्तान के एबटाबाद के पास स्थिति है. एबटाबाद वही इलाका है जहां ओसामा बिल लादेन छिपा था. भातरीय वायुसेना का इतना अंदर जाकर कार्रवाई करना बेहद सफल ऑपरेशन माना जा रहा है.

पूर्व वायुसेना प्रमुख एवाई टिपनिस ने कहा- भारतीय वायुसेना ने शानदार काम किया है. मैं पहले ही कह रहा था कि हमें सरप्राइज एलिमेंट के साथ पाकिस्तान पर हमला करना चाहिए. इस अटैक के बाद हमें पहले से और सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि इसके बाद दुश्मन की ओर से भी जवाबी कार्रवाई हो सकती है. बता दें कि कल एबीपी न्यूज़ के कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में भी पूर्व एयरचीफ टिपनिस ने इस तरह के हमले की बाद कही थी.

सरकार के सूत्रों के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर जैश के बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में ठिकाने तबाह किए हैं. इसके साथ ही जानकारी मिली है जैश के क्ट्रोल रूम अल्फा-3 को भी भी नेस्तानाबूत कर दिया गया है. बता दें कि कल ही पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर बाजवा ने पाकिस्तानी वायुसेना के हेडक्वार्टर का दौरा किया था. बाजवा ने पाक के वायुसेना प्रमुख मुजाहिद अनवर खान से भारत के संभावित एक्शन को लेकर बात की थी.

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की ओर से ये एक्शन किया गया. बालाकोट पाकिस्तान के एबटाबाद के पास स्थिति है. एलओसी से बालाकोट की दूरी 88 किलोमीटर है. एबटाबाद वही इलाका है जहां ओसामा बिन लादेन छिपा था. भारतीय वायुसेना का इतना अंदर जाकर कार्रवाई करना बेहद सफल ऑपरेशन माना जा रहा है.

पाकिस्तान की ओर से दावा किया गया है कि भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने एलओसी क्रॉस की. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर की ओर से कहा गया कि उन्होंने भी इसका जवाब दिया है. लेकिन इससे वायुसेना के एक्शन की पुष्टि होती है.


भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान पर बेहद बड़ी कार्रवाई की है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक वायुसेना ने सुबह 3.30 बजे एलओेसी को पार कर भारतीय वायुसेना के 10 मिराज विमानों ने जैश के ठिकानों को तबाह किया है. जानकारी के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने 1000 किलो बम गिराए हैं. बता दें कि पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि सेना को पूरी छूट दी गई है.

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान पर बेहद बड़ी कार्रवाई की है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक वायुसेना ने एलओेसी को पार कर भारतीय वायुसेना के 10 मिराज विमानों ने जैश के ठिकानों को तबाह किया है. जानकारी के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने 1000 किलो बम गिराए हैं. बता दें कि पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि सेना को पूरी छूट दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *