हरिद्वार सनत शर्मा :- उत्तराखंड खाद्य सामग्री विभाग की कार्यशैली पर सवाल खड़ा हो रहा है कुट्टू का आटा खाने से काफी संख्या में लोग बीमार हो गए । आखिर कहां है । खाद्य सुरक्षा विभाग पूछती है जनता जनार्दन

सनत शर्मा हरिद्वार :- कहा है फ़ूड विभाग और इनके अधिकारी बाजार में मिलावट के समान खुले आम बेचे जा रहे हैं त्योहारों का सीजन सर पर है इस समय सभी लोग अपने घर के लिए तरह-तरह के समान खाने पीने का आदी लेकर अपने घर खुशी के लिए ले जाते हैं लेकिन बाजार में मिलावटी सामान होने की वजह से जो भी इन्हें खाने पीने में प्रयोग लाते हैं उन्हें तरह-तरह की बीमारियों का सामना करना पड़ता है सबसे बड़ा सवाल ऐसे में यह उठता है कि विभागीय अधिकारी कुंभकरण की नींद सो गए हुए हैं या फिर जानबूझकर आंखें बंद किए हुए हैं विभाग की कार्यवाही पर यह एक बड़ा सवाल उठता है आखिर कब तक कुछ लालची लोग बाजार में मिलावटी सामान बेचकर लोगों के जीवन से खिलवाड़ करते रहेंगे ।

*कुट्टू का आटा खाने से लोग हुए बीमार*  

उत्तराखंड राज्य के हरिद्वार से सटे देहरादून के हरिपुरकलां से लेकर भूपतवाला, खड़खड़ी , नई बस्ती ,भीमगोडा हरिद्वार तक कुट्टू का आटा खाने से बड़ी संख्या में लोग बीमार होने का मामला सामने आया है। यहां दो अलग अलग अस्पतालों में करीब 15 से 19 लोग भर्ती है। जिनका उपचार चल रहा है। अधिकतर लोगों ने पेट में दर्द व उल्टी की शिकायत की है। बताया जा रहा है। कि नवरात्रि व्रत में कुट्टू का आटा प्रयोग करने के बाद रात्रि इनकी तबीयत बिगड़ी। सभी लोग आसपास के हैं। और अपने अपने पास की दुकान से कुट्टू का आटा खरीदा था। वहीं, सूचना मिलने के बाद रायवाला पुलिस मौके पर पहुंच गई है। और मामले से सम्बंधित जानकारी जुटा रही है। बता दें कि त्योहार के दौरान कुट्टू के आटे की काफी डिमांड रहती है। हरिद्वार जिला चिकित्सालय के कार्यवाह अधीक्षक डॉक्टर चंदन मिश्रा का कहना है। कि देर रात से अब तक 19 लोग आए हैं। जो हरिपुर कला और विभिन्न जगह के रहने वाले हैं। जिन्हें कुट्टू के आटे खाने से पेट मे दर्द उल्टी दस्त की शिकायत आयी हैं। जिनका इलाज किया जा रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *